छत्तीसगढ़ » बेमेतरा

Date : 17-Feb-2020

नाबालिग को शादी का झांसा देकर रेप, गिरफ्तार 

बेमेतरा, 17 फरवरी। नाबालिग को भगाकर ले जाने वाला आरोपी को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ कार्रवाई की गई है। इससे पहले पुलिस गुम इंसान प्रकरण में आरोपी और नाबालिग को तलाश रही थी। पुलिस के अनुसार आरोपी अनिल वर्मा (21) बेमेतरा को रविवार को गिरफ्तार किया गया। आरोपी द्वारा 9 फरवरी को नाबालिग को शादी का प्रलोभन देकर बहला फुसलाकर भगाकर ले जाकर दैहिक शोषण किया। प्रकरण में आरोपी को न्यायालय बेमेतरा में पेश किया गया।

 


Date : 17-Feb-2020

हाट बाजार में अंजोर रथ ने ग्रामीणों को अपराध के प्रति सजग रहने कहा

बेमेतरा, 17 फरवरी। अंजोर रथ के माध्यम से बेमेतरा यातायात पुलिस द्वारा ग्राम डंगनिया के हॉट बाजार में आस-पास के ग्रामीण अंचल से आए आम नागरिकगणों को चौपाल लगाकर जागरूक किया। मोबाईल एवं आनलाईन से होने वाले धोखाधड़ी से सावधान रहने एवं साईबर क्राईम, चिटफण्ड कंपनी के झांसा में न आने के संबंध में एवं वाहन चलाते समय मोबाईल का प्रयोग न करने, दुपहिया वाहन में तीन सवारी न बैठाने, वाहन चालकों को हेलमेट एवं सीट बेल्ट का उपयोग करने, अपने वाहन के कागजात हमेशा पूर्ण रखने, वाहन गति सीमा में ही चलाने तथा वाहन चलाते समय हेलमेट एवं सीट बेल्ट लगाने की आवश्यकता को बेनर पोस्टर, पाम्पलेट के माध्यम से आमजन को जागरूक किया गया। बेमेतरा पुलिस के द्वारा तैयार किया गया ये अंजोर रथ के माध्यम से चौपाल लगाकर लगातार गांव-गांव में जाकर जागरूक किया जा रहा है। इस अवसर पर यातायात पुलिस आर. सुरेश सोनकर, आर. राकेश साहू एवं ग्रामीणजन भागवत पटेल, शत्रुहन पटेल, नीलू निर्मलकर, नरेन्द्र यादव, मधुसुदन, वर्मा, दिनेश नेताम, थानेश्वर पटेल, चेतन यादव, देवदास मानिकपुरी, बलराम यादव, रूपेन्द्र यादव, किर्ती नेताम, भेलाराम पटेल, लालसिंग पटेल आदि उपस्थित थे।

 

 

 

 

 

 

 


Date : 17-Feb-2020

आरक्षण और रसोई गैस के मुद्दे पर कांग्रेस का धरना
छत्तीसगढ़ संवाददाता
बेमेतरा, 17 फरवरी।
अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति व पिछड़ा वर्ग को दिए गए आरक्षण में केन्द्र सरकार द्वारा समाप्त करने, रसोई गैस में हुई बेतहाशा वृद्धि व बढ़ती महंगाई के विरोध में विधायक आशीष छाबड़ा व जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के नेतृत्व में रविवार को पुराना बसस्टैंड में एक दिवसीय धरना दिया। 

धरने में शामिल कांग्रेस नेताओं व वक्ताओं ने मोदी सरकार को जनविरोधी सरकार होने का आरोप लगाते हुए कहा कि केन्द्र की सरकार से हर वर्ग की जनता त्रस्त और परेशान है। महंगाई से लोगों का हाल बेहाल हैं।

केन्द्र की जनविरोधी नीतियों पर कांग्रेस के द्वारा राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया। धरना प्रदर्शन को जिला कांग्रेस अध्यक्ष अवनीश राघव, सुरेन्द्र तिवारी, शशिप्रभा गायकवाड़ ने भी सम्बोधित किया। इस दौर धरना प्रदर्शन में नगर पालिका अध्यक्ष शकुंतला साहू, बंशी पटेल, टीआर जनार्दन, सुशीला जोशी, लोकेश वर्मा, बीडी मानिकपुरी, प्रनिश चौबे, वाहिद रवानी, जया साहू, मनोज शर्मा, रानी सेन, राम ठाकुर, सुनील नामदेव, जोगेन्दर छाबड़ा, ललित विश्वकर्मा सहित कांग्रेस कार्यकर्ता व पदाधिकारी शामिल थे।

