छत्तीसगढ़ » धमतरी

Previous123456789...5657Next
30-Jul-2021 6:15 PM (27)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
नगरी, 30 जुलाई।
भारतीय दूरसंचार निगम द्वारा आयोजित बैठक में भाजपा के वरिष्ठ नेता, जिला मंत्री एवं दूरसंचार निगम के सदस्य राजेन्द्र गोलछा ने भाग लिया। इस दौरान सिहावा विधानसभा सहित समस्त वनांचल जो आज भी संचार व्यवस्था से वंचित हैं वहां दूरसंचार निगम का पहुंच बढ़ाने एवं व्यवस्था दुरूस्त करने की मांग उठाई। 

बैठक में रायपुर सांसद सुनील सोनी सभापति के रूप में उपस्थित रहे।  इस दौरान श्री गोलछा ने बताया कि वनांचल क्षेत्र का 60-70 प्रतिशत भाग संचार व्यवस्था से दूर है। भारतीय दूरसंचार विभाग या प्राइवेट कंपनी किसी के टावर नही होने से सभी वर्ग के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं वर्तमान परिवेश में कोरोना कोविड 19 के चलते हमारे बच्चे स्कूल जाने से वंचित होना पड़ रहा हैं इसके साथ ही संचार व्यवस्था सही नहीं होने के कारण आनलाईन पढ़ाई से वंचित हो रहे हैं। अनेकों स्थान पर भारतीय दूरसंचार निगम के टावर तो लगे हैं लेकिन बंद पड़े हैं ऐसे टावरों को मरम्मत कर दुरूस्त कर चालू किए जाएं। 

गोलछा ने कहा कि दूरसंचार निगम के आज तीन लाख उपभोक्ता हैं वही प्राईवेट कंपनी के 12-14 लाख उपभोक्ता हैं।आज के परिवेश मे हम अपनी व्यवस्था को बेहत्तर बना कर ही प्राइवेट कंपनी के साथ प्रतिस्पर्धा कर पायेंगे। गोलछा के सभी प्रस्ताव को गंभीरता से लेते हुए बैठक के सभापति रायपुर सांसद सुनील सोनी ने महाप्रबंधक टी के मरकाम को निर्देश दिया कि इस संबंध में प्रस्ताव बनाकर उन्हे भेजें अभी लोकसभा सत्र के दौरान इसको रखेंगे साथ ही संचार मंत्री से भी चर्चा करेंगे।सांसद सोनी ने कहा छत्तीसगढ़ में 4जी चालू करने का प्रस्ताव भी केन्द्र सरकार को भेजा गया है स्वीकृति मिलते ही कार्य प्रारंभ होगा। सांसद सोनी ने बैठक में उपस्थित समस्त अधिकारियों को सख्त लहजे में निर्देश दिया कि उपभोक्ताओं के समस्याओं को आप गंभीरता से लें और अच्छे से कार्य करें तभी हम भारतीय दूरसंचार निगम को आगे बढ़ा पायेंगे।

इसमें किसी प्रकार का कोताही नही बरतें।
बैठक में सांसद सुनील सोनी, दूरसंचार निगम के सदस्य राजेन्द्र गोलछा, महेन्द्र खेडियार, अमरजीत बक्शी, सुनील वन्द्रे, महाप्रबंधक टी के मरकाम, उप महाप्रबंधक डी एस पैकरा, अशोक सिंह, निलिमा बंदावर, डीके ढोंक, विमल सिंधु पटेल, यूएन मिश्रा, एस डी धु्रव, आर कुरवानी उपस्थित रहे।
 


30-Jul-2021 6:09 PM (26)

सहकारिता को पिछले दरवाजे से खत्म करने का है प्रयास-रँजना

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
धमतरी, 30 जुलाई।
जिले के  89 उपार्जन केन्द्रों के माध्यम से  विभिन्न सहकारी समितियों के द्वारा  खरीदे गए धान को उठाव के अभाव में जो 13 करोड़ रुपए लगभग का सुखत हो जाने केपश्चात हुए नुकसान की भरपाई पर प्रश्नचिन्ह उठाते हुए सदन में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक विधायकद्व्य रंजना डिपेंद्र साहू तथा पुन्नूलाल मोहले ध्यानाकर्षण सूचना के माध्यम से बताया कि परिवहनकर्ता को 72 घंटे के अंदर में सोसायटी  से धान का उठाव किया जाना अनुबंधित होता है। 

किंतु उक्त अनुबंध का पालन ना कर परिवहन करने वाले ने गलती की है जिसके कारण भीषण गर्मी में धान में सुखत हो जाने से वजन में कमी आ गयी है, जिससे पूरे जिले में 5213 मेट्रिक टन धान जिसकी कीमत लगभग 13 करोड़ रुपया की आर्थिक क्षति का आकंलन किया गया है। वर्तमान में अभी भी उठाव ना होने के कारण  दो लाख टन धान सोसायटीओं में अभी रखा हुआ है।

उक्त ध्यानाकर्षण के माध्यम से आसंदी की ओर से सदन को अवगत कराया गया कि सहकारी समितियों से संबंधित जनप्रतिनिधियों तथा अधिकारी कर्मचारियों को अनुबंधकर्ता के बारे में भी जानकारी के अभाव में धान के उठाओ संबंधित संपर्क करने में परेशानी होती है, जिसकी जानकारी भी उन्हें नहीं दी जाती संबंधित अनुबंध कर्तव्य विभाग की लापरवाही के कारण समितियों को हो रहे नुकसान से किसानों को सेवा देने वाली संस्था सहकारिता समितियों का विघटन हो सकता है। 

ऐसे में किसान हित को ध्यान में रखते हुए विधायक रंजन डिपेंद्र साहू ने कहा कि सुखत की राशि वास्तविकता में किसकी गलती है। उससे वसूला जाए क्योंकि सहकारी समितियां किसी भी प्रकार से सीधे-सीधे उक्त खामियाजा को भुगतने के लिए आर्थिक रूप से सक्षम एवं तैयार भी नहीं है। नहीं उनका किसी प्रकार का इसमें दोष है वह तो समुचित सुरक्षा प्रदान कर धान खरीदी संपन्न करते हैं तथा उसे सुविधाजनक दृष्टिकोण से सुरक्षित रख देते हैं उठाओ का पूरा-पूरा जिम्मेदारी परिवहनकर्ता व फेडरेशन का है।
 


