छत्तीसगढ़ » बस्तर

Previous123456789...4950Next
05-May-2021 9:28 PM 14

जगदलपुर, 5 मई । बंगाल हिंसा के विरोध में आज राष्ट्रीय आह्वान पर भारतीय जनता पार्टी ने धरना प्रदर्शन किया। भाजपा कार्यकर्ता व पदाधिकारियों ने अपने-अपने निवास के सामने काली पट्टी बाँध कर बैनर पोस्टर के साथ बंगाल हिंसा के विरोध में दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक धरने में बैठे रहे और धरना के समापन में बंगाल हिंसा में मृत भाजपा कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि दी।

भाजपा प्रदेश महामंत्री किरण देव, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री केदार कश्यप, पूर्व सांसद दिनेश कश्यप, भाजपा जिलाध्यक्ष रुपसिंह मंडावी, डॉ.सुभाऊ कश्यप, पूर्व विधायक संतोष बाफना भी अपने निवास स्थान के सामने धरने पर बैठे व बंगाल हिंसा का पुरजोर विरोध किया।

 किरणदेव ने कहा कि प्रायोजित हिंसा का शिकार बंगाल में भाजपा कार्यकर्ता हो रहे हैं, जिनके घर, दुकानों में लूटपाट कर उनकी निर्मम हत्याएं की जा रही है। तृणमूल कांग्रेस के इशारे पर घटनायें हो रही है और कांग्रेस सहित समूचा विपक्ष चुप है। ऐसा कृत्य घोर निंदनीय हैं।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता केदार कश्यप ने कहा कि चुनाव नतीजे के बाद बंगाल में टीएमसी बदले की घृणित राजनीति कर रही है। भाजपा कार्यकर्ताओं व उनके परिवारों पर हिंसक हमले लगातार जारी है। राजनीति का यह काला अध्याय है,जिस पर विपक्षी राजनीतिक दलों का कथित मौन भी सबके सामने है। समूचे देश में भाजपा द्वारा बंगाल हिंसा का आज विरोध किया जा रहा है।

रुपसिंह मंडावी ने बंगाल हिंसा की तीव्र निंदा करते हुए कहा कि बंगाल में राजनीतिक हिंसा प्रयोजित है, भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या टीएमसी के गुंडों द्वारा की गयी है। मानवता को शर्मसार करने वाले ऐसे कृत्यों पर कांग्रेस भी खामोश है। यह इन जैसी राजनीतिक पार्टियों का मूल चरित्र है, जो निंदनीय व शर्मनाक है। पूर्व विधायक संतोष बाफना ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस का चेहरा बंगाल में हो रही खूनी घटनाओं से उजागर हो गया है। भाजपा कार्यकर्ताओं की निर्मम हत्याओं पर ममता बेनर्जी मुँह नहीं खोल रही है। समूचा विपक्ष भी मुँह बंद किये बैठा है। नफरत व दुर्भावना की घृणित राजनीति देश देख रहा है। जिसकी जितनी निंदा की जाय, वह भी कम है। धरने  में बैदूराम कश्यप,लच्छूराम कश्यप,विद्याशरण तिवारी, वेदवती कश्यप,कमलचंद भंजदेव,योगेन्द्र पांडे,श्रीनिवास मिश्रा,श्रीधर ओझा,रामाश्रय सिंह आदि शामिल रहे।


05-May-2021 9:18 PM 16

जगदलपुर, 5 मई। बस्तर जिला पत्रकार संघ के द्वारा बस्तर संभाग सहित प्रदेश के समस्त पत्रकारों को कोरोना फ्रंटलाइन वॉरियर्स का दर्जा दिए जाने की मांग की है। पूर्व युवा आयोग अध्यक्ष कमलचंद भंजदेव ने कहा कि वर्तमान में कोरोनावायरस संक्रमण को देखते हुए तथा बस्तर सहित पूरे छत्तीसगढ़ प्रदेश में पत्रकारों के द्वारा अपनी जान को जोखिम में डालकर जिस तरह से खबरों को जनता के सामने ला रहे हैं, उसे देखते हुए छत्तीसगढ़ के समस्त पत्रकारों को फ्रंटलाइन वर्कर मानते हुए वैक्सीनेशन में प्राथमिकता दिया जाए। कमलचंद भंजदेव ने कहा कि  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मैं यह मांग करता हूं कि प्रदेश के समस्त पत्रकारों को फ्रंटलाइन वर्कर का दर्जा दे एवं पत्रकारों की मांगों को जायज ठहराते हुए जल्द से जल्द इस पर निर्णय लें।