धरने में शामिल विधायक आशीष छाबड़ा ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार व आरएसएस की विचारधारा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग को दिए गए आरक्षण का विरोध करती रही है। भाजपा की सरकार के वर्षों से अपने बयानों और कार्यों के जरिए हर वर्ग के समुदाय को दिए गए आरक्षण पर सुनियोजित तरीके से हमला कर रही है। अपने इसी एजेंडे पर आगे बढ़ते हुए भाजपा की सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय में असंवैधानिक रूप अपनाया है। इसी तरह छाबड़ा ने रसोई गैस की दर में बेतहाशा की गई वृद्धि को दिल्ली के चुनाव में हुई हार पर बदले की भावना से तत्काल दूसरे दिन दाम बढ़ा दिए गए। जिससे आम लोगों के ऊपर आर्थिक बोझ बढ़ा है।

 


Date : 16-Feb-2020

विधायक छाबड़ा स्नेह सम्मेलन एवं मंच लोकार्पण में हुए शामिल 

बेमेतरा, 16  फरवरी। नगर के शा.आदर्श उच्च.मा.विद्यालय में आयोजित स्नेह सम्मेलन एवं मंच लोकार्पण में शामिल हुए बतौर मुख्यअतिथि विधायक आशीष छाबड़ा थे। मुख्यअतिथि एवं अतिथिगणों के द्वारा विधायक निधि से  2 लाख रु. से निर्मित मंच का फीता काट लोकार्पण किये एवं दीप प्रज्वलित कर स्नेह सम्मलेन का शुभारंभ किए। इस अवसर पर अवनीश राघव, सुमन गोस्वामी, शंकुतला साहू अध्यक्ष नगर पालिका, मनोज शर्मा पार्षद, रश्मि मिश्रा पार्षद, आशीष ठाकुर पार्षद, मिलन चौहान पूर्व पार्षद, रानी सेन पार्षद, जया साहू पार्षद, नीलू ठाकुर पार्षद, घनश्याम ताम्रकार पार्षद, बिरेन्द्र साहू पार्षद, प्राचार्य आलोक तिवारी, मनोज बख्शी, धर्मेन्द्र शर्मा, नीता शर्मा सहित बड़ी संख्या में छात्रगण उपस्थित रहें।

 


Date : 16-Feb-2020

लावातरा में जय मां शारदा सेवा व झांकी समिति द्वारा आयोजित छत्तीसगढ़ लोककला महोत्सव में शामिल हुए विधायक आशीष छाबड़ा

बेमेतरा, 16  फरवरी। बेरला ब्लॉक के ग्राम लावातरा में जय मां शारदा सेवा व झांकी समिति द्वारा आयोजित छत्तीसगढ़ लोककला महोत्सव में शामिल मुख्यअतिथि विधायक आशीष छाबड़ा थे। विधायक  एवं अतिथिगणों के द्वारा पूजा-अर्चना कर कार्यक्रम का शुभारंभ किए।

 इस अवसर पर विधायक ने कहा कि छत्तीसगढ़ की समृद्ध संस्कृति की परम्परा सदियों से चली आ रही है। जमीन से जुड़ी व मिट्टी की सुगन्ध और संस्कृति से सराबोर को बचाए रखना हमारी जवाबदारी है, लोककला व संस्कृति में अपनत्व की भावना रहती है, लोककलाएं केवल मनोरंजन का साधन मात्र नहीं है, बल्कि इनमें इतिहास, विज्ञान और जीवन की सार-गर्भिता के भी दर्शन होते हैं। सामाजिक सौहाद्र्र, सांस्कृतिक चेतना को बनाए रखने के साथ ही समाज को जागृत करने का कार्य लोककलाओं के माध्यम से ही संभव है, चूंकि यह हमारे जीवन से जुड़ी हुई है। साथ ही हीरा बाई देवलाल वर्मा अध्यक्ष जनपद पंचायत बेरला ने भी सभा को सम्बोधित किया। 