30-Jul-2021 5:45 PM (16)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
धमतरी,  30 जुलाई।
रूपये चौगुना करने का झांसा देकर 10 लाख ठगने का मामला सामने आया है। पीडि़त युवक बाबा और उसके सहयोगियों के झांसे में आकर 10 लाख गंवा बैठा। ठगी का पता चलने पर थाने में शिकायत की। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है वहीं मुख्य आरोपी कथित बाबा फरार है।

थाना अर्जुनी अंतर्गत ग्राम खरतुली निवासी प्रार्थी तरुण साहू ने 27 जुलाई की रात्रि लिखित आवेदन देकर थाना अर्जुनी में रिपोर्ट दर्ज कराई कि जिला बालोद के अर्जुंदा थाना अंतर्गत ग्राम परसतराई निवासी संतोष विश्वकर्मा से विगत 1 वर्ष से परिचित है, जिसके द्वारा अपने साथी संतराम जोशी व यादव नामक बाबा के साथ मिलकर षडयंत्र पूर्वक रकम को चौगुना करने का लालच देकर उसे डेमो दिखाया तथा 24 जुलाई को तीनों मिलकर उसके घर खरतुली आए और रुपए चौगुनी करने के लालच में उसके द्वारा दिए गए 10 लाख रुपए को काले रंग के कपड़े में बांधकर उसे झांसा देकर भाग गए। उक्त रिपोर्ट पर आरोपी संतोष विश्वकर्मा, संतराम जोशी तथा यादव नामक बाबा के विरुद्ध धारा 420, 34 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

पुलिस द्वारा आरोपी संतोष विश्वकर्मा व संतराम जोशी के घर में दबिश देकर हिरासत में लिया गया। पूछताछ में दोनों आरोपियों ने तथाकथित यादव नामक बाबा के साथ मिलकर अपराध घटित करना स्वीकार करते हुए बताया कि यादव नामक बाबा के साथ मिलकर सुनियोजित ढंग से धोखाधड़ी कर प्राप्त रकम को परसेंटेज के आधार पर बंटवारा करने एक राय होकर रकम चौगुनी करने का झांसा दिए, किंतु यादव बाबा ने उन्हें भी धोखा देते हुए पूरे रुपए लेकर भाग गया तथा उसका मोबाइल भी बंद है। मामले में तथाकथित यादव नामक बाबा की पतासाजी की जा रही है तथा अन्य साक्ष्य भी संकलित किया जा रहा है। 

आरोपियों के मेमोरेंडम कथन, उपलब्ध साक्ष्य व अपराध स्वीकारोक्ति के आधार पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर वैधानिक कार्यवाही की गई। आरोपियों की न्यायिक रिमांड पर न्यायालय में पेश किया गया है।
 


30-Jul-2021 5:24 PM (24)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
नगरी, 30 जुलाई।
समीपस्थ संकुल केंद्र अमाली व फरसियां में के.पी.साहू संकुल समन्वयक अमाली व एस.के.लोन्हारे समन्वयक फरसियां के कुशल निर्देशन में विगत दिनों राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण संस्थान छत्तीसगढ़ रायपुर द्वारा कक्षा पहली से कक्षा आठवीं तक के सभी छात्र-छात्राओं को छत्तीसगढ़ शासन द्वारा नि:शुल्क पुस्तकों का वितरण किया गया। उक्त अवसर पर शिक्षक संतोष कुमार बांधव, पार्वती धु्रव, चंद्रकुमारी नवरंगे, राकेश कुमार कोसरिया, अरुण कुमार यादव सहित समस्त पाठ्यपुस्तक प्रभारी शिक्षक गण उपस्थित थे।
 


30-Jul-2021 5:11 PM (17)

अभियान का तीसरा पड़ाव - मरौद पहुंचे कांग्रेसी नेता 

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता 
कुरुद, 30 जुलाई।
चले गांव की ओर अभियान के तीसरे पड़ाव में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष आशीष शर्मा के नेतृत्व में ग्राम मरौद, भाटागांव, बगौद, राखी की संयुक्त बैठक हुई, जिसमें वक्ताओं ने कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार करते हुए  निष्ठा व संकल्प शक्ति के साथ पार्टी को मजबूती प्रदान करने पर जोर दिया।

 गुरुवार शाम को मरौद आर्य स्कूल में हुए इस कार्यक्रम में कृषक कल्याण सदस्य शशि गौर व जिला महिला कांग्रेस  उपाध्यक्ष के रूप में नवनियुक्त संध्या कश्यप का सम्मान किया गया। तदुपरांत चार गाँवों  के कार्यकर्ताओं को एकजुटता व समर्पण भाव के साथ जुटकर कांग्रेस पार्टी को मजबूती प्रदान करने पर चर्चा हुई। ग्रामीण कार्यकर्ताओं ने बताया कि अपनी सरकार बनने के बावजूद छोटे-मोटे कामों के लिए उन्हें सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं, व्यवस्था में नौकरशाही हावी है, सर्वमान्य नेतृत्व के अभाव में ज़रुरत के वक्त किससे मदद मांगने जाएं ? जवाब में पदाधिकारियों ने समझाया कि अपना विधायक बनाकर ही इसका हल निकल सकता है। 

अजजा आयोग उपाध्यक्ष  राजकुमारी दीवान, लक्ष्मीकांता साहू, शशि गौर, तारिणी  चन्द्राकर, आशीष शर्मा, रमेश्वर साहू, घनश्याम चन्द्राकर ने कहा कि संगठन सर्वोपरि है, जो भी समस्या हो हम सब मिलकर निदान करवाएंगे। जब से प्रदेश में भूपेश बघेल की सरकार बनी है, किसानों व गरीबों की समस्याओं पर तेजी से काम हो रहा है। इस संवेदनशील सरकार की उपलब्धियो व योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने की जिम्मेदारी हम सबकी है। 

