छत्तीसगढ़ » जशपुर

Date : 21-Sep-2019

पुलिस अधीक्षक शंकर लाल बघेल के मार्गदर्शन पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उनैजा खातून अंसारी नेतृत्व में शासकीय महाविद्यालय में  छात्रों को दी यातायात नियमों की जानकारी

छत्तीसगढ़ संवाददाता
पत्थलगांव, 21 सितंबर।
पुलिस अधीक्षक शंकर लाल बघेल के मार्गदर्शन पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उनैजा खातून अंसारी नेतृत्व में शासकीय महाविद्यालय में यातायात जागरूकता अभियान चलाया गया। यातायात नियमों एवं संकेतों के बारे में छात्र-छात्राओं को जागरूक किया गया। इसके बाद सड़क यातायात टीम पत्थलगांव शहर के बस स्टैंड चौक एवं अम्बिकापुर रोड के बीटीआई चौक में वाहन चालकों को रुकवा कर यातायात नियमों के बारे में समझाइश दी। 

शुक्रवार को ठा. शोभा सिंह शासकीय महाविद्यालय में यातायात जागरूकता अभियान कार्यक्रम दौरान अनुविभागीय अधिकारी पुलिस विकास पाटले पत्थलगांव के द्वारा मानव तस्करी साइबर अपराध के बारे में स्कूली छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों को समझाईश दी गई। सूबेदार सौरभ चंद्राकर यातायात प्रभारी जशपुर ने कहा कि दो पहिया वाहन चालक दो पहिया वाहन चलाते समय आवश्यक रूप से हेलमेट पहने एवं तीन सवारी न बैठाए, चार पहिया वाहन चालकों को हमेशा सीट बेल्ट लगाने एवं मालवाहक वाहनों में यात्रा न करने की सलाह दी। वाहन चलाते समय वाहन के सभी दस्तावेज साथ रखकर चलने एवं नाबालिक  स्कूली छात्र-छात्राओं को वाहन न चलाने की समझाइश दी गई।

इस अवसर पर पत्थलगांव उप निरीक्षक सुरेंद्र मानिकपुरी, प्राचार्य एन.के.उरांव एनसीसी प्रभारी कैप्टन एन. के.टोप्पो प्रभारी एनएसएस टी .आ.पाटले  खेलकूद प्रभारी एके पैकरा स्टाफ गण एवं यातायात स्टाफ उपस्थित रहे। कार्यक्रम पश्चात सड़क यातायात की पूरी टीम पत्थलगांव शहर के बसस्टैंड चौक एवं अम्बिकापुर रोड के बीटीआई चौक में वाहन चालकों को रुकवा कर यातायात नियमों के बारे में समझाइश दी। 

वाहन चालकों को रुकवा कर ये कहा गया कि जब भी ट्रैफिक पुलिस आप को रोके आप आराम से बिना किसी झिझक के वाहन रोकें एवं अपने वाहन के कागजात दिखाए वाहन चलाने सभी जरूरी कागजात साथ रखे एवं डरे नहीं, खुद भी जिम्मेदार बने दूसरो को भी सहयोग बनाये सभी सरकारी नियम आपके हितों के लिए ही है। आप इसमें जितना ज्यादा सहयोग करेंगे, उतना ही यातायात दुर्घटनाएं कम होंगी।


Date : 20-Sep-2019

रक्तदान से होगी महाराजा अग्रसेन जयंती की शुरूआत, 21को करेंगे अग्र बंधु रक्तदान

पत्थलगांव, 20 सितंबर। पत्थलगांव में 21 सितंबर को महाराजा अग्रसेन जयंती की शुरूआत रक्तदान शिविर के साथ होगी। महाराजा अग्रसेन की जयंती के अवसर पर अग्रवाल समाज द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है, जिसमें अग्र बंधु 21 सितंबर को सुबह दस बजे रक्तदान करेंगे। सुबह दस बजे आरती के पश्चात अग्रसेन भवन में रक्त जांच शिविर लगाया जाएगा, जिसमें प्राप्त रक्त को अग्रवाल रक्तदान समिति बनाकर जरूरतमंद लोगों को उपलब्ध कराया जाएगा।