राहुल टिकहरिया सदस्य जिला पंचायत, पूजा टिकहरिया सदस्य जनपद पंचायत बेरला, गीता रामसिंग वर्मा सरपंच, प्रवीण चंद सुराना, अनिल टिकहरिया सरपंच प्रतिनिधि सिंलघट, मिलन चौहान पूर्व पार्षद, खेलमलाल वर्मा पूर्व सरपंच सहित नकुल निषाद, ठेलूराम निषाद, विजय वर्मा, प्रवीण शर्मा, कृष्णा चतुर्वेदी, डेविड, पुरुषोत्तम, बिसाहू, दयाराम, कुंजराम निषाद, कुम्भकर्ण विश्वकर्मा, संजय वर्मा, पीलू निषाद, किसन निषाद, ईश्वर निषाद सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित रहे।

 

 


Date : 16-Feb-2020

बेमेतरा एसडीएम पर भाजपा कार्यकर्ताओं से बदसूलकी का आरोप, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल 

छत्तीसगढ़ संवाददाता 
बेमेतरा, 16  फरवरी।
बेमेतरा एसडीएम पर भाजपा कार्यकर्ताओं से बदसूलकी का आरोप है। जिला पंचायत परिसर में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष निर्वाचन के दौरान भाजपा नेताओं के साथ अनुविभागीय अधिकारी द्वारा किया गया बर्ताव तूल पकडऩे लगा है। जिला भर के कार्यकर्ता एक जुट होकर अधिकारी की शिकायत करने की तैयारी में है। भाजपा जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश जोशी ने अधिकारियों के बर्ताव की आलोचना की है।  

जिले में त्रिस्तरीय चुनाव की प्रक्रिया के दौरान घटी घटनाक्रम इन दिनों फिर सुर्खियों में है जिसमें विगत दिनों जिला पंचायत अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान बेमेतरा के एसडीएम जगन्नाथ वर्मा द्वारा पूर्व जिला उपाध्यक्ष दिलीप सिंह ठाकुर, अजय शर्मा भाजपा नेता के साथ की गई दुव्र्यवहार व बदसुलूकी का मामला प्रकाश में आ रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते 14 फरवरी को जिला पंचायत के लिए अध्यक्ष-उपाध्यक्ष का निर्वाचन हुआ। जिसमें इसी दौरा जिला पंचायत कार्यालय में एसडीएम द्वारा पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष एवं भाजपा नेता के धक्का-मुक्की कर बाहर निकाला गया, और बदसलूकी करने से प्रशासन की छवि को गहरा धक्का लगा है। 

वीडियो सोशल मीडिया में भी तेजी से वायरल
एसडीएम जगन्नाथ वर्मा द्वारा किए गए दुव्र्यवहार का वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। साथ ही आमलोगों की राय में मानें तो धक्का-मुक्की और पूर्व प्रतिनिधि पर दुव्र्यवहार राजनीति दबाव के चलते हुआ है। इस परिप्रेक्ष्य के समूचे जिले में घटना की निंदा के साथ विरोध किया जा रहा है क्योंकि प्रशासनिक अधिकारियों को नीतिपूर्वक अनुरूप अपने कार्यस्वरूप का निष्पक्ष झलकियां दिखाना चाहिए। घटना के पीछे निश्चित तौर पर पक्ष-विपक्ष की राजनीति का हिस्सा बताया जा रहा है। परिणामस्वरूप अगर कहा जाए कि बेमेतरा जिले में प्रशासन के अफसरों की भूमिका में राजनीति का बड़ा रोल बना रही है तो यह अतिशयोक्ति नहीं होगी। इसके लिए पार्टी के कार्यकर्ता कलेक्टर से जल्द शिकायत करेंगे। अगर कार्रवाई नहीं की गई तो इस मामले को राजधानी जाकर राज्यपाल से की जाएगी। वही इस मामले के लिए जिला पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष दिलीप ठाकुर का पक्ष लेने का प्रयास किया गया लेकिन उनका नंबर नहीं लगने के कारण उनसे बात नहीं हो पाई।

जगन्नाथ वर्मा , अनुविभागीय अधिकारी-बेमेतरा ने बताया कि चुनाव के दौरान जिस स्थान पर थे वहां से निकालने कहा गया था , लेकिन कोई भी नहीं निकल रहे थे। हमारे द्वारा किसी प्रकार का दुव्र्यवहार नही किया गया है।

 

 