इस अवसर पर रामदत्त शुक्ला, मीना सोन, धार्मिन साहू, पप्पू राजपूत, महिम शुक्ला, जगजीत कौर, खेमलता साहू, गुंजा बंजारे, रमाकांत साहू, खेमराज चन्द्राकर, उमाशंकर साहू, उमेश कंडरा, कुलदीप, तुलसीराम साहू, आशाराम सिन्हा, अंकुर नेताम, नीलेश्वर साहू, दीपक यादव, चैनसिंग सिन्हा, महेश, राकेश साहू , लीलाराम, मानक, अरुण बृजभूषण साहू, कमल गिरी, वेदप्रकाश साहू आदि कांग्रेसजन उपस्थित थे।
 


30-Jul-2021 5:08 PM (31)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
नगरी, 30 जुलाई।
छत्तीसगढ़ जनजाति परिषद की बैठक मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में विडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से आयोजित की गई।
बैठक में सिहावा क्षेत्र की विधायक व सदस्य छत्तीसगढ़ जनजाति सलाहकार परिषद डॉ. लक्ष्मी धु्रव ने विडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से हिस्सा लिया। बैठक में वन अधिकार मान्यता पत्र में दावों के निराकरण भूमि, पेड़ कटाई हेतु अधिनियम 1999 व 2000 में संशोधन अनुसूचित क्षेत्र में भू-अधिग्रहण आदि विषयों पर चर्चा हुई।

विधायक डॉ. धु्रव द्वारा वन अधिकार पत्रधारी हितग्राहियों के भूमि पर फलदार वृक्ष जैसे- आंवला, हर्रा, बेहड़ा, नीबू आदि के वृक्षारोपण व उबड़-खाबड़ भूमि को मनरेगा से समतलीकरण के सुझाव दिये व नगरी सिहावा क्षेत्र के 50 शालाओं के जर्जर भवन को डिस्मेंटल कर नये शाला भवन निर्माण की मांग की एवं आदिवासी जनजातियों का संरक्षण/ भूमि में लगे वृक्षों के कटाई के नियमों को सरल करने के सुझाव दिये।बैठक में आदिवासी विकास विभाग से मण्डल संयोजक व लिपिक उपस्थित रहे।
 


29-Jul-2021 7:34 PM (34)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
कुरुद, 29 जुलाई।
छत्तीसगढ़ सर्व सेन (नाई) समाज की प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक में छत्तीसगढ़ केश शिल्प कला कल्याण बोर्ड में शीघ्र नियुक्ति की मांग उठी, इसके अलावा विभिन्न सामाजिक मुद्दों पर चर्चा कर निर्णय लिया गया।

सतनाम भवन अभनपुर में प्रांताध्यक्ष विनोद सेन की अध्यक्षता में 27 जुलाई को हुई बैठक में प्रांतीय सचिव भुवन लाल कौशिक ने समाज के नए बायलाज, पंजीयन-82 और आगामी कार्ययोजना के बारे में बताया कि महासचिव पुनीत सेन ने केश शिल्प कला कल्याण बोर्ड में पदाधिकारियों की नियुक्ति में देरी को लेकर सरकार के प्रति नाराजगी जताते हुए बोर्ड में शीघ्र नियुक्ति की मांग की। 

प्रांताध्यक्ष विनोद सेन ने प्रस्तावित बायलाज को पढक़र सुनाया। सदस्यों ने कुछ नियमों को लेकर संशोधन के सुझाव दिए। सेन समाज में स्थानीय स्तर पर कई अलग-अलग संगठन व समितियां हैं, इनमें से कई पंजीकृत है, इन सभी समितियों व सस्था, संगठनों को सर्व सेन समाज के अधिन रखने के प्रस्ताव का सभी ने समर्थन किया। 

महिला प्रकोष्ठ प्रांतीय अध्यक्ष मोना सेन ने पंजीयन 82 के संबंध में बताया कि पंजीयन कार्यालय में इसकी प्रक्रिया चल रही है। बैठक में संरक्षक विमल सेन, किशन, विजय, दिनेश, अरुण, लोकनाथ सेन, पुनीत कौशिक, कैलाश श्रीवास, नरेंद्र सेन, उषा कौशिक, शंकुतला, मनीषा सेन समेत प्रदेश भर के पदाधिकारी शामिल थे।
 


29-Jul-2021 6:24 PM (21)

तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
धमतरी, 29 जुलाई।
राज्य शासन की महत्वाकांक्षी योजना वन अधिकार पत्र के दावे ऑनलाइन दायर करने हेतु पायलट प्रोजेक्ट के लिए धमतरी जिले का चयन किया गया है। सहायक आयुक्त, आदिवासी विकास विभाग डॉ.रेशमा खान ने बताया कि ऑनलाइन पोर्टल के विषय में जानकारी देने तथा प्रशिक्षण के लिए 27 से 29 जुलाई तक तीन दिवसीय कार्यशाला आयोजित की जा रही है। 

इस कार्यशाला में रायपुर से पहुंचे मास्टर ट्रेनर बिभोर देब एवं दीपक कुमार ने पहले दिन 27 जुलाई को विभागीय अधिकारियों के समक्ष वन अधिकार से सबंधित पोर्टल की जानकारी साझा कर वांछित संशोधन के संबंध में विस्तार से चर्चा की। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन पोर्टल के प्रारंभ होने से दस्तावेजों का संधारण सरल हो जाएगा। साथ ही वन अधिकार प्रदाय करने की प्रक्रिया का स्तर और उसके लंबित होने के कारणों की जानकारी पोर्टल पर एक क्लिक से प्राप्त की जा सकेगी। किसी स्थान पर नेटवर्क नहीं होने की स्तिथि में ऑफलाइन दस्तावेजों को भी स्कैन कर अपलोड करने की सुविधा इस पोर्टल में दी जाएगी। 

