छत्तीसगढ़ » जान्जगीर-चाम्पा

Previous1234567Next
18-Oct-2021 7:02 PM (16)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
सक्ती, 18 अक्टूबर।
नगर पंचायत बाराद्वार में संगीत प्रेमियों के द्वारा कराओके क्लब सक्ती के सदस्यों को आमंत्रित किया गया था इस अवसर पर कराओके क्लब के कलाकारों सदस्यों को गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया।

ज्ञात हो कि बाराद्वार रेलवे स्टेशन के समीप राठौर कॉलोनी में कटकवार फैमिली के यहां संगीत का आयोजन रखा गया था जहां मुख्य अतिथि के रूप में विद्या भूमि इंग्लिश मीडियम स्कूल बाराद्वार के संचालक एवं समाजसेवी शरद केडिया को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था इस अवसर पर सर्वप्रथम सक्ती  कराओके क्लब के सदस्य गायक कलाकारों ने बेहतरीन प्रस्तुति देकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया वही मुख्य अतिथि शरद केडिया ने अपने उद्बोधन में कहा कि कराओके क्लब सक्ती के गायक कलाकारों सदस्यों ने अपनी मेहनत एवं प्रतिभा से एक पहचान एक मुकाम हासिल किया है हम सभी मां सरस्वती के पुजारी हैं और आपने मुझे यहां आमंत्रित कर जो सौभाग्य दिया है उसके लिए मैं आप सभी का आभारी रहूंगा उन्होंने कहा कि मैं समाजिक कार्यों में बढ़ चढक़र हिस्सा लेने का प्रयास करता हूं मैं यह चाहता हूं कि कहीं भी कोई अच्छा कार्य हो रहा हो तो उसे सहयोग किया जाए उन्होंने आगे कहा कि व्यक्तित्व विकास को मैं अधिक महत्व देते हुए कार्य करना पसंद करता हूं क्योंकि व्यक्ति से ही समाज बना है और व्यक्ति के विकास से ही समाज का विकास संभव हो सकता है उन्होंने आगे कहा कि बाराद्वार में  शिक्षा के क्षेत्र में किसी विशेष तरह की उपलब्धि नहीं होने के कारण मन में शिक्षा के क्षेत्र में कुछ करने की इच्छा थी यही कारण है कि सर्वप्रथम मेरे द्वारा फ्रेंचाइजी लेकर एक स्कूल प्रारंभ किया गया उसके पश्चात विद्या भूमि इंग्लिश मीडियम स्कूल बाराद्वार के नाम से एक व्यवस्थित स्कूल प्रारंभ की गई जो वर्तमान समय में बाराद्वार अंचल के छात्र छात्राओं को व्यवस्थित शिक्षा देने में अपना योगदान निभा रही है उन्होंने कहा कि कराओके क्लब के द्वारा संगठन बनाकर संगीत के क्षेत्र में छुपे हुए कलाकारों को आगे लाकर उनके प्रतिभा को निखारने के लिए जो प्रयास किया है वह प्रशंसा के योग्य है उन्होंने कहा कि भविष्य में कराओके क्लब को किसी भी तरह की सहयोग की जरूरत पड़ती है तो हम  हमेशा सहयोग करने के लिए तैयार रहेंगे इस दौरान संगीत की श्रृंखला में रवि यादव ने शिरडी वाले साईं बाबा गीत के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की कार्यक्रम में अजय कटकवार एवं मनोज सरकार ने डुएट गाना गाकर सभी को रोमांचित किया वही मनीष आदित्य एवं दीपांशी तथा  विनय कटकवार एवं श्रद्धा कटकवार ने भी डुएट गाना गाकर सभी को प्रभावित किया है कार्यक्रम में पारस बघेल रामप्रकाश जाफरी राजेंद्र बेहरा विक्रम सिंह राज हरीश दुबे रचना कटकवार एवं निरंजन यादव ने अपनी गायकी से समा बांधा कार्यक्रम में कटकवार परिवार एवं संगीत प्रेमियों के द्वारा कराओके क्लब के सदस्यों को सम्मानित किया गया कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शरद केडिया ने कराओके क्लब के सदस्य हरीश दुबे मनोज सरकार विक्रम सिंह राज निरंजन यादव रामप्रकाश जाफरी पारस बघेल रवि यादव एवं राजेंद्र बेहरा को गिफ्ट देकर सम्मानित किया सम्मान की अगली कड़ी में अजय कटकवार एवं मनीष आदित्य को भी सम्मानित किया गया
 


16-Oct-2021 8:44 PM (24)

सक्ती, 16 अक्टूबर। आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत अखिल भारतीय जागरूकता एवं आउटरीच अभियान के तहत 15 अक्टूबर को स्वामी आत्मानन्द अंग्रेजी माध्यम स्कूल सक्ति में पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के जन्मोत्सव के अवसर को पूरे भारतवर्ष में विद्यार्थी दिवस के रूप में मनाया जाता है।

उक्त कार्यक्रम में विशेष न्यायाधीश यशवंत कुमार सारथी  सक्ती मुख्य अतिथि रहे। इनके साथ अधिवक्ता दादू चंद्रा एवं एनसीसी ऑफिसर  जगत राम साहू  एवं एनसीसी के ट्रेनर अविनाश सिंह ठाकुर, पूर्णेश गबेल, जैनेंद्र सक्सेना पुष्पेंद्र यादव, राशि शर्मा, गौतम खर्रा के साथ एनसीसी के  कैडेट्स उपस्थित थे।

उक्त कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विशेष न्यायाधीश यशवंत कुमार सारथी  ने मिसाइल मैन एपीजे अब्दुल कलाम के जीवन परिचय बच्चों के समक्ष रखा। वह बच्चों को आवश्यकतानुसार कानून व धाराओं के संबंध में जानकारी दी। इनके द्वारा बच्चों के समक्ष अपना पूरा जीवन परिचय भी रखा गया। अपनी जिंदगी के उतार-चढ़ाव भी साझा किया गया।

