छत्तीसगढ़ » बलरामपुर

Date : 19-Jan-2020

पल्स पोलियो अभियान के तहत जिले में शून्य से 5 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों को आज पोलियो की दवा पिलाई गई, कलेक्टर ने की अभियान की शुरुआत

छत्तीसगढ़ संवाददाता 
बलरामपुर, 19 जनवरी 2020
 । पल्स पोलियो अभियान के तहत जिले में  शून्य से 5 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों को आज पोलियो की दवा पिलाई गई। जिला चिकित्सालय बलरामपुर के आयोजित कार्यक्रम में कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने पहुंचकर बच्चों को दो-दो बूंद दवा पिलाकर अभियान की शुरूआत की। 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ज्ञानेश चैबे ने जानकारी दी है कि पल्स पोलियों अभियान अंतर्गत जिला में 0 से 5 वर्ष तक के 01 लाख 07 हजार 133 बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई जायेगी। पोलियों की दवा बच्चों को पिलाने के लिए जिले में 669 बूथ बनाया गया है, जिसमें 2545 स्वास्थ्य कर्मचारी तथा 138 पर्यवेक्षक की ड्यूटी लगाई गई है। उन्होंने बताया है कि अभियान के तहत् 21 एवं 22 जनवरी 2020 को छूटे हुये बच्चों को पोलियो की दवा घर-घर जाकर पिलायी जाएगी। कार्यक्रम में सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक डॉ. आर.के. त्रिपाठी, जिला कार्यक्रम प्रबंधक स्मृति एक्का, शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. लीलाधर सिंह, जिला टीकाकरण अधिकारी, विकासखण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ. एच.एस. मिश्रा, डॉ. बड़ा एवं स्वास्थ्य विभाग के समस्त अधिकारी-कर्मचारी सहित आमजन उपस्थित थे।

 


Date : 17-Jan-2020

बलरामपुर-चांदो मार्ग में पुल से यात्रियों से भरी बस गिरी, बालिका की मौत,17 घायल

छत्तीसगढ़ संवाददाता 
बलरामपुर, 17 जनवरी।
बलरामपुर-चांदो मार्ग में शुक्रवार की सुबह यात्रियों से भरी सूर्या बस कुहर नाला पुल के नीचे गिर गई।  हादसे में एक 8 वर्षीय स्कूली छात्रा की मौत हो गई। बस में सवार 17 यात्री घायल हो गए।सभी घायलों को  बलरामपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

बस में सवार यात्रियों द्वारा बताया गया कि बस चालक काफी तेज गति से वाहन के दौड़ा रहा था जिसके कारण वाहन से नियंत्रण खो बैठा व वाहन अनियंत्रित होकर पुल के नीचे गिरी। आसपास के लोगों व पुलिस की टीम ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

जानकारी के मुताबिक चांदो से अम्बिकापुर आ रही सूर्या बस सुबह साढ़े 7 बजे जैसे ही गडेश मोड़ चौकी के जरहाडीह गांव पहुंची ओकार नगर कुहर नाला के नीचे बस अनियंत्रित होकर पलट गई। 
इस घटना में चांदो ग्राम की रहने वाली 8 वर्षीय छात्रा आलिया नाज जो बलरामपुर में कक्षा तीसरी में पढ़ाई करने जा रही थी उसकी मौत हो गई। छात्रा की मौत से परिजनों में मातम का माहौल है वहीं सभी घायलों का उपचार बलरामपुर जिला अस्पताल में चल रहा है।