प्रशिक्षण के दूसरे दिन 28 जुलाई को चयनित ग्राम गुहाननाला में पोर्टल का डेमो परीक्षण किया गया तथा उपस्थित ग्रामीणों से डेमो आवेदन कराया गया। इस अवसर पर सहायक आयुक्त, आदिवासी विकास विभाग डॉ.रेशमा खान सहित अन्य विभागीय अधिकारी, ग्रामसभा एवं वन अधिकार समिति गुहाननाला के सदस्य उपस्थित रहे।


29-Jul-2021 6:20 PM (26)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
धमतरी, 29 जुलाई।
छत्तीसगढ़ राज्य दुग्ध महासंघ अध्यक्ष विपिन साहू के पदभार ग्रहण करने के पश्चात प्रथम गृह नगर धमतरी आगमन पर कांग्रेसी गुटों ने अलग-अलग स्वागत किया।

सर्वप्रथम जिला कांग्रेस कमेटी धमतरी की ओर से भव्य स्वागत किया गया विपिन साहू उरला कुम्हारी स्थित कार्यालय से गृह जिला धमतरी के लिए रवाना हुए उनके साथ चितरेखा साहू उपाध्यक्ष पर्यटन मंडल, प्रवीण साहू प्रदेश कांग्रेस महामंत्री उपस्थित रहे। 

जिला कांग्रेस कार्यालय पहुंचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के द्वारा श्री साहू का जोशीला स्वागत किया गया तत्पश्चात कार्यालय में सभा का आयोजन किया गया, जिसमें संबोधित करते हुए श्री साहू ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, नागरिक आपूर्ति निगम अध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल के प्रति आभार व्यक्त किया। श्री साहू ने आगे कहा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुझे दुग्ध महासंघ अध्यक्ष की बड़ी जिम्मेदारी दी है। जिसका निर्वहन बहुत ही कुशलता से करने का प्रयास करूंगा, हम सभी मिलकर जन जन तक कांग्रेस की विचारधारा, प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को पहुचाएंगे, आने वाला विधानसभा चुनाव में धमतरी जिला की तीनों विधानसभा सीट जीतकर एक बार फिर से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाएंगे। 

जिला अध्यक्ष शरद लोहाना ने जिला कांग्रेस के समस्त कार्यकर्ताओं की ओर से विपिन साहू को बधाई देते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार माना, जिन्होंने धमतरी जिला से अभी तक 5 लोगों को निगम मंडलों में नेतृव करने का जिम्मेदारी सौंपी है। यह धमतरी कांग्रेस व धमतरी जिला के लिए सौभाग्य की बात है। हमें आशा है कि विपिन साहू जी के कुशल नेतृत्व में दुग्ध महासंघ प्रदेश ही नहीं पूरे देश में एक नए आयाम स्थापित करेगी।

महापौर विजय देवांगन ने उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए नगर की जनता की ओर से बधाई दी। 
कार्यक्रम का संचालन जिला पंचायत उपाध्यक्ष नीशू चन्द्राकर, आभार पूर्व जिला पंचायत सदस्य लक्ष्मीकांता साहू के द्वारा किया गया। ततपश्चात कांग्रेस कार्यालय से विशाल स्वागत-रैली निकाली गई। होरा निवास के सामने होरा समर्थ एकत्रित थे उन्होंने श्री साहू का स्वागत किया। श्री साहू होरा निवास में कुछ देर रुके फिर रैली आगे बढ़ी।
घड़ी चौक में आनंद पवार ने अपने समर्थकों के साथ अलग अंदाज में श्री साहू को दूध से तौल कर स्वागत किया। बताया गया कि तौले हुए दूध को कुपोषित बच्चों को वितरित किया जाएगा।
शहर में जगह जगह विभिन्न समाज, व्यापारी, नगर निगम सहित अनेक लोगो के द्वारा भव्य स्वागत किया जो नगर की आराध्य देवी विंध्यवासिनी मंदिर में पूजा अर्चना कर रैली का समापन किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में साहू समाज एवं कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

विपिन साहू के छत्तीसगढ़ राज्य दुग्ध संघ के अध्यक्ष बनने के बाद से धमतरी कांग्रेसी गुटों में खलबली मची हुई है हर गुट श्री साहू को अपने साथ शामिल करने के प्रयास में हैं जो कल की रैली में साफ दिखाई दिया। दुग्ध संघ अध्यक्ष की घोषणा के पश्चात जिला कांग्रेस में कुछ बगावती शोर हुआ मगर आलाकमान की फटकार से मामला शांत हो गया।
आनंद पवार भी अपने समर्थकों के साथ श्री साहू के घर जाकर स्वागत किए और मुंह मीठा कराया।

पदभार के दिन श्री होरा अपने समर्थकों के साथ शरू से आखरी तक उपस्थित रहे और श्री साहू की जमकर तारीफ की। पदभार के दिन कांग्रेसियों के साथ साथ धमतरी एवं कुरूद के भाजपाई भी बड़ी संख्या में उपस्थित थे। बताया गया कि श्री साहू के इनसे व्यतिगत सम्बन्द्ध हैं। इसी कारण वे उन्हें बधाई देने पहुंचे थे।  
 


29-Jul-2021 6:18 PM (28)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
धमतरी, 29 जुलाई।
विधायक रंजना डिपेंद्र साहू ने विधानसभा के मानसून सत्र के तीसरे दिन  आबकारी मंत्री से प्रश्नकाल में शराबबंदी पर प्रश्नचिन्ह उठाते हुए कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग को छोडक़र देसी व विदेशी देसी मदिरा दुकानोंं को खोलने की पिछले सरकार की नीति को बदलते हुए पुन: मुख्य मार्ग में कितनी शराब दुकानें खोली गई। 