उन्होंने बच्चों को कड़ी मेहनत करने लगन के साथ पढ़ाई करने और सत्य के रास्ते चलने की सलाह दी गई।


16-Oct-2021 5:50 PM (17)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
सक्ती, 16 अक्टूबर।
बुराई पर अच्छाई की जीत, असत्य, अधर्म पर सत्य एवं धर्म की जीत की प्रेरणा हमें  दशहरे पर्व पर प्राप्त होती है। उक्त कथन नगर निरीक्षक थाना  सक्ती रूपक शर्मा ने थाने में विधि विधान के साथ सस्त्र पूजा के बाद कही।
उन्होंने आगे कहा कि थाने में शस्त्र पूजा की परंपरा वर्षो पुरानी है। दशहरा पर्व पर शस्त्रों की पूजा की जाती है एवं मां दुर्गा शक्ति की पूजा की जाती है। उन्होंने अपने संदेश में आगे कहा कि मां दुर्गा हमें दुष्टों का संहार करने एवं अच्छे लोगों की रक्षा करने की शक्ति प्रदान करें। श्री शर्मा ने आगे कहा कि सक्ती नगर के नागरिक हमें हमेशा सहयोग प्रदान करते हैं। यही कारण है कि हम शांति व्यवस्था बनाने में कामयाब हो पाते हैं। वहीं उन्होंने अपनी जिम्मेदारियों के बारे में बताते हुए कहा कि हमारे द्वारा यह हमेशा प्रयास किया जाता है। हम अपनी ड्यूटी इमानदारी पूर्वक निभा सकें। इसके लिए हमें कभी-कभी शख्त भी होना पड़ता है।

उन्होंने दशहरा पर्व पर समस्त सक्ती नगर एवं अंचल वासियों को बधाई देते हुए कहा कि दशहरे का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाएं उन्होंने यह भी कहा कि आज शहर एवं ग्रामीण अंचल में नवरात्रि पर्व में विराजी मां दुर्गा की प्रतिमा का विधि विधान के साथ विसर्जन कार्यक्रम संपन्न हो रहा है। ज्ञात हो कि प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी थाना सक्ती में नगर निरीक्षक रूपक शर्मा उप निरीक्षक नवीन पटेल सम्मेलाल यादव एवं थाने के समस्त स्टॉप के लोगों की उपस्थिति में सर्वप्रथम गणेश जी की पूजा अर्चना इसके पश्चात शस्त्रों की पूजा विधि विधान से पंडित ओम प्रकाश वैष्णव के द्वारा कराया गया।
 


16-Oct-2021 4:17 PM (24)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
सक्ती, 16 अक्टूबर।
नगर पालिका सीमा क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 1 से लेकर हरेठी पुल तक करीब 2 किलोमीटर के आवासीय क्षेत्र में जर्जर हो चुके सडक़ पर उड़ती धूल से  नागरिक परेशान हंै।
इस आवासीय क्षेत्र में करीब दर्जनभर स्कूल व्यापारिक प्रतिष्ठान आवासीय मकान मंदिर तालाब सभी प्रमुख शासकीय कार्यालय सडक़ मार्ग से लगे हुए हैं, जिसके कारण यह सडक़ मार्ग बहुत ही व्यस्ततम सडक़ मार्गो में से एक माना जाता है। जहां प्रत्येक मिनट यहां धूल के गुब्बार 30 से 40 फीट ऊंचाई तक उड़ते रहते हैं। वही इससे प्रभावित नागरिक अब इस समस्या से निजात पाने जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों से गुहार लगाने लगे हैं।

ज्ञात हो कि इसी सडक़ मार्ग में कई स्थान पर निकासी की पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने के कारण बारिश के पानी का जमाव हो जाता था, जिसके कारण बड़े-बड़े गड्ढे सडक़ों पर दिखाई देते हैं। इन गड्ढों से जहां दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। वही बारिश के दिनों में पूरा सडक़ मार्ग कीचड़ एवं गंदे पानी से सराबोर रहता था। नागरिकों ने इस सडक़ मार्ग के जल्द निर्माण की मांग की है।

ज्ञात हो कि राष्ट्रीय राजमार्ग में बाईपास सडक़ निर्माण से पहले इसी आवासीय क्षेत्र के व्यस्ततम सडक़ मार्ग से भारी वाहनों का आना जाना होता था। अब जबकि बाईपास सडक़ मार्ग का निर्माण हो चुका है। इस कारण नगर पालिका प्रशासन उक्त सडक़ मार्ग को नगर पालिका के प्रबंध में देने लंबे समय से राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग से मांग कर रही है।

बताया जाता है कि इस सडक़ मार्ग में सडक़ का निर्माण राष्ट्रीय राजमार्ग के द्वारा ही किया जाएगा, लेकिन उनके द्वारा सडक़ निर्माण में विलंब करने के कारण नगर पालिका प्रशासन इस सडक़ मार्ग को स्वयं से बनाने मांग कर रही है, लेकिन विभागीय अड़चनों के कारण ऐसा नहीं हो पा रहा है, जहां जल्द सडक़ निर्माण के लिए जनप्रतिनिधियों को एकजुटता दिखाकर इस पर अमल करना चाहिए वहीं विभागीय अधिकारियों को भी सडक़ निर्माण में विलंब नहीं कर जल्द ही इस सडक़ मार्ग का निर्माण किया जाना चाहिए।

स्कूल लगने एवं छुट्टी होने के समय बढ़ जाती है समस्या
इस सडक़ मार्ग में दर्जनों स्कूल होने के कारण जब स्कूल लगने का समय होता है एवं स्कूल की छुट्टी होती है। उस समय जहां सडक़ में भारी भीड़ देखने को मिलता है। वही धूल उडऩे के कारण स्कूली छात्र-छात्राओं एवं बच्चों को धूल से परेशानी का सामना करना पड़ता है।
राष्ट्रीय राजमार्ग में वार्ड 1 से बाराद्वार सडक़ मार्ग तक सडक़ के जर्जर होने के कारण धूल उड़ रही है। जिस पर सुषमा जायसवाल अध्यक्ष नगरपालिका सक्ती का कहना है कि पालिका प्रशासन द्वारा लंबे समय से सडक़ को नगर पालिका के प्रबंध में दिए जाने मांग की जा रही है, लेकिन उनके द्वारा केवल सांत्वना ही मिल रहा है। एनएच विभाग अगर पालिका प्रशासन को सडक़ हस्तांतरित कर देती है, तो नगर पालिका प्रशासन द्वारा सडक़ जल्द बनाने प्रयास किया जाएगा।
 