Date : 16-Feb-2020

एसपी ने ली राजपत्रित अधिकारियों व प्रभारियों की अपराध समीक्षा बैठक 

बेमेतरा, 16  फरवरी। पुलिस अधीक्षक प्रशांत सिंह ठाकुर के द्वारा समस्त राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना चौकी प्रभारियों तथा अन्य ईकाई प्रभारियों की बैठक पुलिस अधीक्षक कार्यालय बेमेतरा में ली गई। जिसमें थाना चौकी में लंबित अपराध, मर्ग, शिकायत, गुमइंसान, लंबित वारंट, 173 (8 )की थानावार जानकारी ली। वहां जाकर समीक्षा कर राजपत्रित अधिकारियों के सुपरविजन में शीघ्र निकाल करने, लंबित मर्ग की जांच शीघ्र पूर्ण कर राजपत्रित अधिकारी के माध्यम से एसडीएम को प्रतिवेदन प्रेषित करने, गुंडों, बदमाशों और माफिया से सख्ती से निपटने और बाहरी लोगों की आवाजाही पर कड़ी नजर रखने, थाना प्रभारियों और आरक्षकों को संवेदनशील बनाने, राजपत्रित अधिकारियों को थानों की सरप्राइज विजिट करने के निर्देश दिए।  उन्होंने कहा कि लोगों को यह महसूस होना चाहिए कि पुलिस हमारी सुरक्षा के लिए है।


Date : 16-Feb-2020

मनमाने बिल के विरोध में सैकड़ों किसानों ने रांका में बिजली दफ्तर घेरा

छत्तीसगढ़ संवाददाता
बेमेतरा, 16  फरवरी।
भारी-भरकम बिजली बिल के विरोध में सैकड़ों किसानी ने रांका विद्युत विभाग का घेराव किया। इस दौरान किसानों ने शासन-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

 दर्जनों किसानों को एक लाख से अधिक का बिजली बिल थमाया गया है। परेशान किसान बिल को सुधरवाने बिजली विभाग के चक्कर काट रहे हंै। लेकिन कहीं से राहत नहीं मिल रही है। नतीजन किसानों को जिला पंचायत सदस्य राहुल टिकरिहा व किसान मोर्चा के संयुक्त तत्वावधान में रांका बिजली ऑफिस के सामने प्रदर्शन करने लगे। प्रदर्शन में क्षेत्र के 500 से अधिक किसान शामिल हुए। जहां नाराज किसानों ने बिजली बिलों की होली जलाई। करीब घंटे भर के प्रदर्शन के बाद सहायक यंत्री एलके साहू घटनास्थल रांका पहुंचे। जहां उन्होंने प्रदर्शनकारियों को मामले की जांच कर कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया। जिसके बाद प्रदर्शनकारी शांत हुए।

राहुल टिकरिहा ने बताया कि विद्युत विभाग क्षेत्र के बहुत से किसान इससे प्रभावित है। अनाप-शनाप बिजली बिल मिलने से किसान परेशान है। राहत के लिए किसान अधिकारियों के चक्कर काट रहे हंै। लेकिन कहीं से संतोषजनक जवाब नहीं मिल रहा है। राहत नहीं मिलते देख किसान आंदोलन करने को बाध्य हुए है। समस्या के निराकरण तक आंदोलन जारी रहेगा। सहायक यंत्री साहू ने एक माह में समस्या के निराकरण का आश्वासन दिया है।

मजदूर ने बयां किया अपना दर्द 
सहायक यंत्री साहू के धरनास्थल पहुंचने पर एक मजदूर दर्द से फूट पड़ा। मजदूर पोषण ने कहा कि दिन भर की मेहनत के बाद बमुश्किल दो टाईम की रोटी की ब्यवस्था हो पाती है, ऐसे में एक लाख रुपए से अधिक बिजली बिल मिलने से परिवार के लोग चिंतित है।

एल.के. साहू , सहायक यंत्री-रांका ने बताया कि उपभोक्ताओं को पांच साल की रीडिंग का बिजली बिल दिया गया है। इसमें बढ़े हुए बिजली बिल को सुधारा जा रहा है। मामले की जांच एक माह में पूरी कर समस्या का निराकरण किया जाएगा। तब तक कनेक्शन विच्छेद की कार्रवाई नहीं की जाएगी। प्रभावित किसानों को विभाग में बढ़ा हुआ बिल की प्रति जमा करने कहा गया है। बिलों में सुधार जारी है, उपभोक्ता आसान किश्तों में बिल पटा सकते हंै।