05-May-2021 9:17 PM 11

जगदलपुर, 5 मई। भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व के आह्वान पर पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में आज काली पट्टी बांधकर अपने-अपने घरों के सामने बस्तर जिले में भी एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन किया गया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि बंगाल हिंसा में हत्या किए गए उन सभी कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। बस्तर जिला एवं नगर मंडल जगदलपुर भाजपा परिवार पश्चिम बंगाल के भाजपा कार्यकर्ताओं और उनके परिवार के साथ खड़े हैं। तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं की जघन्य हत्या की है। यह बहुत ही निंदनीय है। भाजपा कार्यालय में तोडफ़ोड़ व आगजनी टीएमसी के कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया है। इसका हम विरोध करते हैं, 144 धारा एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए धरना दिया जा रहा है।


05-May-2021 9:16 PM 13

जगदलपुर, 5 मई। भाजपा जगदलपुर नगर मंडल द्वारा कोरोनाकाल में लोगों की सहायता के लिए हरी सब्जियों का वितरण किया गया है। नगर मंडल के अध्यक्ष सुरेश गुप्ता के नेतृत्व में हरी साग सब्जी का वितरण नगर मंडल के पदाधिकारियों द्वारा किया जा रहा है, जिसमें आज वार्डों में सब्जियां का वितरण किया गया। इस वितरण में बृजेश सिंह भदौरिया, सुरेश गुप्ता, संग्राम सिंह राणा, भुवनेश्वर ध्रुव, अमर झा, ममता सिंह राणा, संगीता मंडल, रोहन घोष उपस्थित थे, 144 धारा एवम सोशल डिस्टेंसिंग  का पालन के साथ सब्जी का वितरण किया गया।


05-May-2021 6:48 PM 12

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
जगदलपुर, 5 मई ।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दिए गए संदेश के अनुसार संसदीय सचिव व जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन लॉकडाऊन के दौरान ग्रामीणों के बीच पहुंच रहें हैं और  जरुरतमंदों की रोजमर्रा की सामग्री प्रदान कर रहें हैं। 

इस कोरोना संक्रमण काल में जरुरतमंदों को भोजन सामग्री, मास्क, सेनेटाइजर सहित अन्य सामग्री भी रेखचंद जैन द्वारा वितरित किया जा रहा है।इसी तारतम्य में श्री जैन ने कुम्हली, बम्हनी, चोकावाड़ा, धनपुंजी, कस्तुरी, नगरनार व भेजापदर में खाद्यान्न सामग्री प्रदान किया। ग्राम चोकावाड़ा में स्थित देवड़ा झाड़ेश्वर के पास रहने वाले दस कुष्ठ रोगी के परिवार की जीविका मंदिर में पूजा पाठ के अनुसार चलती है,ऐसे कुष्ठरोगियों के दस परिवार की आजीविका का साधन छिन गया है और ऐसे परिवार को भोजन सामग्री प्रदान किया गया। श्री जैन ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में  छत्तीसगढ़ के संवेदनशील मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा दो माह का राशन फ्री देने की शुरुआत की  है और ग्रामीण अंचलों में रोजगार गारंटी योजना अंतर्गत कार्य भी कराए जा रहें हैं। भूपेश बघेल सरकार के निर्देश पर जरुरतमंदों को खाद्यान्न सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है।  कोरोना से बचाने के लिए मास्क लगाने, सेनेटाइज करने व नियमित रूप से हाथ धोने के लिए प्रेरित भी किया जा रहा है । श्री जैन ने कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश सरकार गरीबों को प्राथमिकता देते हुए वैक्सीनेशन किया जा रहा है और टीकाकरण अभियान में बढ़-चढक़र हिस्सा लिया जा रहा है। जिन लोगों को वैक्सीनेशन कराने में दिक्कत आ रही है, उन्हें प्रेरित करते हुए वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जा रहा है । इस दौरान जनपद सदस्य जीशान कुरैशी,हेमेश्वरी नाग, सरपंचगण लैखन बघेल, राजेंद्र बघेल,यशोदा साहनी,बुधसन कश्यप, आईटी सेल प्रदेश महासचिव योगेश पानीग्राही, ब्लाक अध्यक्ष विरेंद्र साहनी, लक्ष्मी भारद्वाज,लक्ष्मण सेठिया, संतोष सेठिया,विजय बिसाई, नीलांबर बघेल, नरेंद्र सानुयल, ओगेस्टीन, बैधनाथ नाग, बुचु राम गोयल, रायधर, कमलोचन,  सचिव गण सहित अन्य उपस्थित थे।
 