14-Oct-2021 5:41 PM (33)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
सक्ती, 14 अक्टूबर।
सक्ती नगर सीमा से करीब 10 किलोमीटर दूर बसे नगर पंचायत अड़भार में विराजी मां अष्टभुजी के दर्शन के लिए नवरात्रि पर्व पर मां के दर्शन के लिए आस्था की भीड़ देखने को मिली।
प्रत्येक दिवस विधि-विधान के साथ मंदिर के पुजारी के द्वारा पूजा-अर्चना सैकड़ों भक्तों की उपस्थिति में संपन्न होती रही। वहीं जिला जांजगीर-चांपा के अलावा अन्य शहरों से भी मां अष्टभुजी के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। जहां मंदिर प्रशासन के द्वारा बेहतरीन व्यवस्था करते हुए सभी श्रद्धालुओं को शांतिपूर्वक मां के दर्शन करने का अवसर प्रदान किया गया।

नवरात्रि पर्व पर मां के दरबार में मनोकामना ज्योति कलश भी प्रज्वलित किए गए। बहुत ही प्राचीन एवं दूर-दूर तक प्रसिद्ध मां अष्टभुजी का दर्शन करने प्रत्येक नवरात्रि पर्व पर हजारों लोगों की भीड़ उमड़ती है। जहां एक ओर मंदिर प्रशासन पूरे नवरात्रि पर्व में चाक-चौबंद व्यवस्था बनाने के लिए पहले से ही तैयारी करते हैं। वही अड़भार नगर पंचायत के नागरिकों के द्वारा भी मंदिर प्रशासन को भरपूर सहयोग प्राप्त होता है।
 


14-Oct-2021 3:36 PM (35)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
सक्ती, 14 अक्टूबर।
नवरात्रि पर्व पर प्रजापिता ब्रम्हकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय द्वारा संचालित केन्द्र-शक्ति कुंज में ब्रम्हकुमारी बहनों के द्वारा प्रदर्शित देवियों के जीवंत झांकी की प्रदर्शनी की गई, जिसने पांचवें दिवस पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व (आई ए एस) रेना जमील सक्ती, राम अवतार अग्रवाल, प्रीतम गबेल, चितरंजय सिंह पटेल, मंजुला अग्रवाल विनोद अग्रवाल, सीमा अशोक बंसल, राहुल सराफ, जयप्रकाश, पंकज महाराज, विजय अग्रवाल, अमर अग्रवाल(गिरिराज), सरोज बहन सिंगनसरा ने ब्रम्हाकुमारी तुलसी बहन, मधु बहन, पुष्पलता बहन, शंकुतला बहन, साबित्री बहन, प्रतिभा बहन, कांति बहन के सान्निध्य में दीप प्रज्वलित किया एवं आचार्य पं राजेंद्र महाराज के द्वारा देवियों की भव्य आरती की गई।

इस अवसर पर शक्ति कुंज केंद्र से जुड़े  बीके विमल, प्रेमशंकर, नरेश, राजेश, देव , मुकेश, सुभाष, आशीष आदि ने उपस्थित रहकर जीवंत झांकी में बनी देवियों का साक्षात आशीर्वाद प्राप्त किया। ब्रम्ह कुमारी बहनों ने एसडी एम रेना जमील एवं उनके साथ आये अतिथियों को शक्ति कुंज में राज योग कक्षाओं तथा केंद्र के गतिविधियों, उद्देश्य व लक्ष्य को विस्तार से बताया। केंद्र संचालिका तुलसी बहन ने एसडीएम व साथी अतिथियों को स्मृति चिन्ह प्रदान कर अभिनंदन करते हुए राजयोग केंद्र में पुन:आने  आग्रह किया।


14-Oct-2021 3:30 PM (30)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
सक्ती, 14 अक्टूबर।
अंचल में नवरात्रि पर्व धार्मिक आस्था एवं उत्साह पूर्वक मनाया गया एवं कन्या भोजन संपन्न हुआ।

नवरात्रि पर्व के दौरान जहां भक्त सुबह से ही देवी मंदिरों एवं दुर्गा पंडालों में दर्शन करने के लिए लाइन लगाते देखे गए, वहींं मां महामाया मंदिर सहित सभी देवी मंदिरों के प्रबंध समिति द्वारा चाक-चौबंद व्यवस्था की गई। नगर के विभिन्न वार्डों में मां दुर्गा की प्रतिमा विराजित की गई। वहां नियमित प्रसाद वितरण के साथ-साथ अन्य सभी तरह की व्यवस्था की गई।

सक्ती के मां महामाया मंदिर में अपनी मनोकामना  की पूर्ति के लिए भक्त दूर-दूर से पहुंचे। नवरात्रि पर्व पर कई मंदिरों में दुर्गा अष्टमी के दिन हवन किया गया, तो कई दुर्गा पंडालों में नवमी को हवन एवं कन्या भोज कराया गया।


13-Oct-2021 5:39 PM (34)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
सक्ती, 13 अक्टूबर।
लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर अड़े पूरे छत्तीसगढ़ के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका संघ अब आर-पार की लड़ाई लड़ते हुए अपनी मांगों को पूरी करवाने एकजुटता के साथ डटे हुए हैं। इसी क्रम में मालखरौदा विकासखंड अंतर्गत आने वाले आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका संघ के पदाधिकारी एवं सदस्यों ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कार्यालय सक्ती पहुंच कर आईएएस एसडीएम रेना जमील को तीन बड़े आंदोलन में भाग लेने अवकाश की सूचना संबंधित ज्ञापन दिया है