Date : 15-Feb-2020

पुलिस ने अवैध शराब बेचते दो आरोपियों को गिरफ्तार किया 

बेमेतरा, 15 फरवरी।  अवैध शराब बेचते दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। गत 13 फरवरी को थाना खम्हरिया पुलिस को टाउन पेट्रोलिंग के दौरान जरिये मुखबीर से सूचना मिला कि एक व्यक्ति बिना अनुज्ञप्ति पत्र के अपने कब्जे में शराब बिक्री करने हेतु रखे है कि सूचना पर थाना खम्हरिया पुलिस द्वारा मौके में जाकर घेराबंदी कर रेड कार्यवाही कर आरोपी को पकड़ा गया। आरोपी दिनेश साहू (39) कडकडा थाना सहसपुर लोहारा के कब्जे से 15 पौवा देशी प्लेन शराब किमती 9 सौ रूपये को आबकारी एक्ट के तहत जब्त किया। इसी क्रम में 13 फरवरी को थाना खम्हरिया पुलिस को मुखबीर से सूचना मिला कि ग्राम कुरदा तिराहा के पास मे बिना अनुज्ञप्ति पत्र के अपने कब्जे में शराब बिक्री करने रखे है कि सूचना पर थाना खम्हरिया पुलिस द्वारा मौके में जाकर घेराबंदी कर रेड कार्यवाही कर आरोपी को पकड़ा गया। आरोपी तामेश्वर मण्डावी (22)कडकडा थाना सहसपुर लोहारा के कब्जे से 14 पौवा देशी प्लेन शराब किमती 840 रूपये को जब्त किया।

 

 


Date : 15-Feb-2020

50 ग्राम पंचायत के नवनिर्वाचित सरपंच व पंच ने सत्य व निष्ठा के साथ पंचायती राज अधिनियम का पालन करने की शपथ ली

थान खम्हरिया, 15 फरवरी। तहसील क्षेत्र के  करीब 50 ग्राम पंचायत के नवनिर्वाचित सरपंच व पंच ने सत्य व निष्ठा के साथ पंचायती राज अधिनियम का पालन करने की शपथ ली। सभी ग्राम पंचायत में भाजपा व कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने शपथग्रहण समारोह में उपस्थिति देकर जनप्रतिनिधियों को बधाई दी।  ग्राम पंचायत कोपेडबरी सरपंच जलेश्वर सिह, उमरावनगर सरपंच ज्वाला राजेश साहू,नवागांवकला सरपंच मन्नू वर्मा,श्यामपुरकांपा सरपंच रोहित साहू, टिपनी सरपंच नीतू कमलेश कुमार, बनरांका सरपंच चंदन कश्यप, गोपालपुर सरपंच तोरन चंद्राकर,लोधी कांपा तारकेश्वर पटेल (विजय),खैरझिटीकला सरपंच उर्वशी पटेल,दर्री सरपंच तोरन यादव,तोरन सरपंच ओमबाई रज्जू पटेल, खपरी मुकेश निर्मलकर, हाटरांका सरपंच रामखिलावन, बरगा सरपंच बल्लू नोहर पाल सहित सभी सरपंच व पंचों को पंचायत सचिव ने सत्य व निष्ठा की शपथ दिलाई।


Date : 15-Feb-2020

पुलवामा आतंकी हमले की पहली बरसी पर कैंडल जलाकर व दो मिनट का मौन धारण कर नागरिकों ने श्रद्धांजलि दी

थान खम्हरिया, 15 फरवरी। नगर के जयस्तंभ चौक पर कल पुलवामा आतंकी हमले की पहली बरसी पर कैंडल जलाकर व दो मिनट का मौन धारण कर नागरिकों ने श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर उपस्थित वक्ताओं ने कहा कि प्रत्येक भारतीयों के मन में देशभक्ति व राष्ट्रवाद की भावना जागृत होना चाहिए। देश की सीमा पर तैनात जवान सदैव देशवासियों के रक्षा में तत्पर रहते हंै। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में हिन्दू, मुस्लिम व सिक्ख समाज लोग शामिल हुए।