05-May-2021 6:47 PM 16

जगदलपुर, 5 मई । कमिश्नर जीआर चुरेन्द्र और कलेक्टर  रजत बंसल ने डिमरापाल स्थित शासकीय मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीजों का हालचाल जाना। वीडियो कांफ्रेंसिंग से हुई इस चर्चा के दौरान अस्पताल अधीक्षक डॉ. केएल आजाद, नोडल अधिकारी डॉ. नवीन दुल्हानी सहित चिकित्सक एवं अन्य कर्मचारी भी शामिल हुए। कमिश्नर और कलेक्टर ने मरीजों से अस्पताल में मिल रही चिकित्सीय सुविधाओं के साथ ही भोजन एवं साफ सफाई के संबंध में भी मरीजों से जानकारी ली। मरीजों ने बताया कि अस्पताल में चिकित्सकों द्वारा उनकी समय पर जांच करने के साथ ही दवा भी उपलब्ध कराई जा रही है। मरीजों ने भोजन और साफ सफाई की व्यवस्था से भी पूरी तरह संतुष्टि जताई। 

कमिश्नर ने इस दौरान चिकित्सकों को सभी मरीजों की  नियमित स्वास्थ्य जांच करने के निर्देश दिए। विशेषकर आईसीयू में भर्ती मरीजों का स्वास्थ्य जांच दिन में तीन से चार बार प्रतिदिन करने के निर्देश देते हुए आवश्यक दवाइयां उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
 


05-May-2021 6:46 PM 15

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
जगदलपुर, 5 मई।
एनएसयूआई प्रदेश सचिव आसिफ़ अली ने बताया कि प्रदेश एनएसयूआई द्वारा एक दिवसीय धरना सोशल मीडिया में कोरोना टीकाकरण में भाजपा नेताओं द्वारा फैलाएं जा रहे झूठ के विरोध में किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ एनएसयूआई द्वारा एक दिवसीय सत्याग्रह ‘मोदी टीका दो!’ इसी तारतम्य में राज्य द्वारा टीके के दोनों उत्पादकों को कोविशील्ड और कोवैक्सीन की 25-25 लाख खुराक की मांग प्रेषित की गई है। 

उन्होंने बताया कि इनमें से एक उत्पादक (भारत बायोटेक) का ही उत्तर प्राप्त हुआ है जिसके अनुसार वांछित मात्रा में से मात्र तीन लाख खुराक मई माह में राज्य को प्राप्त होगी। ऐसी परिस्थिति में बड़ी संख्या में पंजीकरण होने से और उस अनुपात में टीके की खुराक उपलब्ध नहीं होने से टीकाकरण के लिए बनी वेबसाइट पर भीड़ प्रबंधन में समस्याएं उत्पन्न हो सकती है। उन्होंने कहा है कि ऐसी परिस्थिति में टीके की कमी को ध्यान में रखते हुए भारत सरकार द्वारा टीकाकरण के लिए इस आयु वर्ग में प्राथमिकता का कोई क्रम निर्धारित किया जाना चाहिए। तख्ती पर अपनी बात लिखकर 5 मई को हैशटैग के साथ फोटो सोशल मीडिया पर डालकर अपनी आवाज बुलंद की । 
 


05-May-2021 6:44 PM 15

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
जगदलपुर, 5 मई ।
राज्य प्रायोजित हिंसा और कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों के मौन ने बंगाल के घटनाक्रम पर शर्मनाक राजनीति को उजागर किया है। गरीब, महिला, दलितों पर अत्याचार हो रहा है और देश का तथाकथित सहिष्णु समाज जो भाजपा शासित राज्यों पर होने वाली घटनाएं जिन पर कानूनी कार्यवाही होती है पर कोहराम मचा देता है,उसका यह विभेदकारी मौन निंदनीय है। उक्ताशय के विचार भारतीय जनता पार्टी छ.ग. प्रदेश महामंत्री किरण देव ने व्यक्त किये।