ज्ञापन में बताया गया है कि एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन ब्लॉक मुख्यालय मालखरौदा में 23 अक्टूबर को एवं जिला मुख्यालय में धरना दिनांक 1 नवंबर तथा 13 नवंबर को संभाग स्तरीय धरना प्रदर्शन रैली के लिए सामूहिक हड़ताल में रहने की सूचना अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सक्ती को दी गई है। उनके द्वारा दिए गए ज्ञापन में बताया गया है कि लगभग एक लाख आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका ईमानदारी पूर्वक समर्पित भावना से अपने कार्यों को पूरा कर रही है लेकिन शासन प्रशासन के द्वारा आने वाले व्यावहारिक समस्याओं का निराकरण समय पर नहीं किए जाने के कारण एवं कम वेतन होने के कारण कार्यकर्ता एवं सहायिका हतोत्साहित और कुंठित है इस बात को लेकर छत्तीसगढ़ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका संघ पंजीयन क्रमांक 409 संबंध ऑल इंडिया फेडरेशन ऑफ आंगनबाड़ी वर्कर्स  हेल्पर्स, नई दिल्ली के प्रांतीय निकाय के अपील पर अपनी प्रांतीय एवं स्थानीय मांगों को लेकर तहसील शाखा मालखरौदा के समस्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिकाओं के द्वारा  23 अक्टूबर को सामूहिक अवकाश लेकर एक दिवसीय धरना रैली प्रदर्शन कार्यालय महिला एवं बाल विकास विभाग मालखरौदा तथा जनपद पंचायत मुख्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन स्थल से रैली की शक्ल में वीर भांठा चौक होते हुए एवं वापस आकर दोपहर 3 बजे तहसील कार्यालय में ज्ञापन दिया जाएगा।

ज्ञापन देने के अवसर पर छत्तीसगढ़ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका संघ मालखरौदा के अध्यक्ष चेता बंजारे उपाध्यक्ष सावित्री गबेल सीमा चंद्रा सचिव अनीता कोषाध्यक्ष सुनीता सुलोचनी सह सचिव यशोदा साहू अनामिका एवं संघ के पदाधिकारी कार्यकर्ता सदस्य  उपस्थित थी।
 


13-Oct-2021 4:05 PM (26)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
सक्ती, 13 अक्टूबर।
आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल की बदतर व्यवस्था के खिलाफ पालकों ने मोर्चा खोल दिया है। वे शीघ्र निराकरण की मांग को लेकर एसडीएम कार्यालय पहुंचे और एसडीएम की अनुपस्थिति में कर्मी को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञात हो कि शासकीय आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यमिक स्कूल में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के पालकों के द्वारा पिछले दिनों बैठक ली गई थी। जिस पर स्कूल में व्याप्त अव्यवस्था को लेकर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व से मिलकर ज्ञापन देने संबंधी निर्णय लिया गया। वही 12 अक्टूबर को पालकों ने एकजुटता दिखाते हुए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कार्यालय पहुंचकर एसडीएम रेना जमील की अनुपस्थिति में वहां पदस्थ स्टेनो दुर्गा को इस आशय का ज्ञापन सौंपा।

इसके साथ ही आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में भौतिक संसाधनों की कमी के साथ-साथ स्कूल में शौचालय मूत्रालय की कमी एवं वहां व्याप्त अव्यवस्था को इंगित किया गया है।  पालकों के द्वारा दिए गए ज्ञापन में बताया गया है कि स्कूल के कमरों में जहां साफ सफाई ठीक ढंग से नहीं कराई जाती वही वहां लगे पंखे भी खराब पड़े हैं। स्कूल में पेयजल की बेहतर व्यवस्था नहीं होना एवं विद्युत व्यवस्था का अस्त व्यस्त होना भी बताया गया सबसे प्रमुख समस्या के रूप में स्कूल में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के विषय संबंधित शिक्षकों की कमी को प्रमुखता से दर्शाया गया है।

वहीं आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल में खेलकूद के प्रति किसी भी प्रकार की विशेष रूचि नहीं ली जा रही है एवं इस दिशा में ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
पालकों के द्वारा इस अव्यवस्था के लिए शासकीय आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल के प्रबंध समिति के गठन नहीं होने को प्रमुख कारण बताया पालकों के द्वारा इन सभी समस्याओं से निजात दिलाने उन्होंने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सक्ती रेना जमील को ज्ञापन देकर शीघ्र निराकरण की मांग की है।
 


13-Oct-2021 3:43 PM (28)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
सक्ती, 13 अक्टूबर।
नगर पालिका सक्ती सीमा से लगे ग्राम पंचायत पोरथा के दर्री पारा दुर्गा उत्सव समिति के आमंत्रण पर कराओके क्लब सक्ती के द्वारा जस गीत एवं भक्ति गीत की प्रस्तुति दी गई। बड़ी संख्या में  लोग भक्ति गीत एवं जस गीत का आनंद उठाते रहे
पोरथा दर्रीपारा दुर्गोत्सव समिति के द्वारा आकर्षक रूप से पंडाल सजा कर मां दुर्गा की प्रतिमा विराजित की गई है। कल रात्रि समिति द्वारा आमंत्रण मिलने पर पहुंचे कराओके क्लब के सदस्यों का श्रीफल भेंट कर सम्मान किया गया तत्पश्चात जस गीत एवं भक्ति गीत की श्रृंखला प्रारंभ हुई।

सर्वप्रथम रवि यादव के द्वारा भगवान गणेश की वंदना के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।
इस दौरान जहां पंखिड़ा पंखिड़ा,  कोरी कोरी नरियर चढ़े, रामजी की निकली सवारी, चैत के महीना दाई आबे मंझनी, जैसे भक्ति गीत एवं जस गीत में श्रद्धालु थिरकते रहे, वहीं रात्रि 12 बजे कराओके क्लब के सदस्य एवं दर्रीपारा दुर्गोत्सव समिति के सदस्यों ने मिलकर सामूहिक रूप से मां दुर्गा की पुन: आरती की।