Date : 15-Feb-2020

बेमेतरा जिपं में भाजपा का कब्जा, सुनीता अध्यक्ष व अजय उपाध्यक्ष निर्वाचित 

छत्तीसगढ़ संवाददाता
बेमेतरा, 15 फरवरी। 
जिला पंचायत बेमेतरा में  अध्यक्ष पद पर भाजपा का कब्जा हुआ ।,जहाँ भाजपा की सुनीता हीरालाल साहू ने कांग्रेस की लक्ष्मी पटेल को करारी शिकस्त दी हैं।, बेमेतरा जिला पंचायत में 14 मत में से भाजपा के सुनीता हीरालाल साहू को 8 और कांग्रेस लक्ष्मी जागेश पटेल के पक्ष ने 6 वोट पड़े ।उपाध्यक्ष पद के लिये भाजपा ने अजय तिवारी को  प्रत्याशी 8 मत मिले।  जिन्होंने कांग्रेस के उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी टी आर साहू को करारी मतो 6 प्राप्त हुये।इस प्रकार भाजपा के अध्यक्ष,उपाध्यक्ष पद पर कब्ज़ा कर लिया है। अध्यक्ष  उपाध्यक्ष पद में जीत के बाद भाजपा में खुशी का माहौल है ।,वही कांग्रेस में मायूषी छाई गई हैं । जिला पंचायत में 6 भाजपा के अधिकृत और 4 कांग्रेस के अधिकृत और 4 निर्दलीय सदस्य आये है। अपर कलेक्टर संजय दीवान ने निर्वाचित दोनों प्रतिनिधियों को निर्वाचन प्रमाण पत्र सौपा।

दोनों दलों के बड़े पदाधिकारी डटे रहे 
जिला पंचायत के दोनों पद के निर्वाचन के दौरान दुर्ग लोकसभा सांसद विजय बघेल , पूर्व विधायक अवधेश सिंह चंदेल , जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश जोशी व अन्य बड़े पदाधिकारी डटे रहे। वही कांग्रेस की ओर से जिला अध्यक्ष अवनीश राघव , सुमन गोस्वामी , बंशी पटेल  समेत कांग्रेसी कार्यकर्ता जिला पंचायत कार्यालय के सामने डटे रहे।

दो मतों से सुनीता ने मारी बाजी 
शुक्रवार को जिला पंचायत में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पदों के लिए निर्वाचन की प्रक्रिया पूर्ण हुई। भाजपा की ओर से क्षेत्र क्रमांक 10 के जिला पंचायत सदस्य सुनीता साहू ने अपना नामांकन दाखिल किया। वही कांग्रेस की ओर से क्षेत्र क्रमांक 8 के जिला पंचायत सदस्य लक्ष्मी पटेल ने अपना नामांकन दाखिल किया। जिसमें अजय तिवारी , प्रज्ञा निर्वाणी , बालकुमारी धु्रवे , शशिप्रभा गायकवाड़ , सुशीला जोशी , अंजू बघेल , बिदिया मीरे , लक्ष्मी पटेल , गोवेन्द्र पटेल , सुनीता साहू , टीआर साहू , पुष्पा साहू , राहुल टिकरिहा , भुनेश्वरी वर्मा ने मतदान किया। मतदान के बाद मतगणना में सुनीता साहू को 8 मत  व लक्ष्मी पटेल को 6 मत प्राप्त हुआ, इस तरह सुनीता ने 2 मतों से बाजी मारी।

दो बार हुआ विवाद , माहौल गर्माया 
जिला पंचायत कार्यालय में शुक्रवार को निर्वाचन के दौरान दो बार विवाद की स्थिति सामने आई। जिसमे कांग्रेस के जिलाध्यक्ष के अंदर होने पर व दूसरा विवाद भाजपा नेता को एसडीएम जगन्नाथ वर्मा द्वारा धक्का देने से विवाद की स्थिति बनी। इस दौरान एसडीएम आक्रोशित नजर आए।

कांग्रेस में छाई मायूसी 
अध्यक्ष पद के जीत के बाद भाजपा में खुशी का माहौल है। वही कांग्रेस में मायूसी छाई है। जिला पंचायत में जीतकर 6 भाजपा के अधिकृत , 4 कांग्रेस के अधिकृत और 4 निर्दलीय सदस्य आये हैं। पूर्व में क्रॉस वोटिंग की संभावना जताया जा रहा था ,पर सभी ने अपने-अपने दल के समर्थित के पक्ष में मतदान किया। 

भाजपाइयों ने मनाया जश्न
जिला पंचायत अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर मिली जीत के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया। भाजपाइयों ने विजेताओं को गुलाल लगाकर  , फूलमाला पहनाकर व फटाखा फोड़ खुशी का इजहार किया। इस अवसर पर सुभाष शर्मा , राजेश दीवान ने कहा कि इस जीत का श्रेय दुर्ग सांसद विजय बघेल को दिया।
 


Date : 14-Feb-2020

बेमेतरा जिले की चारों जनपद कांग्रेस के कब्जे में, बेमेतरा, साजा तथा नवागढ़ में आसानी से मिली जीत तो बेरला में कश्मकश की स्थिति बनी हुई थी