 उन्होंने जारी विज्ञप्ति में कहा कि बंगाल चुनाव परिणाम के पश्चात तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा जो तांडव बंगाल की जनता व भाजपा समर्थकों के खिलाफ किया गया वह निंदनीय, शर्मनाक और मानवता पर निर्मम प्रहार है। विजयी उन्माद मे आगजनी,लूट,हत्या,का जो खेल तृणमूल कांग्रेस द्वारा बंगाल मे किया गया, वह ईंगित करता है कि ममता बेनर्जी की पूरे घटनाक्रम पर सहमति है। 

चुनाव प्रचार के दौरान भी ममता बेनर्जी खुलेआम सुरक्षा बलों,भाजपा समर्थकों को धमकी दे रही थीं व विषवमन कर रही थीं। ऐसे मे बंगाल में हो रहे अत्याचार पर कोई निष्पक्ष कार्यवाही होगी इसमें संदेह है। 

श्री देव ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस की तानाशाही, भयादोहन और तुष्टिकरण की राजनीति का यह परिणाम है कि बंगाल मे कोई भी सत्तारूढ़ दल के विरोधी विचार को हिंसा और राज्य के तंत्र के माध्यम से कुचलने का प्रयास किया जाता है।  उन्होंने कहा कि वर्तमान में तृणमूल कांग्रेस देश में अराजक, भ्रम, हिंसा की राजनीति की परिचायक व सिरमौर है किंतु आश्चर्य जनक व शर्मनाक कृत्य उन लोगों के मौन से भी झलक रहा है। 
 


04-May-2021 8:49 PM 26

जगदलपुर, 4 मई । बस्तर जिले में आज 18 से 44 वर्ष के 1028 लोगों ने कोरोना का टीका लगाया। जिला टीकाकरण अधिकारी ने बताया कि  बकावंड विकासखण्ड में 72, बास्तानार विकासखण्ड में 38, बस्तर विकासखण्ड में 208, दरभा विकासखण्ड में 90, लोहण्डीगुड़ा विकासखण्ड में 124, तोकापाल विकासखण्ड में 58, जगदलपुर ग्रामीण क्षेत्र में 222 और जगदलपुर शहरी क्षेत्र में 216 लोगों को कोरोना टीका की पहला डोज लगाया गया।


04-May-2021 8:49 PM 107

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

जगदलपुर, 4 मई। बकावंड ब्लॉक के ग्राम पंचायत तुंगापाल में इन दिनों तालाब गहरीकरण किया जा रहा है, जिसे मजदूरों की बजाय जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर की मदद से की जा रही है।

‘छत्तीसगढ़’ ने इस संबंध में ग्रामीणों से जानकारी चाही तो उन्होंने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि जब से लॉकडाउन लगा है, तब से खाने के लाले पड़े हैं, सरकार की तरफ से घर से ना निकलने का आदेश जारी किया गया है। पंचायत में मनरेगा का काम भी चालू है। जिससे हम लोग खुश थे कि पंचायत में काम होगा तो हमें रोजगार मिलेगा, लेकिन सरपंच द्वारा तालाब गहरीकरण तो करवाया जा रहा है, पर मजदूरों से नहीं बल्कि मशीनों से। इस मामले पर सरपंच मनोरमा कश्यप का कहना है कि यह काम 14वें वित्त आयोग के तहत किया जा रहा है। जिसकी स्वीकृत राशि दो लाख है, बारिश का मौसम पास पहुंच रहा है, जिसके कारण काम नहीं हो पाएगा, इसलिए हम उसे मशीन से कर रहे हैं और ग्रामीणों का भी कहना है बारिश से पहले इस कार्य को जल्द से जल्द पूरा करें। जब इस विषय में बकावंड के जनपद सीईओ रवि कुमार साव से फोन पर संपर्क किया गया, पर संपर्क नहीं हो पाया।


04-May-2021 8:48 PM 42

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

जगदलपुर, 4 मई। शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में लगे सीसीटीवी कैमरे से बिना मास्क और अनाधिकृत तौर पर सामान बेचने वाले दुकानदारों पर नजर रखकर पुलिस के द्वारा चालानी कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने बिना मास्क 15 लोगों पर 1500/- रूपये,  दुकान खोल कर सामान बेचने वाले 11 दुकानदारों पर11,500/- रूपये, 9 वाहनों पर मोटरयान अधिनियम के तहत जुर्माना वसूला।