कार्यक्रम में मंच संचालन हरीश दुबे एवं निरंजन यादव के द्वारा की गई। वही क्लब के अन्य सदस्यों पारस बघेल मीना मरावी रवि यादव साहिल सिंह मनोज सरकार सीताराम चौहान विनोद राठौर श्याम अवतार साहू  ने एक से बढक़र एक प्रस्तुति देकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

इस अवसर पर दर्री पारा दुर्गा उत्सव समिति के पदाधिकारी नरेंद्र राठौर ने कराओके क्लब के प्रति आभार जताते हुए कहा कि इस वर्ष मां दुर्गा पंडाल के समक्ष  कराओके क्लब के द्वारा जस गीत एवं भक्ति गीत की प्रस्तुति दी गई, वह बहुत ही प्रशंसनीय रहा।
इस अवसर पर समिति के सदस्य नरेंद्र राठौर, बिहारी लाल राठौर, गोवर्धन राठौर, हेमलाल राठौर, रवि चंद्र राठौर, महेंद्र राठौर, संतोष राठौर, अशोक राठौर, कीर्ति राठौर, पर्सन राठौर, पवन, मनहरण, प्रकाश, मनबोध, संतोष, गणेश्वर, जयदेव, दिनेश, हितेश, हिमेश, पोस राज, प्रेमलाल, आशीष दिलेश्वर वेद प्रकाश योगेश्वर, गनपत, तुलेश्वर, राकेश, प्रभु राम, तनु, हिमांशु, वेद आचार्य  दुर्गेश कुमार पांडे बंटी महाराज आदि उपस्थित थे।
 


13-Oct-2021 3:35 PM (26)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
जांजगीर-चांपा, 13 अक्टूबर।
सक्ती पुलिस ने एक युवक का अपहरण कर उसके दोस्त से 5 हजार रुपये की फिरौती मांगने वाले दो आरोपियों को एक मकान में दबिश देकर गिरफ्तार किया है। वहां से अगवा किये गये युवक को छुड़ाया गया। आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हे जेल भेज दिया गया।

सक्ती पुलिस ने बताया कि मसनियाकला गांव के दीनदयाल कंवर ने 11 अक्टूबर की शाम को रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसके पास एक मोबाइल नंबर से फोन आया है। फोन करने वाले ने अपना नाम रंजीत बताया और कहा कि उसका दोस्त गोपाल साहू उनके कब्जे में है। वह 5 हजार रुपये लेकर सारागांव पहुंचे वरना उसे जान से मार दिया जायेगा।

पुलिस ने आईपीसी की धारा 364 (ए) और 506 आईपीसी के तहत अपराध दर्ज कर मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपी रंजीत राठौर के घर में दबिश दी। वहां वह उसका साथी रविन्द्र राठौर मौजूद थे। दोनों गोपाल साहू को एक कमरे में बंद करके उसके साथ मारपीट कर रहे थे। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए गोपाल साहू को छुड़ाया गया। आरोपियों के विरुद्ध धारा 34 भी दर्ज की गई।
 


13-Oct-2021 3:30 PM (11)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
जांजगीर-चांपा, 13 अक्टूबर।
सक्ती पुलिस ने एक युवक का अपहरण कर उसके दोस्त से 5 हजार रुपये की फिरौती मांगने वाले दो आरोपियों को एक मकान में दबिश देकर गिरफ्तार किया है। वहां से अगवा किये गये युवक को छुड़ाया गया। आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हे जेल भेज दिया गया।

सक्ती पुलिस ने बताया कि मसनियाकला गांव के दीनदयाल कंवर ने 11 अक्टूबर की शाम को रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसके पास एक मोबाइल नंबर से फोन आया है। फोन करने वाले ने अपना नाम रंजीत बताया और कहा कि उसका दोस्त गोपाल साहू उनके कब्जे में है। वह 5 हजार रुपये लेकर सारागांव पहुंचे वरना उसे जान से मार दिया जायेगा।

पुलिस ने आईपीसी की धारा 364 (ए) और 506 आईपीसी के तहत अपराध दर्ज कर मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपी रंजीत राठौर के घर में दबिश दी। वहां वह उसका साथी रविन्द्र राठौर मौजूद थे। दोनों गोपाल साहू को एक कमरे में बंद करके उसके साथ मारपीट कर रहे थे। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए गोपाल साहू को छुड़ाया गया। आरोपियों के विरुद्ध धारा 34 भी दर्ज की गई।
 


12-Oct-2021 6:40 PM (25)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
सक्ती, 12 अक्टूबर।
कार्यालय वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी प्रांगण में डीएमएफ मद से कृषि आदान सामग्री एवं कीटनाशक सामग्री वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया उपरोक्त आयोजन में जिला पंचायत सदस्य  श्रीमती विद्या सिदार मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित रही  कार्यक्रम में कृषि स्थाई समिति सक्ती के सभापति श्रीमती शारदा चौहान जनपद पंचायत सक्ती के सदस्य शिव देवांगन अनुविभागीय अधिकारी कृषि सक्ती एम के मरकाम वरिष्ठ कृषि विस्तार विकास अधिकारी आर एल पटेल कृषि विभाग के कर्मचारी एवं कृषक उपस्थित थे ज्ञात हो कि  80 पात्र कृषकों को कार्यक्रम में डीएमएफ मद से कृषि आदान सामग्री एवं कीटनाशक दवाइयों का वितरण किया गया वही बताया गया कि विकासखंड सक्ती अंतर्गत लगभग 700 हितग्राहियों को इस योजना से लाभान्वित किया जाएगा
 