अग्रवाल नवयुवक समिति के अध्यक्ष राहुल अग्रवाल, उपाध्यक्ष कुशल अग्रवाल, सचिव शशांक गोयल, कोषाध्यक्ष अभिषेक अग्रवाल तथा अंकित बंसल एवं अन्य सदस्यों के तत्वावधान में गठित होने वाली इस समिति में सभी इच्छुक रक्तदाताओं के नाम के साथ उनके ब्लडग्रुप की सूची तैयार की जाएगी। इससे आवश्यकता पडऩे पर रक्तदान के लिए तत्काल संबंधित व्यक्ति अस्पताल पहुंचकर रक्तदान कर सकेगा। इससे एक ओर पीडि़तों को समय पर रक्त उपलब्ध हो सकेगा।

अग्रवाल सभा के सोशल मीडिया प्रभारी जितेन्द्र अग्रवाल ने बताया कि अध्यक्ष अनिल अग्रवाल के मार्गदर्शन में इस बार महाराज अग्रसेन के जयंती पर्व को विशेष बनाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। इसे लेकर पर्व के मौके पर अग्रवाल रक्तदान समिति बनाने का निर्णय लिया गया है। 

अग्रवाल सभा के संरक्षक रामलाल गर्ग एव ब्र्म्हप्रकाश अग्रवाल ने कहा कि रक्तदान करना जहां महान परोपकार का कार्य है, वही रक्तदाता को भी इससे प्रत्यक्ष शारीरिक और आत्मिक लाभ प्राप्त होता है। अग्रसेन जयंती के शुभ अवसर पर रक्तदान कर अग्र समाज के युवा अद्वितीय कार्य करने जा रहे हैं। 

 


Date : 19-Sep-2019

पत्थलगांव में 11 हाथियों का उत्पात, रौंदी फसल

छत्तीसगढ़ संवाददाता
पत्थलगांव, 19 सितंबर।
गुरुवार सुबह 11 हाथियों का झुंड कुकरगांव के भाडीपारा कठरपारा के तालाब किनारे देखे गए उसके बाद ये सभी हाथी झिमकी ग्राम के समीप के जंगलों की ओर रुख किया। हाथियों का झुण्ड बीते सप्ताह पत्थलगांव के ठाकुरपौड़ी में था, वहां से जोराडोल उसके बाद कोड़ासिया और गुरुवार को ग्राम कुकरगांव पहुंच गए। इन हाथियों में गौतमी हाथी भी साथ है, जिसमे रेडियो कालर आईडी भी लगी हुई है। जिससे फारेस्ट विभाग के अधिकारियों को हाथियों के लोकेशन का पता चलता रहता है। जिससे गाँव वालों को दूर रहने सलाह दे रहे हैं। वन विभाग की टीम हाथियों पर नजर बनाये हुए है। इस बारे में 'छत्तीसगढ़Ó द्वारा  पत्थलगांव एसडीओ आर आर पैकरा से सम्पर्क कर जानकारी लेनी चाही गई पर उनके मीटिंग में व्यस्त रहने के कारण नुकसान की जानकारी नहीं मिल सकी है। सूत्रों की मानें तो कुछ किसानों के फसलों को हाथियों ने नुकसान पहुंचाया है।

 


Date : 18-Sep-2019

जिला टीम ने सिविल अस्पताल में सुविधा बढ़ाने लिया जायजा

छत्तीसगढ़ संवाददाता 
पत्थलगांव, 18 सितंबर।
आज सिविल अस्पताल में पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए जरूरी मशीनें से लेकर अन्य व्यवस्थाओं को लेकर जिला टीम ने जायजा लिया। दोपहर को राजेश कुरील एवं एसडीएम योगेश श्रीवास के साथ आरईएस विभाग के एसडीओ कुठार, इंजीनियर मुकेश सिंग के साथ अस्पताल का बारीकी से मुआयना कर बातें समझते हुए जरूरत के हिसाब से लिस्ट बनाई गई जिसमें अस्पताल का नए शीरे से कायाकल्प करने हेतु प्लान शामिल है।

कलेक्टर नीलेश महादेव क्षीर सागर के निर्देश में जशपुर से डिस्ट्रिक्ट कंसल्टेंट राजेश कुरील को पत्थलगांव भेज कर अस्पताल में पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए जरूरी मशीनें से लेकर बैठक व्यवस्था  वार्डबाय, प्यून, एवं अन्य  जरूरत के सभी कर्मचारी जिससे अस्पताल को साफ एवं स्वच्छ बनाया जा सके एवं मरीजों और उनके परिजनों को तकलीफों का सामना न करना पड़े, इसके लिए दोपहर को राजेश कुरील एवं एसडीएम योगेश श्रीवास के साथ आरईएस विभाग के एसडीओ कुठार, इंजीनियर मुकेश सिंग के साथ अस्पताल का बारीकी से मुआयना कर बाते समझते हुए जरूरत के हिसाब से लिस्ट बनाई गई, जिसमें अस्पताल का नए सिरे से कायाकल्प करने हेतु प्लान शामिल हंै। 