सीएसपी हेमसागर सिद्धार ने बताया कि बस्तर जिले में कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत जिला प्रशासन के आदेशानुसार आगामी 6 मई तक लॉकडाउन का आदेश जारी किया गया है। मास्क की अनिवार्यता का उल्लंघन एवं दुकान से ग्राहकों को अनाधिकृत तौर पर सामान बेचने वाले दुकानदारों के विरूद्ध जगदलपुर पुलिस द्वारा अभियान चलाकर कार्रवाई की गई है। उक्त अभियान में जगदलपुर शहर के अलग अलग चौक-चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये गये है जिसकी नियमित तौर पर पुलिस के द्वारा मानिटरिंग किया जा रहा है और जहां कहीं बिना मास्क के लोग घूमते और दुकानदार द्वारा दुकान खोलकर अनाधिकृत तौर पर ग्राहकों को सामान बिक्री करने वालो पर कैमरे में देखकर, मोबाईल पेट्रोलिंग के माध्यम से कार्यवाही किया जा रहा है । इसी अभियान के तारतम्य में आज बिना मास्क के घूमने वाले 15 लोगों पर कार्रवाई किया गया है। इसके अतिरिक्त दुकान खोलकर अनाधिकृत तौर पर सामान बिक्री करने वाले 11 दुकानदारों पर कार्रवाई कर 11,500/- रूपये अधिरोपित किया गया है एवं 9 वाहन चालकों के खिलाफ मोटर यान अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। आगे भी यह कार्रवाई जारी रहेगी। ज्ञात हो कि जगदलपुर शहर में 25 से अधिक चौक चौराहों पर 161 सीसीटीवी कैमरे लगाये हैं।


04-May-2021 8:46 PM 28

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

जगदलपुर, 4 मई। भाजपा जगदलपुर शहर मंडल के कार्यकर्ताओं ने महारानी हॉस्पिटल पर स्थित ब्लड बैंक में मंगलवार को पूर्व विधायक संतोष बाफना की उपस्थिति में रक्तदान किया। साथ ही नगर मंडल भाजपा युवाओं को ब्लड डोनेशन करने के लिए भी प्रेरित कर रहे हैं और खुद भी रक्तदान कर रहे हैं।

संतोष बाफना का कहना है कि युवाओं को आगे आकर ऐसी हालत में अधिक से अधिक ब्लड डोनेट करना चाहिए, जिससे अस्पताल में सभी मरीजों के लिए ब्लड की उपलब्धता रहे और इस महामारी के दौरान जब भी किसी मरीज को ब्लड की आवश्यकता हो तो उसको समय पर ब्लड चढ़ाया जा सके। ब्लड की कमी के चलते किसी भी व्यक्ति की मौत ना हो, ऐसे में हालत को ध्यान में रखते हुए युवाओं को आगे आकर बढ़-चढक़र रक्तदान करना चाहिए।

नगर मंडल महामंत्री संग्राम सिंह राणा ने कहा कि 18 वर्ष से अधिक आयु वाले युवाओं को वैक्सीनेशन किया जाएगा। ऐसे में युवाओं से अपील है कि जो भी लोग वैक्सीनेशन करवाने हॉस्पिटल आए, वह पहले रक्तदान जरूर करें, जिससे कि जो लोग संक्रमण से जूझ रहे हैं, किसी भी तरह की दुर्घटना एवं बीमारी के चलते उन्हें ब्लड की आवश्यकता है, उन्हें खून दिया जा सके। नगर उपाध्यक्ष राकेश तिवारी ने कहा कि हमने हमारे भाजपा संगठन के माध्यम से अब तक विभिन्न तरह की दुर्घटना व बीमारियों से जुझने वाले सैकड़ों लोगों की जान समय रहते बचाई गई है, ऐसे में सभी लोगों से उम्मीद है कि आप भी रक्तदान में बढ़ चढक़र हिस्सा लेकर इस महामारी के दौरान लोगों का सहयोग करेंगे।

 रेडक्रॉस ब्लड बैंक प्रभारी ब्रिजेश शर्मा ने कहा कि लोगों का जीवन बचाने के लिए नव युवाओं को रक्तदान करने की अपील की है। 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को वैक्सीनेशन करवाने से पहले रक्तदान करने की अपील की है । रक्तदान करने वालों में ब्रिजेश शर्मा, गोविंद कुमार साहू, जोली सिंह, शशांक साव, अमित गुप्ता थे। इस अवसर पर कोरोना काल को देखते 144 धारा एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सीमित संख्या में नगर मंडल के पदाधिकारी-कार्यकर्ता उपस्थित थे।