12-Oct-2021 4:37 PM (24)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
सक्ती, 12 अक्टूबर।
विधानसभा क्षेत्र के सक्ती मंडल अंतर्गत नगर  के अग्रसेन चौक के सामने भारतीय जनता पार्टी के द्वारा राज्य की कांगे्रस सरकार पर चावल घोटाले का आरोप लगाते हुए धरना प्रदर्शन किया गया।
इस दौरान भाजपाइयों ने आरोप लगाया  कि  केंद्र की मोदी सरकार द्वारा भेजी जा रही प्रति व्यक्ति प्रतिमाह 5 किलो चावल जिसको विगत 1 वर्षों से छत्तीसगढ़ कांग्रेस की सरकार नहीं दे रही है। साथ ही कवर्धा घटना को लेकर कांग्रेस सरकार को घेरते हुए विरोध में धरना प्रदर्शन किया गया।

धरना प्रदर्शन में मुख्य रूप से जांजगीर लोकसभा क्षेत्र के सांसद गुहाराम अजगले,  भाजपा नगर मण्डल अध्यक्ष अनूप अग्रवाल,, वरिष्ठ भाजपा नेता प्रीतम गवेल रामअवतार अग्रवाल जिला पंचायत सदस्य विद्या सिदार जिला पंचायत सदस्य टिकेश्वर गबेल जिला मंत्री  संजय रामचन्द्र,  नेता प्रतिपक्ष नगर पालिका सक्ती धनंज्य नामदेव,  कमलेश जांगड़े विनोद बंसल गोविंद देवांगन,नगर मंत्री मनोज सिसोदिया, जिला मंत्री अनिता गोपाल,पार्षद सिद्धेश्वरी सिंह, किसान मोर्चा अध्यक्ष प्रमेन्द्र सिंह ठाकुर, पिछड़ा वर्ग मोर्चा के अध्यक्ष राजा सोनी, कोषाध्यक्ष ऋषि गोयल, भाजयुमो अध्यक्ष अंकित अग्रवाल, संजय कश्यप उपाध्यक्ष लाखन नामदेव, संतोष देवांगन, वार्ड 09 के पार्षद गजेंद्र यादव प्रमुख रूप से उपस्थित थे ।
 


11-Oct-2021 6:03 PM (35)

यूनीसेफ का शाला जल और स्वच्छता पर प्रशिक्षण
 

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
सक्ती, 11 अक्टूबर।
कोविड अनुरूप व्यवहार और शाला जल एवं स्वच्छता विषय पर यूनीसेफ जिला इकाई व समग्र शिक्षा सक्ती के संयुक्त तत्वावधान में 9 अक्टूबर  को राजीव गांधी शिक्षा मिशन सभागार सक्ती में नोडल शिक्षकों का एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला संपन्न हुआ। प्रशिक्षण में सक्ती ब्लाक से कुल 23 स्कूलों के नोडल शिक्षकों ने हिस्सा लिया।

ज्ञात हो कि कोरोना काल के कारण लंबे समय से बंद चल रहे स्कूलों को धीरे-धीरे प्रारंभ करने की प्रक्रिया को शासन-प्रशासन द्वारा गति दी गई, वहीं आने वाले समय में स्कूलों में शिक्षकीय कार्य बाधित न हो एवं स्वस्थ रुप से अध्ययन एवं अध्यापन कार्य सुचारू से चलता रहे तथा स्कूल में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं का बौद्धिक शारीरिक एवं मानसिक विकास को ध्यान में रखते हुए शासन प्रशासन के द्वारा अब कई तरह की कोशिशें की जा रही है।
कार्यशाला में सभी प्रतिभागियों का पंजीयन कर मास्क, डायरी व पेन प्रदान किया गया, साथ ही प्री व पोस्ट टेस्ट माध्यम से प्रतिभागियो का आंकलन किया गया एवं फीडबैक फार्म भराया गया।

कार्यक्रम में मास्टर ट्रेनर के रूप में  नरेंद्र कुमार वैष्णव, साहिल सिंह ने बताया कि किस तरह से कोविड-19 अनुरूप व्यवहार करना है, इसमें उन्होंने बताया कि टॉयलेट से आने के बाद एवं खाना खाने से पहले हाथ को साबुन से धोना अनिवार्य है।  इस संबंध में यह भी बताया गया कि बच्चों को कैसे स्वक्षता के संबंध में जागरूक किया जाए एवं उनके व्यवहार में बदलाव लाया जाए कोविड-19 के बाद से जिस तरह से साबुन से हाथ धोने से लेकर मास्क लगाने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, सैनिटाइजर का उपयोग करना एवं स्वच्छता पर विशेष ध्यान देना प्रमुख है।

 उन्होंने आगे बताया कि कोविड-19 के बाद बदले परिवेश में हम सभी की जवाबदारी बनती है कि हमें समय के साथ अपनी जवाबदारी का निर्वहन करना है इसमें स्कूल प्रबंधन प्रधान पाठक शिक्षक स्कूल के समस्त स्टाफ सफाई कर्मी सभी को अपनी अपनी जवाबदारी निभानी होगी।
कार्यशाला में मार्गदर्शन के लिए बीआरसीसी सक्ती  ए.आर.धृतलहरे व यूनीसेफ के जिला समन्वयक  महेन्द्र यादव उपस्थित रहे।
 

 


11-Oct-2021 4:28 PM (30)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
सक्ती, 11 अक्टूबर।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं जिला न्यायाधीश जगदंबा राय के निर्देशन तथा तालुका विधिक सेवा समिति सक्ती के अध्यक्ष एवं प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश गीता नेवारे के मार्गदर्शन में शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सक्ती में राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर विधिक एवं जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट भारती कुलदीप ने कहा कि नींव मजबूत हो, तभी गगनचुंबी भवन निर्माण किया जा सकता है, इसलिए पढ़ाई के प्रति गभीर रहें। उन्होंने कानून की जानकारी देते हुए उपस्थित छात्राओं को बताया कि कानून में सबको संरक्षण प्राप्त है। आज हम सब कानून से बंधे हुए हैं और यदि उसका पालन करेंगे तो हम सभी सुरक्षित रहेंगे। जहां कोरोना काल में आप सभी ऑनलाइन माध्यम से शिक्षा प्राप्त करते थे, अब आपको ऑफलाइन नियमित कक्षा लगाकर अध्ययन कराया जा रहा है। इस तरफ अधिक ध्यान देने की जरूरत है।