इस प्रश्न पर आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने अपने उत्तर में स्वीकार किया कि नेशनल हाईवे से स्थानांतरित शराब दुकानों को मुख्य मार्ग में खोला गया है तथा नए बार एवं दुकानों को अनुज्ञप्ति भी दी गई है। उन्होंने आगे बताया कि वर्तमान में प्रदेश में देसी मदिरा दुकान की संख्या 374 है। वही विदेशी 324 दुकाने वर्तमान में संचालित है। साथ ही 104 बार है तथा जिन दुकानों में देसी और विदेशी शराब की दुकानें एक साथ संचालित है उनकी संख्या 113 है। 

गौरतलब है कि कांग्रेस की सरकार ने अपने घोषणा पत्र में पूर्ण शराबबंदी की बात कही थी, लेकिन उसके विपरीत प्रदेश सरकार ने विधायक रंजना डिपेंद्र साहू के प्रश्न पर या स्वीकार किया है कि नए दुकानों को अनुज्ञप्ति दी जा रही है तथा रमन सिंह के नेतृत्व वाली पिछले सरकार में बनाए गए राष्ट्रीय राजमार्ग में शराब भट्टी ना होने के नियम को शिथिल कर पुन: मुख्य मार्गों पर शराब दुकानें संचालित करने हेतु नियम को शिथिल किया गया है।
 


29-Jul-2021 6:17 PM (21)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
धमतरी, 29 जुलाई।
स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) फेस 02 के अंतर्गत ओ.डी.एफ. प्लस ग्राम बनाने हेतु ग्राम स्तर पर ओ.डी.एफ. स्थायित्व को बनाये रखते हुए स्वच्छ ग्राम बनाये जाने हेतु ग्राम में ठोस कचरा का उचित निपटान किया जाना अत्यंत आवश्यक है। तत्संबंध में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रियंका ऋषि महोबिया ने सभी जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को निर्देशित किया कि-जिले के समस्त ग्राम पंचायतों में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन हेतु साफ-सफाई के लिए स्वच्छता शुल्क निर्धारित किया गया है। उक्त निर्धारित स्वच्छता शुल्क को ग्राम पंचायतों की कर वसूली में किये जावें।

आगे उन्होंने यह भी बताया कि-छत्तीसगढ़ ग्राम पंचायत अनिवार्य/एच्छिक कर तथा फीस (शर्त तथा अपवाद) नियम 1996 में निहित प्रावधानों के अनुसार कार्य करने हेतु सरपंच, सचिव को निर्देशित करने का लेख किया गया है। स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए समस्त ग्राम पंचायतों से प्रति घर प्रति माह लिये जाने वाले जल कर की राशि के साथ स्वच्छता शुल्क की राशि को अनिवार्य रूप से वसूली करने तथा वसूल की गई राशि को ग्राम जल एवं स्वच्छता समिति के खाते में जमा किये जावें एवं उक्त राशि का उपयोग सामुदायिक शौचालय की साफ-सफाई, रखरखाव व कचरा संग्रहण करने वाले समूहों के एवं स्वच्छता गतिविधियों के कार्यों में व्यय किये जाने के निर्देश दिए गए।
 


29-Jul-2021 6:14 PM (15)

धमतरी, 29 जुलाई। जिले में एक जून से अब तक 423.3 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है। भू-अभिलेख शाखा से मिली जानकारी के मुताबिक जहां सबसे अधिक भखारा तहसील में 562.7 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है, वहीं नगरी तहसील में सबसे कम 306.5 मिलीमीटर औसत वर्षा हुई है। इसी तरह मगरलोड तहसील में 520 मिलीमीटर, कुरूद में 460.2 मिलीमीटर, कुकरेल में 347 मिलीमीटर और धमतरी तहसील में 343.2 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है।

जिले में आज की औसत वर्षा 7.6 मिलीमीटर दर्ज की गई है। जहां सर्वाधिक नगरी तहसील में आज  12.3 मि.मी. औसत वर्षा हुई है, वहीं सबसे कम कुरूद तहसील में 3.4 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज की गई है। इसी तरह मगरलोड तहसील में 9.1 मि.मी., भखारा तहसील में 8.6 मि.मी., धमतरी तहसील में 6.2 मि.मी., कुकरेल तहसील में 6 मि.मी. औसत वर्षा हुई है। 
 


29-Jul-2021 5:44 PM (20)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
कुरूद, 29 जुलाई।
जनपद पंचायत कुरूद में शिक्षा स्थायी समिति की बैठक जानसिंग यादव उपाध्यक्ष एवं सभापति शिक्षा स्थाई समिति की अध्यक्षता में संपन्न हुई, जिसमें शासकीय स्कूलों को खोलने के पूर्व साफ-सफाई में पंचायतों को सहयोग प्रदान करने का निर्णय लिया गया। 

जनपद पंचायत के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में विधवा पेंशन योजना के 14 पात्र आवेदन, विकलांग पेंशन योजना बीपीएल से 11 आवेदन, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के 2, इंदिरा गांधी वृद्धा पेंशन योजना के 21 आवेदन स्वीकृत किया गया। सीएम परित्यक्ता पेंशन के तहत 24, राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना के 25, मुख्यमंत्री विधवा पेंशन योजना के 193, मुख्यमंत्री वृद्धा पेंशन योजना के तहत पात्र 438 आवेदनों को स्वीकृत किया गया। समिति द्वारा निर्णय लिया गया कि 80 वर्ष से ऊपर हो तो संबंधित व्यक्ति का ग्राम पंचायत का प्रस्ताव और उम्र का प्रमाण पत्र सहित दस्तावेज सचिव के माध्यम से मंगाए जाए, जिससे पात्र व्यक्ति को दोहरा पेंशन का लाभ दिलाया जा सके। 

शिक्षा स्थायी समिति के सभापति जानसिंग यादव के सहमति से प्रस्ताव लाया गया, जिसमें कोरोना में  परिवार के मुखिया की मृत्यु होने वाले के पत्नी को मुख्यमंत्री विधवा पेंशन देने के लिए एसडीएम , सीएमओ, बीएमओ द्वारा जारी मृत्यु प्रमाण पत्र में स्पष्ट उल्लेख कोरोना कारण लिखा हो, ऐसे परिवार के विधवा को  पेंशन दिलाने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया।