04-May-2021 8:40 PM 24

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

जगदलपुर, 4 मई । पश्चिम बंगाल में चुनाव परिणाम आने के बाद  हिंसा व भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में  संगठन के राष्ट्रीय आह्वान पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता 5 मई को दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक अपने घरों के सामने धरने पर बैठेंगे व काली पट्टी लगा कर बैनर पोस्टर के साथ तृणमूल कांग्रेस की हिंसा और कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दलों के कथित मौन पर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

भाजपा प्रदेश महामंत्री किरण देव ने बताया कि बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के गुंडे बेखौफ होकर लगातार खूनी हिंसा का खेल कर रहे हैं। निशाना बना कर भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्यायें हो रही है। जिनके घर, दुकानों में हमला कर लूटपाट कर भाजपा कार्यकर्ताओं, समर्थकों को निर्ममता से मौत के घाट उतारा जा रहा है। ऐसी जघन्य हिंसात्मक घटनाओं व हत्याओं पर कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी राजनीतिक दल चुप्पी साधे बैठे हंै। भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व के आह्वान पर समूचे देश भाजपा के कार्यकर्ता बुधवार को अपने घरों के समक्ष धरने पर बैठ कर बंगाल की हिंसा का विरोध करेंगे।

भाजपा जिलाध्यक्ष रुप सिंह मंडावी ने कहा कि कोरोना गाईड लाईन का पालन करते हुए प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता बंगाल में हो रही हिंसा व भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्याओं का विरोध दर्ज करेगा व धरने के समापन में बंगाल की राजनीतिक हिंसा में शहीद हुए भाजपा कार्यकर्ताओं को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की जायेगी।


04-May-2021 8:38 PM 19

जगदलपुर, 4 मई। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आज भाजपा के कार्यकर्ताओं ने मास्क एवं मल्टीविटामिन टेबलेट का वितरण किया है । शहर के अनेक चौक-चौराहों में तैनात पुलिसकर्मियों एवं लोगों को मास्क एवं दवाई का वितरण आज भाजपाइयों ने किया।   भाजपा जगदलपुर मंडल में उपाध्यक्ष राकेश तिवारी ने बताया कि इस संकटकाल में सभी जनता को सुरक्षित रहने हेतु मास्क आवश्यक है साथ ही इम्यूनिटी पॉवर भी जरूरी है। इस कारण आज हमारे कुछ सदस्यों के साथ हमने कोरोना वॉरियर्स को मास्क एवं मल्टीविटामिन टेबलेट प्रदान किया है, साथ ही लोगों को सोशल डिस्टेन्स का पालन कर घर में रहने को अपील भी की है। इस दौरान राकेश तिवारी, अखिलेश शुक्ला, विनीत शुक्ला, राजा यादव, आनंद झा,रमन चौहान विवेक भोजवानी आदि सदस्य उपस्थित थे।


04-May-2021 7:04 PM 26

जगदलपुर, 4 मई। नगर के वरिष्ठ व्यवसासी व जगदलपुर नगर पालिका पूर्व अध्यक्ष सतपाल लखनपाल ने अपने पिता स्व.किशनचंद लखनपाल की स्मृति में संसदीय सचिव व विधायक रेखचंद जैन, अंकुश लखनपाल व योगेश पानीग्राही की उपस्थिति में भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी को कोरोना वैश्विक महामारी से निपटने एक लाख रुपए का चेक  बस्तर कलेक्टर रजत बंसल को सौंपा। बस्तर कलेक्टर रजत बंसल ने कोरोना से लडऩे के लिए लखनपाल परिवार द्वारा किए गए सहयोग के लिए उनका तहेदिल से शुक्रिया अदा किया।


04-May-2021 7:03 PM 26

जगदलपुर, 4 मई। संसदीय सचिव एवं विधायक जगदलपुर ने विश्व पत्रकरिता दिवस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर समस्त मीडिया से जुड़े पत्रकारों को भी फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स क़ा दर्जा देने की माँग की है।