छत्तीसगढ़ संवाददाता

बेमेतरा, 14 फरवरी। बेमेतरा जिले के जनपद पंचायत क्रमश: बेमेतरा, बेरला, साजा तथा नवागढ़ में अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया गुरूवार को पूर्ण हुई। जनपद पंचायत बेमेतरा के कांग्रेस समर्थित कुमारी बाई जायसवाल व उपाध्यक्ष मिथलेश वर्मा बने। नवागढ़ जनपद पंचायत चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस समर्थित अंजलि दददू मार्कखंडे व उपाध्यक्ष रितेश शर्मा निर्विरोध निर्वाचित हुए। साजा जनपद पंचायत चुनाव में कांग्रेस समर्थित दिनेश वर्मा अध्यक्ष व उपाध्यक्ष सीमा चंद्राकर निर्वाचित हुईं। बेरला जनपद पंचायत चुनाव में काफी कसमकस की स्थिति बनी हुई थी लेकिन उसमें कांग्रेस समर्थित हीरा बाई वर्मा अध्यक्ष पद पर निर्वाचित घोषित हुईं। चारों जनपद पंचायतों में कांग्रेस विजयी रही।

विदित हो कि बेमेतरा जनपद पंचायत में जहां अध्यक्ष का पद पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित किया गया है। वहीं बेरला जनपद पंचायत में अध्यक्ष का पद अनारक्षित श्रेणी में रखा गया है। इसी तरह साजा जनपद पंचायत में पिछड़ा वर्ग पुरुष के लिए आरक्षित तथा नवागढ़ जनपद पंचायत अध्यक्ष अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित किया गया है।

बेमेतरा जनपद अध्यक्ष कुमारी बाई जायसवाल, उपाध्यक्ष मिथलेश वर्मा बेमेतरा जनपद पंचायत के अध्यक्ष कुमारी बाई जायसवाल व उपाध्यक्ष मिथलेश वर्मा बने। कांग्रेस से कुमारी बाई जायसवाल व भाजपा से कुलवंतीन साहू ने नामांकन दाखिल किया। 23 जनपद सदस्यों ने मतदाता के तौर पर मतदान किया गया है। मतगणना में कुमारी बाई को 19 मत व कुलवंतीन बाई को 4 मत मिले। कुमारी बाई 15 मतों से चुनाव जीती। उपाध्यक्ष के लिए कांग्रेस के मिथलेश वर्मा एवं भाजपा से अर्पित गुप्ता चुनाव मैदान में थे। मतगणना में मिथलेश को 16 मत  व अर्पित को 6 मत मिले। व एक मत खारिज हुआ। मिथलेश 12 मतों से चुनाव जीते।

साजा जनपद अध्यक्ष दिनेश वर्मा व उपाध्याय सीमा चंद्राकर

साजा जनपद पंचायत में कांग्रेस के तरफ से दिनेश वर्मा और भाजपा के तरफ से घनश्याम सिंह उमीदवार घोषित किये थे, जहां दिनेश वर्मा को 20 मत मिले वहीं भाजपा के घनश्याम सिह को 5 मत प्राप्त हुए। इस प्रकार जनपद पंचायत साजा में कांग्रेस का कब्जा रहा। जनपद पंचायत साजा उपाध्यक्ष के चुनाव कांग्रेस के सीमा चंद्राकर को 18 वोट प्राप्त हुए एवं भाजपा के नारद वर्मा को 7 वोट प्राप्त हुए। साजा जनपद पंचायत के नवनिर्वाचित अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष ने कृषि मंत्री चौबे से गृहग्राम मौहाभाठा में मुलाकात की। कृषि मंत्री चौबे ने जीत की बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

बेरला जनपद अध्यक्ष हीरा बाई वर्मा,उपाध्यक्ष नवाज मुंशी खान

जनपद पंचायत बेरला में अध्यक्ष हीराबाई वर्मा व उपाध्यक्ष नवाज खान बने। कांग्रेस की हीराबाई वर्मा ने भाजपा के प्रीतम चंदेल को हराया। चुनाव में 25 में से 15 वोट कांग्रेस को पड़े , 9 भाजपा व एक मत निरस्त हुए। उपाध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस के नवाज खान ने चंद्रिका वर्मा को हराया। नवाज खान को 14 मत मिले। विधायक आशीष छाबड़ा के साथ कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया।