बैठक में जनपद सदस्य संतोष कुमार साहू , चन्द्रलता कोसले, देवकुमारी साहू, धनेश्वरी यादव, बीईओ चंद्रप्रकाश साहू, बीआरसी राजेश पांडे, करारोपण अधिकारी एसके भास्कर, एनआर नेताम, पीके साहू ,पीआर कुर्रे,रामकुमार सोनी आदि उपस्थित थे।
 


28-Jul-2021 10:20 PM (66)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
धमतरी, 28 जुलाई।
विधायक रंजना डीपेंद्र साहू द्वारा विधानसभा मानसून सत्र के प्रथम दिवस सदन में तारांकित प्रश्न के माध्यम से धमतरी पीएचई विभाग द्वारा रनिंग वाटर योजना के तहत आंगनबाड़ी केन्द्रों एवं स्कूलों में पानी व्यवस्था के लिए कराए गए कार्यों के सम्बंध में एवं वर्षा काल में प्रतिबंधित अवधि पर महानदी में हो रहे अवैध उत्खनन का मुद्दा उठाया।

धमतरी पीएचई विभाग में रनिंग वाटर योजना के तहत कराए गए पूर्ण कार्यों का भुगतान कब तक कर दिया जाएगा ?
जिस पर विभागीय मंत्री रूद्रकुमार द्वारा जवाब में कहा कि 2019-20 में 515 रनिंग वाटर स्कीम के कार्य की राशि रुपए 1134.19 लाख की स्वीकृति प्रदान की गई, जिसमें 257 कार्य पूर्ण एवं 258 कार्य अपूर्ण (अप्रारंभ) बताया गया, जिसमें पूर्ण कार्यों के भुगतान की राशि 184.85 लाख एवं 254.48 लाख का भुगतान राशि बकाया है,भुगतान की निश्चित समयावधि बताना सम्भव नहीं, कारण विभागीय राज्यमद में पर्याप्त राशि नही होना है।

रेत के निर्धारित भंडारण व क्षेत्र से अधिक रेत का भण्डारण कर शासन प्रशासन को इस कारोबार से  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा उत्तर देते हुए कहा गया सम्बंधित लोग नुकसान पहुंचा रहें हैं ?

जिस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा जवाब देते हुए कहा कि रायपुर संभाग में सस्टेनेबल सैड माइनिंग मैनेजमेंट की गाइड लाइन (केन्द्रं सरकार)के अनुसार 10 जून से 15 अक्टूबर तक नदी में रेत खनन पर लगाया प्रतिबंध का पालन किया जा रहा हैं तथा जांच समिति बनाकर औचक निरीक्षण पश्चात जांच करते हुए अवैध उत्खनन जहां भी पाया जाता है वहां कार्रवाई की जा रही है तथा आगे भी जारी रहेगी। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने आगे बताया कि रायपुर संभाग में 15 जून की स्थिति मे 114 चिन्हाअंकित जगह पर भंडारण की अनुमति दी गई है जिसका क्षेत्र एवं मात्रा भी निर्धारित की गई है, जिसमें से चार लोगों ने भंडारण नहीं किया है उन्होंने आगे बताया कि अवैध भंडारण के 4 प्रकरण बनाए गए हैं जिसमें 43,000 रुपए का अर्थदंड आरोपित किया गया है।

उसके पश्चात विधायक ने महिमा सागर वार्ड धमतरी के प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत बहुमंजिला आवास निर्माण को विभागीय मंत्री के समक्ष रखते हैं हुए आवास निर्माण, अनापत्ति प्रमाण पत्र प्रदान एवं नजूल भूमि सक्षम अधिकारी से आबंटन कराए जाने की शर्तों की जानकारी एवं स्थल सत्यापन की जानकारी मांगी।
जिसमें विभागीय मंत्री मोहम्मद अकबर द्वारा आबंटन कराए जाने की निहित शर्तों थी, परंतु सत्यापन का प्रस्ताव नहीं होना बताया।
 


28-Jul-2021 10:19 PM (38)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
धमतरी, 28 जुलाई।
भारत स्काउट गाइड ब्लॉक धमतरी का दूतीय व तृतीय सोपान प्रशिक्षण व परीक्षण शिविर सामुदायिक भवन भोथली में 27 से 31 जुलाई तक पांच दिवसीय शिविर का आयोजन किया जा रहा है। प्रथम दिवस उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि घनश्याम साहू सरपंच ग्राम पंचायत भोथली के द्वारा मां सरस्वती के छायाचित्र पर पुष्पहार अर्पित कर शुभारंभ किया गया ध्वज शिष्टाचार भी नियमत: किया गया। 

पांच दिवसीय शिविर में स्काउट 26 व गाइड 44 तथा संचालक मंडल 7 कुल 77 शिविरार्थी प्रशिक्षण में सम्मिलित हैं। संचालक मंजूषा साहू जिला संगठक आयुक्त गाइड है। इस शिविर में ध्वज शिष्टाचार, रोटा चार्ट, हाथ मिलाना ,सेल्यूट ,प्राथमिक उपचार, खोज के चिन्ह, प्रार्थना सिटी के संकेत, बीपी सिक्स व्यायाम, लॉग बुक बनाना, विभिन्न प्रकार की गांठ आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी जा रही है।

मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित घनश्याम साहू ने कहा कि स्काउट गाइड से जीवन में अच्छे संस्कार का निर्माण होता है व व्यक्तित्व निर्माण में सहायक होता है, स्काउट गाइड के द्वारा बच्चे राज्यपाल व राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त कर सकते हैं। शिविर का संचालन कोरोना के संपूर्ण गाइडलाइन का पालन करते हुए किया जा रहा है।

संचालक मंडल में स्काउट मास्टर गणेश प्रसाद साहू, चोवालाल धीवर, आकाश गिरी गोस्वामी, खिलेंद्र साहू, अर्जुन सिंह साहू, नीतू रानी गुप्ता, हेमलता सोनी, पुरुषोत्तम साहू, बालमुकुंद साहू उपसरपंच, खोरबहरा साहू, खिलेश्वर पंच आदि गणमान्य नागरिक अपना सहयोग प्रदान कर रहे हैं।
 