Date : 17-Sep-2019

प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर फल वितरण

छत्तीसगढ़ संवाददाता 
पत्थलगांव, 17 सितंबर।
मंगलवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के मौके पर पत्थलगांव भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सिविल अस्पताल में जाकर फल वितरण किया गया।  अस्पताल में ही केक काट कर जन्म दिन की खुशी मनाया गया गया। उसके पश्चात अस्पताल में भर्ती मरीजों के बीच जाकर सभी को फल ब्रेड एवं बिस्किट बांटे गए।  इस मौके पर भाजपा के सुनील, अग्रवाल,संजय लोहिया,अनिल मित्तल,रमेश शर्मा, विस्सू शर्मा,रामनिवास जिंदल, वीरेंद्र सिंग, अंकित अग्रवाल , विन्देश्वरी शर्मा,अवधेश गुप्ता, सुनील गर्ग, राहुल अग्रवाल, विवेक तिवारी, शुभम बंशल, आयुष अग्रवाल, जयपाल सिभग राजपूत, भारती शर्मा, भुनेश्वरी बेहरा, रेणु विश्वास, अंजू टोप्पो, पुष्पा शर्मा सहित काफी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 


Date : 17-Sep-2019

प्लास्टिक कैरीबैग प्रतिबंधित करने नुक्कड़ नाटक- रैली निकाल किया जागरूक

छत्तीसगढ़ संवाददाता 
पत्थलगांव, 17 सितंबर।
मंगलवार को नगरपंचायत पत्थलगांव के द्वारा कैरीबैग को पूर्णत: प्रतिबंधित करने के लिए नुक्कड़ नाटक के माध्यम से रैली निकाल कर लोगों को जागरूक किया गया। 

नगर पंचायत से रैली निकाल कर पत्थलगांव के तीनों मार्गों से रैली निकाल कर नृत्य एवं ढोल मंजीरे पर नाच गाने के माध्यम से आम लोगों को प्लास्टिक के कैरी बैग को पूर्णत: प्रतिबंधित करने का संदेश दिया। बताया गया कि  प्लास्टिक कैरीबैग से पर्यावरण को भारी नुकसान होता है। जीव जन्तुओ में भी इसका दुष्प्रभाव पड़ता है जिससे उनके स्वास्थ्य में भारी नुक्शान होता है। साथ ही सड़को चौराहो एव घर ऑफि़स सभी जगहों में कचड़े को डस्टबिन में डालने की बात कही। यहां वहां कचड़े को फेंक कर अपने शहर को गंदा न करने की सलाह दी। सूखा कचड़ा अलग डस्ट बिन में एव गीला कचड़ा अलग डस्ट बिन में डाले एवं स्वछता दीदी को पूरा सहयोग करें, आपका अपना ही शहर है। जितना साफ-सुथरा शहर रखेंगे उतना ही सुंदर शहर का निर्माण हो पाएगा सभी लोगों की जिम्मेदारी है। जिसमें आप सभी अपनी अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर स्वछ शहर बनाने में अपना अपना सहयोग दें। रैली में पत्थलगांव सीएमओ जयमंगल सिंह परिहार, रामप्रसाद ,रेवा यादव, सहित अन्य कर्मचारी शामिल रहे।

 


Date : 16-Sep-2019

कांग्रेस के नेता एव कार्यकर्ताओं ने शहर के इंदिरा चौक में रमन-जोगी का पुतला फूंका

छत्तीसगढ़ संवाददाता 
पत्थलगांव, 16 सितंबर।
रविवार  कांग्रेस के नेता एवं कार्यकर्ताओ ने शहर के इंदिरा चौक में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और अजीत जोगी का पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेता रहे मौजूद।