कुलदीप ने आगे कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को एक निश्चित उम्र में आकर्षण पैदा होता है, जो क्षणिक होता है, उससे बचना चाहिए औऱ अपने उद्देश्य को ध्यान में रखना चाहिए। अधिवक्ता गिरधर जायसवाल एवं महेश अग्रवाल ने भी संबोधित किया।
इस दौरान विद्यालय परिवार के द्वारा मुख्य अतिथि न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी भारती कुलदीप का पुष्पगुच्छ से स्वागत किया गया।  विधिक एवं जागरूकता शिविर कार्यक्रम में प्राचार्य सरोजिनी लकड़ा, हरि मिश्रा, नकुल देवांगन,  तिर्की सहित  शिक्षक एवं कर्मचारी उपस्थित थे।


10-Oct-2021 4:52 PM (48)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
सक्ती, 10 अक्टूबर।
छत्तीसगढ़ अंशदायी पेंशन कर्मचारी कल्याण संघ प्रदेश अध्यक्ष राकेश कुमार सिंह के द्वारा वर्तमान में संगठन में संयुक्त सचिव का काम संभाल रहे सक्ती निवासी चंद्र प्रकाश तिवारी को प्रदेश संगठन मंत्री का दायित्व सौंपा गया है।
चंद्र प्रकाश तिवारी वर्तमान में छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश महासचिव के पद पर काम कर रहे हैं। इसके पूर्व छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश संगठन मंत्री और सक्ती शैक्षणिक जिला का जिला अध्यक्ष के पद पर रहते हुए संगठन को मजबूत प्रदान करने के लिए काम कर चुके हैं।

उन्होंने अपनी नियुक्ति पर प्रदेश अध्यक्ष के प्रति आभार व्यक्त करते हुए सभी एनपीएस का लाभ प्राप्त कर रहे सभी विभागों के कर्मचारियों और अधिकारियों को छत्तीसगढ़ अंशदायी पेंशन कर्मचारी कल्याण संघ में जोडऩे और पूरानी पेंशन बहाली के लिए जमीनी स्तर पर मजबूत बनाने की बात कही। साथ ही साथ आने वाले समय में पूरानी पेंशन योजना लागू करवाने के लिए ठोस रणनीति के तहत चरणबद्ध और निर्णायक योजना के तहत काम करने की बात कही।

तिवारी को प्रदेश संगठन मंत्री नियुक्त किए जाने पर संगठन के जिलाध्यक्ष जांजगीर चांपा अजय सिंह सिदार, तहसील अध्यक्ष मालखरौदा श्याम सिंह सिदार, तहसील अध्यक्ष डभरा अर्जुन बरेठ, छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश संयुक्त सचिव इंदु यादव, प्रदेश कार्य.सदस्य बिहारी लाल बरेठ, जिला अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ शशि कला उरांव, जिला अध्यक्ष भोलाशंकर साहू , संतोषी चौहान, शशिकांत राउतराय, रविन्द्र मिश्रा, रामेश्वर आदित्य,परस राम निषाद, हेमनेताम, अहिल्या जगत, डायमंड चंद्रा, तरूण पटेल, अमित पटेल, मधुसूदन कांस्यकार, चंद्रहास डनसेना, अलेख सारथी, राधेश्याम चंद्रा, भूपेंद्र पटेल, यशोदा जायसवाल, चरण सिंह, भूषण बरेठ, ईश्वर यादव, राजकुमार कोरवा आदि ने प्रसन्नता व्यक्त की है।
 


10-Oct-2021 4:41 PM (27)

महामंगल आरती से भक्तिमय हुआ माहौल

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
सक्ती, 10 अक्टूबर।
प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी चंद्रपुर पदयात्रा सेवा समिति के पदाधिकारी एवं सदस्यों के आह्वान पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु  मां चंद्रहासिनी के दर्शन करने के लिए महामाया मंदिर सक्ती के समक्ष उपस्थित होकर मां की जयकारा लगाते हुए पैदल यात्रा मां चंद्रहासिनी दर्शन के लिए रवाना हुए।

 चंद्रपुर पदयात्रा सेवा समिति द्वारा आयोजित मां चंद्रहासिनी के दर्शन के लिए पैदल यात्रा में सर्वप्रथम आकर्षक रूप से सजे रथ में विराजी मां चंद्रहासिनी की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की गई। पदयात्रा का शुभारंभ मां महामाया मंदिर सक्ती से प्रारंभ होकर नवधा चौक से अग्रसेन चौक होते हुए झूल कदम ग्राम पंचायत सोंठी टेमर मार्ग से चंद्रपुर पहुंचेगी।

 चंद्रपुर पदयात्रा सेवा समिति द्वारा चंद्रसेनी देवी दर्शन के लिए विशाल पदयात्रा सक्ती नगर के माँ महामाया मंदिर से निकाली गई। इस संबंध में भागवत कथा आचार्य राजेंद्र शर्मा ने कहा कि पदयात्रा में  क्षेत्र के लोग उत्साह के साथ पैदल चलते हुए जय माता दी के जयकारा करते हुए जाते हैं। यह यात्रा कोई सामान्य यात्रा जैसा नहीं है बल्कि इस यात्रा से सनातन धर्म के प्रति जागरूकता का संदेश स्पष्ट रूप से दिखाई देता है। शारदीय नवरात्र पर्व के इस अवसर पर निकाली गई इस विशाल पदयात्रा में जहां सैकड़ों की संख्या में स्त्री-पुरुष सहित अनेक श्रद्धालु बड़ी आस्था के साथ चंद्रसेनी देवी का दर्शन करने के लिए पग-पग चलकर जाते हैं वहीं अगर हम धार्मिक आस्था और वेद पुराणों के ज्ञान की बात करें तो जहां देवी-देवताओं के दर्शन और सत्संग कार्य में जाने से एक-एक पद पर एक-एक यज्ञ करने का पुण्य प्राप्त होता है। 