28-Jul-2021 10:17 PM (121)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
नगरी, 28 जुलाई।
सिहावा विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ.लक्ष्मी ध्रुव द्वारा सीता नदी अभ्यारण क्षेत्र में निवासरत लोगों को पिछले 4 वर्षों से तेंदूपत्ता नहीं तोडऩे के लिए 2000 रू. क्षतिपूर्ति राशि क्षेत्रवासियों को प्राप्त नहीं होने के संबंध में विधानसभा सत्र के प्रथम दिन प्रश्नकाल के दौरान अपने क्षेत्र की समस्याओं को विधानसभा में रखी एवं सौर ऊर्जा विद्युतीकरण के संबंध में अपने क्षेत्र की आवाज को प्रश्नकाल के दौरान मुख्यमंत्री छ.ग.शासन के समक्ष रखी। 

विधायक डॉ.धु्रव ने प्रश्नकाल में नगरी विकासखंड के ग्राम फरसगांव, मुंहकोट, लिलांज, बोइरगांव, संदबाहरा, मांदागिरी, उजरावन, गादुलबाहरा, बरपदर खरका, जोगीबिरदो, आमझर, साल्हेभाट, चमेदा, खल्लारी, गायताबाहरा, एकावारी, ठोठाझरिया, आमाबहार, मासुलखोई, करही, जोरातराई रिसगांव में सौर ऊर्जा से की गई विद्युतीकरण के संबंध में क्रियाशील नहीं होने की जानकारी दिया गया।

विधायक द्वारा सिहावा विधानसभा क्षेत्र में व्याप्त कमियों को शीघ्र पूर्ण करने सदन में ध्यानाकृष्ट करवाया।
 


28-Jul-2021 7:00 PM (72)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
नगरी, 28 जुलाई।
छत्तीसगढ़ के भूगर्भ में प्रकृति के बेशकीमती और अनमोल खनिज संपदा है जिसे सहेज कर राज्य सरकार इसका उपयोग करें तो राजस्व के साथ ही आम आदमी को इसका लाभ मिलेगा जरुरत है, तो इस पर संज्ञान लेकर गंभीरता पूर्वक विचार कर क्रियान्वयन करने की, यह कहना है माइनिंग क्षेत्र से जुड़े नगर के युवा गगन नाहटा का।

श्री नाहटा ने जारी विज्ञप्ति में कहा कि हमारे क्षेत्र के ग्रामीणों को प्राकृतिक रूप से प्राप्त विभिन्न रत्न (हीरे, नीलम ,पन्ना सहित अन्य रत्न स्वयं होकर शासन निधि मे थाने के माध्यम से ट्रेजरी में नीलामी हेतु जमा किया जा सकता है जिसे शासन के द्वारा नीलामी कर उसे विभिन्न प्रकार के टैक्स काट कर ग्रामीणों को उसकी राशि प्रदान की जाए। जिसकी माँग पत्र मेरे द्वारा राज्यपाल महोदय एवं मुख्यमंत्री छ.ग.शासन सहित प्रधानमंत्री भारत शासन को 6 मई 2016 को पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया है। पत्र में उल्लेख कर इस पर उचित कार्यवाही कर थाना सिहावा में रत्न जमा करने के लिए ट्रेजऱी बनाया जाए। इसी तरह की ट्रेजरी मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में है जिसका प्रारूप लिया जा सकता है।

बारिश के दिनों में हर वर्ष बाढ़ के बाद नदी नालों पहाड़ के कटाव से ये रत्न बाहर आ जाते है, जो ग्रामीण को मिलता है तो वह ग्राहक खोजता है और तस्कर की श्रेणी में आ जाता है, जबकि ये प्रकृति से प्राप्त है। कृपया उचित मांग के अनुसार शासन ट्रेजरी बनाने की कृपा करे। वर्तमान में सिहावा-नगरी के चारों तरफ़ 100 किमी के दायरे में किंबर लाइट चेम्बर और विभिन्न रत्न भंडार होने से ये समस्या होती है जिसे जल्द ही सुलझाया जाए।


28-Jul-2021 6:56 PM (97)

संसद में मांगा ब्यौरा, कहा पंजीयन में देरी के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
धमतरी, 28 जुलाई।
महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के लोकप्रिय सांसद चुन्नीलाल साहू द्वारा 27 जुलाई को तारांकित प्रश्न क्रमांक 115 के माध्यम से पीएम किसान सम्मान निधि के संबंध में सवाल पूछे गये एवं उस पर कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर द्वारा विस्तृत जवाब प्रस्तुत किया गया। श्री साहू ने पीएम किसान निधि योजना के अंतर्गत पात्र किसानों को सूचीबद्ध किए जाने के संबंध में पूछा कि क्या इस संबंध में ठोस कदम उठाए गये हैं और यदि हां तो उसका ब्यौरा क्या है। क्या राज्य सरकार द्वारा लखागढ़ गांव के छोड़ दिये गए पात्र किसानों को सूचीबद्ध किया गया है यदि हां तो किसानों की संख्या एवं ब्यौरा क्या है जिन्हें इस योजना के अंतर्गत धनराशि संवितरित की गई है।

 श्री साहू ने यह भी पूछा कि महासमुंद धमतरी तथा गरियाबंद जिले सहित जिला क्षेत्रवार अब तक लाभान्वित किसानों का ब्यौरा क्या है। इस संबंध में क्या समुचित कार्यवाही की गई है यदि नहीं तो इसका कारण क्या है। उपरोक्त तारांकित प्रश्न क्रमांक 115 के भाग क से लेकर च तक का विस्तृत जवाब माननीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर द्वारा प्रस्तुत किया गया। श्री तोमर ने बताया कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत लाभार्थियों की पहचान करने तथा उनके सहीं एवं सत्यापित डेटा पोर्टल में अपलोड करने का कार्य राज्य/ संघ राज्य क्षेत्रवार सरकारों की जिम्मेदारी है। इसके अलावा अधिक से अधिक किसानों को शामिल करने अनेक कदम उठाए गए हैं। राज्य सरकारों को सलाह दी गयी है कि वे जागरूकता अभियान तथा पंजीयन शिविर आयोजित करें। 