नवागढ़ जनपद अध्यक्ष अंजली मार्कडेय-उपाध्यक्ष रितेश शर्मा

नवागढ़ जनपद पंचायत में कांग्रेस समर्थित जनपद सदस्य सरोज बघेल व अंजली दददू मारखण्डेय अपने दावेदारी पर अड़ गए। सरोज बघेल पीसीसी सचिव विजय बघेल की पत्नी हैं, वे दूसरी बार जनपद सदस्य बनीं। उन्हें लगा कि पार्टी संगठन के बूते उनका हक बनता है, पर सदस्यों ने अपना रुख स्पष्ट नहीं किया। नतीजा दोनों के बीच मतदान हुआ और अंजली मार्कण्डेय ने जीत दर्ज की। अंजली को 14 मत , सरोज को चार मत मिले , 4 मत रिजेक्ट हुए। इसके बाद उपाध्यक्ष पद के लिए दम भरने वाले भूमिगत हो गए और भद्रराली के जनपद सदस्य रितेश शर्मा निर्विरोध उपाध्यक्ष बने।


Date : 14-Feb-2020

बेमेतरा के ग्राम बारगांव में न्यू फ्रैण्डस स्पोर्ट्स क्लब की एक दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता एवं मंडाई समारोह में छाबड़ा मुख्य अतिथि, खिलाडियों का हौसला बढ़ा स्पोर्ट्समैन स्पिरिट का बताया महत्व

बेमेतरा, 14 फरवरी। ग्राम बारगांव में न्यू फ्रैण्डस स्पोर्ट्स क्लब बारगांव द्वारा आयोजित एक दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता एवं मंडाई समारोह में शामिल हुए बतौर मुख्यअतिथि विधायक आशीष छाबड़ा थे। इस अवसर पर अवनिश राघव अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी बेमेतरा, विजय पारख उपाध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी बेमेतरा, सच्चिदानंद मिश्रा,तखत साहू,प्रवीण वर्मा,श्रीमती धनेश्वरी चंदेल सरपँच,सहित नंदकुमार चंदेल, मेघनाथ यदु,पुनीत साहू,हसन यदु, विश्वनाथ,अशोक,शिव साहू,सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी,खेलप्रेमीजन उपस्थित रहे।


Date : 13-Feb-2020

प्रथम सम्मेलन में नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों ने ली शपथ 

छत्तीसगढ़ संवाददाता 
बेमेतरा, 13 फरवरी।
ग्राम पंचायत बसनी में नवनिर्वाचित सरपंच व पंचों का शपथ ग्रहण हुआ। पर्यवेक्षक शिक्षक भूपेन्द्र कुमार धु्रव व ग्राम पंचायत सचिव खेमिन बाई साहू ने नवनिर्वाचित सरपंच व पंच गणों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। बसनी के अलावा चोरभट्टी, मटका, पथर्रा, जेवरा समेत आसपास के पंचायतों में मंगलवार को प्रथम सम्मेलन किया गया।

सरपंच आशीष मिश्रा के साथ सभी 12 वार्डों के पंचों लीला बाई यादव, बैसाखींन पाठक, राजेश्वरी निषाद, हेमलता साहू, उमा यादव, सनत साहू, गोमती साहू, कमलेश यदु, रामनाथ साहू, भारती यादव, घनश्याम यादव व भरत यादव ने शपथ ली। सरपंच आशीष मिश्रा ने कहा कि वे गांव के अच्छे भविष्य निर्माण में अपना योगदान देंगे। गांव में अच्छे कार्य के लिए सभी को प्रेरित करेंगे। नि:स्वार्थ भाव व बिना कपट के सभी की सेवा करने का संकल्प भी लिया। सभी पंचायत प्रतिनिधियों ने ग्राम के विकास के लिए काम करने की बात कही। 
ग्राम-पंचायत घिवरी में पंचायत भवन में नव-निर्वाचित सरपंच व पंच का शपथ ग्रहण हुआ। उन्होंने संकल्प लिया कि स्पष्ट रूप से निस्वार्थ भाव से व निष्कपट रूप से सभी की सेवा करेगें। ग्राम-पंचायत हथमुड़ी में पंचायत भवन में नव-निर्वाचित सरपंच व पंच का शपथ ग्रहण हुआ। नव निर्वाचित सरपंच अशोक पटेल ने व सभी 13 पंचगन ने शपथ लिया वह आगे गांव के लिए एक बहुत ही अच्छा भविष्य का निर्माण में अपना बहुमूल्य योगदान करेंगे।और गांव में अच्छे कार्य के लिए सभी को प्रेरित करेंगे।