यह यात्रा पूरे जनमानस को सनातन धर्म की रक्षा करने का संदेश देता है जहां लोग हाथ में लाल ध्वज लेकर बिना जूते-चप्पल के खाली पैर ही यात्रा पर निकल पड़ते हैं। यही सनातन धर्म की विशेषता है जो पूरे विश्व के लिए कल्याण की कामना करता है। केवल अपने लिए नहीं बल्कि विश्व में आरोग्यता और शांति का संदेश भी देता है।

चंद्रपुर पदयात्रा सेवा समिति के द्वारा जहां आकर्षक रूप से मां चंद्रहासिनी के रथ को सजाया गया था। वहीं यहां भव्य रूप से महामंगल आरती के लिए विशेष व्यवस्था की गई थी। इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता रामअवतार अग्रवाल, जनपद पंचायत अध्यक्ष राजेश राठौर, भागवत कथाचार्य राजेंद्र शर्मा, मांगेराम अग्रवाल, चंद्रपुर पदयात्रा सेवा समिति के संयोजक श्याम सुंदर अग्रवाल, विजय बहादुर सिंह, श्री कोडके, चितरंजय पटेल, अनीता सिंह, पप्पी गुप्ता, अमित तंबोली,  हेमंत देवांगन,  सोनू देवांगन,  राकेश टंडन, महिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजया जायसवाल, राजीव अग्रवाल, प्रकाश अग्रवाल सभी के द्वारा मां चंद्रहासिनी की भव्य आरती की गई।
 


09-Oct-2021 5:51 PM (30)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
सक्ती, 9 अक्टूबर।
एसडीएम सक्ती रेना जमील (आई.ए.एस) द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जैजैपुर का निरीक्षण किया गया एवम उनके द्वारा जीवन दीप समिति की सीएचसी जैजैपुर में बैठक ली गई ।

रेना जमील ले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण के दौरान व्याप्त अव्यवस्था को तत्काल दूर करने एवं साफ सफाई पर विशेष ध्यान रखने तथा मरीजों के स्वास्थ्य कि सही समय में देखभाल एवं उचित उपचार तथा दवाइयों का सही ढंग से वितरण संबंधी निर्देश दिए। 
उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जैजैपुर में एंबुलेंस की व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त बनाने को लेकर भी बीएमओ को निर्देशित किया। वहीं उन्होंने जीवनदीप समिति की बैठक में जैजैपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को एक बेहतर हॉस्पिटल बनाने के लिए वहां उपस्थित जीवनदीप समिति के अध्यक्ष पदाधिकारी एवं सदस्यों से विस्तृत चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि  अस्पताल में चिकित्सको एवम स्टॉफ की नियमित उपस्थिति अनिवार्य है , उन्होंने यह भी कहा कि वैक्सीनेशन जैसे राष्ट्रीय कार्यक्रम को शत प्रतिशत सफल करने के लिए अधिक से अधिक वैक्सिनेशन पर विशेष रूप से ध्यान दें, साथ ही उन्होंने स्वास्थ्य सुविधा का लाभ आम नागरिकों को मिले।

इसके लिए शिविर लगाकर अधिक से अधिक स्मार्ट कार्ड बनाने हेतु भी निर्देश दिए । स्वास्थ्य सुविधा के क्षेत्र में आम जनता को शासन की योजनाओं का लाभ मिल सके और इसके लिए सभी अधिकारी कर्मचारी तत्परता से कार्य करें।
उक्त बैठक में नायब तहसीलदार जैजैपुर चंद्रशीला जायसवाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जैजैपुर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत  जैजैपुर, मुख्य नगर पालिका अधिकारी नगर पंचायत जैजैपुर, जीवन दीप समिति के अध्यक्ष व सदस्यगण उपस्थित थे।
 


09-Oct-2021 5:48 PM (33)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
सक्ती, 9 अक्टूबर।
विधानसभा क्षेत्र के सक्ती मंडल अंतर्गत नगर  पीडीएस दुकान के सामने भारतीय जनता पार्टी के द्वारा विरोध-प्रदर्शन किया गया। 
आरोप है कि  केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा भेजी जा रही प्रति व्यक्ति प्रतिमाह 5 किलो चावल जिसको विगत एक वर्षों से छत्तीसगढ़ कांग्रेस की सरकार नहीं दे रही है। इसी के विरोध में धरना प्रदर्शन  किया गया है, उक्त धरना प्रदर्शन का आयोजन सक्ती नगर की चारों प्रमुख सरकारी राशन दुकानों राजापारा चौक, स्टेशन रोड, झुलकदम और पैठु तालाब के पास किया। 

धरना प्रदर्शन में मुख्य रूप से भाजपा नगर मण्डल अध्यक्ष अनूप अग्रवाल, जिला मंत्री धरना प्रभारी संजय रामचन्द्र, महामंत्री अमन डालमिया, नेता प्रतिपक्ष नगर पालिका सक्ती धनंज्य नामदेव, उपाध्यक्षद्वय और धरने के सहप्रभारीगण विनोद बंसल/गोविंद देवांगन,नगर मंत्री मनोज सिसोदिया,धरना प्रभारी और महिला मोर्चा की जिला मंत्री अनिता गोपाल,पार्षद सिद्धेश्वरी सिंह, किसान मोर्चा अध्यक्ष प्रमेन्द्र सिंह ठाकुर, पिछड़ा वर्ग मोर्चा के अध्यक्ष राजा सोनी, कोषाध्यक्ष ऋषि गोयल, भाजयुमो अध्यक्ष अंकित अग्रवाल, उपाध्यक्ष लाखन नामदेव, संतोष देवांगन, वार्ड 09 के पार्षद और धरना प्रभारी गजेंद्र यादव प्रमुख रूप से उपस्थित थे ।
 


Previous1234567Next