रविवार की दोपहर कांग्रेसी नेता पत्थलगांव के पंचायती धर्मशाला में एकत्रित हुए एवं विरोध प्रदर्शन करते हुवे इंदिरा चौक की तरफ रवाना हुवे वहां पहुंचकर एक के बाद दो अलग अलग पुतला  रमन सिंग व अजित जोगी का पुतला दहन किया इस मौके पर शुरुवाती क्षणों में पुलिस प्रशासन ने पुतला दहन करने से रोकने की कोशिश करते दिखे परन्तु कांग्रेसियो के उत्साह को देखते हुवे पुलिस भी जल चुके पुतला को छिनने और जले पुतले में पानी डालते दिखी बाद में पुलिस ने अधजले पुतले को अपने कब्जे में लिया। विदित हो कि यहां पुतला दहन कार्यक्रम को लेकर भारी संख्या में पुलिस बल भी मौके पर तैनात  थी कांग्रेसी कार्यकर्ता अलग अलग पुतला पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का पुतला लेकर आए और आग लगा दी।

 पुलिस सड़क से धधकते पुतलों को हटाती नजर आई। वहीं कांग्रेसियों ने रमन सिंह और अजित जोगी के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया इस मौके पर ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष सत्यनारायण शर्मा, प्रदेश सचिव शेखर त्रिपाठी,प्रदेश सचिव आरती सिंग , महेंद्र अग्रवाल ,हरगोविंद अग्रवाल ,रहमान खान,बेदराम सिदार,  रामचरण अग्रवाल, सुरेश अग्रवाल लुड़ेग , प्रवीण शर्मा ,,निजामुद्दीन खान ,विधानसभा युवा कांग्रेस अध्यक्ष शैलेश शर्मा, राजू गुप्ता,  रत्ना पैकरा ,जनार्दन पंकज, अशोक गुप्ता, राजू एक्का, मोहनीश साहू  ,लक्ष्मी राठिया समेत भारी संख्या में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता उपस्थित रहे। ईस दौरान प्रदेश सचिव आरती सिंग ने कहा कि अंतागढ़ उप चुनाव में लोकतंत्र के हत्या मामले में मंतूराम पवार और नान मामले से जुड़े शिवशंकर भट्ट के बयान से दोनों ही पूर्व मुख्यमंत्रियों का नाम आया है। जांच प्रक्रिया के आगे बढऩे से रोज नये खुलासे हो रहे है, दोनों नेता ही  अपनी पार्टी के बड़े चेहरे हैं। 


Date : 16-Sep-2019

महाकुल समाज छत्तीसगढ़ की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक 

छत्तीसगढ़ संवाददाता 
पत्थलगांव, 16 सितंबर।
 महाकुल समाज छत्तीसगढ़ की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक रविवार को धरमजयगढ़ में रायगढ़ से सांसद Ÿसाय के मुख्य आतिथ्य, एवं धरमजयगढ़ विधायक लालजीत सिंह राठिया के विशिष्ट आतिथ्य तथा समाज के प्रदेश अध्यक्ष श्री डमरूधर यादव के अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। कार्यक्रम में रायगढ़, कोरबा, जशपुर, सरगुजा, बिलासपुर जिले के पदाधिकारियों के साथ साथ समाज के महिलाओं की भी काफी संख्या में भागीदारी रही।

गोमती साय ने कहा कि श्री कृष्ण के वंशज होने के कारण महाकुल पवित्र जाति है तथा समाज व देश की उन्नति व प्रगति के लिए महिलाओं को समाज मे भागीदारी तथा बालिकाओं को की शिक्षा पर बढ़ावा देने तथा, जाति के त्रुटि के निराकरण कर निदान के लिए सहयोग व समाज के सुख दुख में कंधा से कंधा मिलाकर चलने की बात कही।

श्री राठिया नें कहा कि.. महाकुल समाज छत्तीसगढ का गर्व है।भगवान श्री कृष्ण ने हमेशा गौमाता तथा धरती माता की सेवा की आज श्री कृष्ण के वंशज महाकुल यादव समाज हैं तथा गौमाता एवं धरती माता की सेवा कर रहें है।

महाकुल समाज के प्रदेश अध्यक्ष डमरूधर यादव ने समाज के प्रत्येक नागरिक को सामाजिक गतिविधियों में भाग लेने व समाज की एकता,संस्कृति व परम्परा को कायम रखने की अपील की तथा सांसद एवं विधायक के द्वारा सभा को संबोधित करने व समाज के सुखदुख के साथ कंधा से कंधा मिलाकर चलने की आश्वासन पर सांसद एवं विधायक को धन्यवाद दिया।