श्री जैन ने पत्र में लिखा है कि प्रदेश सहित संभाग के मीडियाकर्मी इस वैश्विक महामारी के दोनों चरणों में अपनी सक्रिय भूमिका क़ा निर्वहन कर रहे हैं। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिये शासन प्रशासन द्वारा जारी किये गये संदेशों को जनता तक पहुंचाने क़ा काम कर रहे हैं। श्री जैन ने क़हा कि कई पत्रकार भी इस दौरान अपनी जान भी गँवा चुके है और कई परिवार भी इससे संक्रमित हुये हैं। मुख्यमंत्री से सादर अनुरोध है कि पत्रकारों को भी फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स का दर्जा प्रदान करें।


03-May-2021 8:14 PM 35

जगदलपुर, 3 मई। बस्तर जिले में आज 18 से 44 वर्ष के 979 लोगों ने कोरोना का टीका लगाया। जिला टीकाकरण अधिकारी ने बताया कि बकावंड विकासखण्ड में 80, बास्तानार विकासखण्ड में 39, बस्तर विकासखण्ड में 140, दरभा विकासखण्ड में 79, लोहण्डीगुड़ा विकासखण्ड में 160, तोकापाल विकासखण्ड में 114, जगदलपुर ग्रामीण क्षेत्र में 236 और जगदलपुर शहरी क्षेत्र में 131 लोगों को कोरोना टीका का पहला डोज लगाया गया।


03-May-2021 8:10 PM 19

जगदलपुर, 3 मई। बस्तर जिला पत्रकार संघ के द्वारा बस्तर संभाग सहित प्रदेश के तमाम पत्रकारों को कोरोना फ्रंटलाइन   वॉरियर्स का दर्जा दिए जाने की मांग रखी है।

इस संबंध में बस्तर जिला पत्रकार संघ ने सांसद दीपक बैज, विधायक जगदलपुर  रेखचंद जैन और चित्रकूट विधायक राजमन बेंजाम को पत्र प्रेषित कर मांग रखते हुए मुख्यमंत्री से इस संबंध में चर्चा कर पहल किए जाने की मांग रखी है। तीनों ही जनप्रतिनिधियों ने पत्रकार संघ को यह आश्वस्त किया है कि उनकी मांगों पर वे जरूर मुख्यमंत्री से चर्चा करेंगे और जल्द से जल्द पत्रकारों को फ्रंटलाइन वारियर्स का दर्जा दिलाएंगे। संसदीय सचिव और क्षेत्रीय विधायक रेखचंद जैन ने इस संबंध में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से चर्चा भी की। मुख्यमंत्री ने पत्रकारों के मांगों को जायज ठहराते हुए जल्द से जल्द इस दिशा में निर्णय लेने की बात कही है.

 संघ के अध्यक्ष एस.करीमुद्दीन और सचिव धर्मेंद्र महापात्र ने बताया कि विगत वर्ष की तरह इस वर्ष भी कोरोना के दस्तक ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। इस बीच पत्रकार साथी कोरोना संक्रमण से बचाव तथा रोकथाम के लिए अपने अखबारों और टीवी चैनलों में खबरों के माध्यम से प्रचार-प्रसार में जुटे हंै और लगातार काम कर भी रहे हैं। उन्हें भी कोविड-19 का खतरा बना रहता है, बावजूद इसके अब तक पत्रकारों को फ्रंटलाइन वॉरियर्स नहीं माना गया है। अगर पत्रकारों को फ्रंटलाइन वॉरियर्स का दर्जा मिल जाए तो उन्हें भी कोरोना टीकाकरण प्राप्त हो सकता है, इसीलिए छत्तीसगढ़ सरकार को जल्द से जल्द इस दिशा में निर्णय लेते हुए पत्रकारों के मांगों पर विचार करना चाहिए। वहीं संघ के पदाधिकारियों ने कहा है कि कोविड-19 अस्पतालों में कोरोना पीडि़त पत्रकारों के लिए कम से कम 10 बेड आरक्षित रखा जाए ताकि पीडि़त होने पर उनका बेहतर ढंग से उपचार हो सके।

साथ ही मृत पत्रकारों के परिजनों को शासन स्तर पर 25 लाख का मुआवजा मिलना चाहिये।


03-May-2021 8:10 PM 22

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

जगदलपुर, 3 मई। सेवा ही संगठन के जरिए जगदलपुर शहर मंडल भाजपा द्वारा कोरोना वॉरियर्स को फल एवं पेय पदार्थ देकर छोटा सा योगदान दी गई। कार्यकर्ताओं द्वारा कोरोना वारियर्स की सेवा के लिए चलाए गए अभियानों में उपाध्यक्ष मनोहर दत्त तिवारी ,महामंत्री संग्राम सिंह राणा, नगर मंत्री शशि नाथ पाठक, कार्यालय मंत्री गणेश काले, कार्यसमिति सदस्य बृजेश शर्मा द्वारा योगदान दिया गया। कोरोना काल की देखते हुए सीमित संख्या में पदाधिकारियों ने सेवा की।