पीएम किसान पोर्टल में फार्मर्स कार्नर के नाम से एक स्थान उपलब्ध है जहां पात्र किसान सीधे अपना पंजीयन कर सकते हैं। आधार डेटाबेस के आधार पर जानकारी एडिट कर सकते हैं। भुगतान के संबंध में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। किसान स्वयं को नामांकित करने सीएससी के राज्य स्तरीय उद्यमी (वीएलई) से संपर्क कर सकते हैं। इस संबंध में मोबाइल एप्प भी लांच किया गया है। श्री तोमर ने अपने जवाब में बताया कि लखागढ़ के 45 में से 43 किसानों को लाभ प्रदान किया गया है। महासमुंद धमतरी गरियाबंद सहित समस्त जिलों व छग राज्य के लाभान्वित किसानों का जिलेवार विवरण अनुबंध 1 में संलग्न है। 

सांसद चुन्नीलाल साहू ने यह जानकारी धमतरी जिले के महामंत्री कविन्द्र जैन से साझा की। कविन्द्र जैन ने उक्ताशय की जानकारी प्रेषित करते हुए कहा कि राज्य की सरकार किसानों को सम्मान निधि के रूप में मिलने वाले लाभ से वंचित न करे तथा शत प्रतिशत पात्र किसानों को इसका लाभ मिले इसके लिये नेकनीयती से काम करे। साथ ही किसान भाइयों से भी आग्रह किया कि पोर्टल के फार्मर्स कार्नर में जाकर अथवा ऊपर दर्शाये गये अन्य तरीकों से अविलंब स्वयं का पंजीयन करायें और प्रधानमंत्री द्वारा किसान हित में लागू की गई योजना का लाभ उठायें। श्री जैन ने कहा कि सांसद चुन्नीलाल साहू लगातार क्षेत्र की समस्याओं को संसद में उठा रहे हैं और इसका लाभ क्षेत्र की जनता को पहुंचा रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी सहित क्षेत्र की जनता उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करती है।
 


27-Jul-2021 10:47 PM (85)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
धमतरी, 27 जुलाई।
प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन रायपुर में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सचिव सप्तगिरी शंकर उल्का, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, प्रदेश कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, सहित प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में प्रदेश पदाधिकारियों व समस्त जिला अध्यक्षों की बैठक लेकर संगठन के विभिन्न कार्यों की समीक्षा की गई। 

इस दौरान अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार प्रदेश में चलाए जा रहे आउटरीच अभियान के तहत सभी जिलों के द्वारा किए गए सर्वे रिपोर्ट की समीक्षा किया गया जिस पर जिला कांग्रेस कमेटी धमतरी द्वारा सबसे अधिक सर्वे कर प्रदेश स्तर पर अव्वल स्थान प्राप्त किया गया। सबसे अधिक सर्वे करने के लिए जिला अध्यक्ष शरद लोहाना का सम्मान किया गया। 

जिला अध्यक्ष शरद लोहाना ने प्रदेश स्तर पर अव्वल आने पर बताया कि प्रदेश कांग्रेस से प्राप्त निर्देशो का कड़ाई से पालन किया गया, ब्लॉक संगठन के प्रभारी बनाकर सभी ब्लॉक अध्यक्षों के द्वारा कोरोना योद्धा व कार्यकर्ताओं की टीम गठित कर व्यापक स्तर पर सर्वे किया गया। जिसका जिला स्तर पर सतत निरीक्षण किया गया। सभी ब्लॉक अध्यक्षों व कार्यकर्ताओं की मेहनत का परिणाम है कि जिला कांग्रेस कमेटी धमतरी ने प्रदेश में अव्वल स्थान प्राप्त किया है।


27-Jul-2021 10:39 PM (30)

कुरुद, 27 जुलाई। छत्तीसगढ़ महिला कांग्रेस अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम  के निर्देश पर धमतरी जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष विद्यादेवी साहू ने जनपद सभापति धनेश्वरी साहू को  कुरूद ब्लॉक महिला कांग्रेस अध्यक्ष बनाया है। 

ग्राम पंचायत मेंडरका निवासी धनेश्वरी साहू ने अपनी नियुक्ति के लिए वरिष्ठ नेताओं का आभार जताते हुए कहा कि कुरुद ब्लॉक महिला कांग्रेस की कमान सौंपकर पार्टी ने मुझ् ापर जो भरोसा जताया है उसमें खरा उतरने पीछे नहीं रहूंगी। वरिष्ठजनों से मार्गदर्शन लेकर नगर एवं गांवों में सक्रिय महिलाओं को संगठन से जोड़ कर गरीब मजदूर और किसानों की पार्टी कांग्रेस की रीति-नीति को जनमन तक पहुंचाने का काम किया जाएगा, साथ ही कार्यकर्ताओं की मदद से भूपेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के हर तबके तक पहुंचाने का काम एवं मोदीराज में बढ़ती मंहगाई,  बेरोजगारी, तानाशाही से लोगों को अवगत करा कांग्रेस की मज़बूत जमीन तैयार की जाएगी। 

श्रीमती साहू के अध्यक्ष बनने पर अजजा आयोग उपाध्यक्ष राजकुमारी दीवान,जिलापंचायत अध्यक्ष कान्ति सोनवानी, जिला पंचायत सभापति सुमन साहू, तारिणी चन्द्राकर, जनपद अध्यक्ष शारदादेवी साहू, नपं उपाध्यक्ष मंजू साहू, पार्षद राखी चन्द्राकर, संध्या कश्यप, विशाखा साहू सहित अन्य नेताओं ने बधाई दी है।
 


Previous123456789...5657Next