उपाध्यक्ष मनोहर दत्त तिवारी एवं महामंत्री संग्राम सिंह राणा ने कहा कि भाजपा सिर्फ चुनाव जीतने तक ही सीमित नहीं है बल्कि सेवा का माध्यम है। हमने छोटा सा योगदान देकर पुलिस विभाग से जुड़े कोरोना वॉरियर्स की सेवा की है ,जो दिन रात एक कर के अपनी जान की परवाह न करते हुए जनता की सेवा करने में लगे हुए हैं। नगर मंडल भाजपा उन्हें साधुवाद देती है। नगर मंडल भाजपा ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है, जिसमें हर सेवा करने को तैयार है। सोशल मीडिया के माध्यम से भी मदद के लिए आ रही सूचनाओं पर पार्टी कार्यकर्ता मदद पहुंचा रहे हैं। जरूरतमंद लोगों को भोजन व सूखा राशन पहुंचाने का भी काम नगर मंडल भाजपा कर रही है। हेल्पलाइन नंबर पर आने वाले फोन कॉल में अधिकतर ब्लड की उपलब्धता, ऑक्सीजन की कमी, रेमडीसीवर इंजेक्शन की कमी और चिकित्सा सुविधा ना मिल पाने को लेकर रहती है। इन सभी समस्याओं को जिला प्रशासन एवं जागरूक कार्यकर्ताओं के माध्यम से पूरा किया जा रहा है।

नगर मंडल भाजपा द्वारा हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है जिसमें कोविड 19 से संबंधित किसी भी सहायता के लिए रामाश्रय सिंह-9425261597,सुरेश गुप्ता—-70009724336,मनोहर दत्त तिवारी-9425597923,शैलेन्द्र भदौरिया-9424290000,राकेश तिवारी-7587340000,आर्येन्द्र सिंह आर्य-9131833072,संग्राम सिंह राणा-9425590288,कमल पटवा-9111929394,आशुतोष पाल-7587469300,अभय शिक्षित-9993754389,गणेश काले-8770556876,शशिनाथ पाठक-7000727435,प्रकाश झा-9425596894,अतुल सिम्हा-7000272626,मनोज जंगम-9993344310,शैलेश श्रीवास्तव-9406407022,रोशन झा-9425266132,संजय चंद्राकर-9406087387,वीरू शर्मा-7000763399,अमर झा-7000282165,सुरेश कश्यप-7646983831इन कार्यकर्ताओ से संपर्क कर सकते हैं।


03-May-2021 8:09 PM 29

जगदलपुर, 3 मई । वर्गीस बिल्डर्स के सीईओ साईन वर्गीस ने आज कलेक्टर एवं  जिला रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष  रजत बंसल को आज कोरोना से लड़ाई के लिए एक लाख रुपए का चेक सौंपा। इस अवसर पर  पुलिस अधीक्षक  दीपक झा एवं रेडक्रॉस प्रभारी अलेक्जेंडर एम चेरियन भी मौजूद थे।

कलेक्टर श्री बंसल ने इस सहायता के लिए उनका आभार व्यक्त किया और कहा कि जनसहयोग से निश्चित तौर पर कोरोना के खिलाफ लड़ाई और अधिक आसान होगी।

उल्लेखनीय है कि बस्तर में कोरोना से लडऩे हेतु बस्तर कलेक्टर एवं अध्यक्ष ने आर्थिक, उपचार सामाग्री एवं अनाज दान के लिए अपील की थी।  कलेक्टर की अपील पर लोग सहयोग के लिए आगे आ रहे हैं। यह भी उल्लेखनीय है कि  रेडक्रॉस को दी जाने वाली सहायता राशि आयकर छूट की श्रेणी में आती है। उन्होंने आमजनों से फिर से अपील की  है कि इस संकट में गरीबों नि:सहायों के जीवनदाता बनिए। बस्तर जिला प्रशासन सदैव आप सभी कोरोना वॉरियरों का जो प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष इस लड़ाई को लड़ रहे हैं, आभारी रहेगा।

 


Previous123456789...4950Next