समाज के उपाध्यक्ष श्री गोकुल नारायण यादव ने समाज के लोंगों को संबोधित करते हुए कहा कि समाज के युवावर्ग एवं महिलाओं  को आगे आना चाहिए समाज को प्रदेश मिडिया प्रभारी श्री लिलाम्बर यादव ने बताया कि सभा को रायगढ़ जिलाध्यक्ष श्री थाबिरो यादव,जशपुर जिलाध्यक्ष श्री गणेश यादव,सरगुजा जिलाध्यक्ष श्री विजय यादव सहित महिलाओं में श्रीमती उर्मिला गोकुल नारायण यादव,श्रीमती गीता तरूण यादव,कमला यादव ने संबोधित किये समाज के इन महिलाओं का  समाज के महिलाओं से सामाजिक कार्यक्रमों, गतिविधियों व सभा सम्मेलन में भागीदारी व नारी सशक्तिकरण पर जोर दिया।  प्रदेश कार्यकारिणी का विस्तार करते हए श्री गोपीनाथ यादव रायगढ़ को प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया। रायगढ़ व जशपुर के जिला कार्यकारिणी का भी विस्तार किया गया।

उन्होनें बताया कि महाकुल समाज के इस प्रादेशिक सभा में उपाध्यक्ष गणेश राम यादव,रवि राम यादव,महासचिव टी आर बारिक ,मोहन राम यादव, प्रवक्ता श्री धनुर्जय यादव जी,हृदयानंद बारिक,श्री चंद्रमणी यादव जी,धनुर्जय यादव,श्री गणेशचंद्र बेहरा,श्री भगवानो राम यादव, भवानी शंकर खुंटिया,गणेश यादव अजीत  यादव ,नरेश यादव,तिले यादव,बुधराम यादव, जागेश्वर यादव ,निलाम्बर यादव,उपेंद्र यादव, सिध्देश्वर यादव,अजीत यादव नेहरू यादव मुकेश यादव,धनुराम यादव सहित  रायगढ़, जशपुर, सरगुजा, बिलासपुर जिलों के विभिन्न परिक्षेत्र के पदाधिकारियों सहित हजारों की संख्या में महिलाओं सहित समाज के लोग शामिल हुए।
 


Date : 15-Sep-2019

पत्थलगांव विधायक रामपुकार सिंह ने किया नए राशन कार्ड का वितरण

छत्तीसगढ़ संवाददाता
पत्थलगांव, 15 सितंबर।
खाद्य सुरक्षा का अधिकार हम सभी को मिला हुआ है। मेरा स्वयं का भी राशन कार्ड बनेगा। यह बात पत्थलगांव में नवनीकृत राशन कार्ड वितरण के मौके पर पत्थलगांव विधायक रामपुकार सिंग ने कही। राज्य सरकार द्वारा राशन कार्ड का नवीनीकरण कराया जा रहा है जो कि सभी के लिए है।

नए राशन कार्ड का वितरण भी शुरू हो चुका है। महिला बाल विकास के सभा कक्ष भवन में मुख्य अतिथि पत्थलगांव के विधायक  ने आये हुए वार्डो के हितग्राहियों को राशन कार्ड का वितरण किया। विधायक रामपुकार सिंह ने सभी को संबोधित करते हुवे कहा कि पूरे प्रदेश में नवीनीकरण किये गए राशन कार्ड का वितरण किया जा रहा है।

नगर पंचायत पत्थलगांव के द्वारा एपीएल राशन कार्ड हेतु फार्म भरे जा रहे हैं जिसके लिए दस रुपये का शुल्क अदा किया जाना है ,चना नमक पोस्टिक आहार निरतंर रूप से जारी है और जारी रहेगा। सभी लोग राशन कार्ड के माध्यम से प्रति माह राशन का उठाव करे खाद्य का अधिकार हम सभी को मिला है। इसके लिए हमारी सरकार कटिबद्ध व बाध्य है। 

गरीब व जरूरतमंद लोगों के राशन कार्ड बनवाने के लिए सबको हर सम्भव मदद करना है एवं छतीसगढ़ में विकास की नई इबारत लिखी जाएगी जिसमें आप सभी लोगो का साथ भी चाहिए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के द्वारा सभी को राशन दिया जाएगा। इस दौरान खाद्य निरीक्षक मनीष अग्रवाल ने कहा कि शाशन के मंशानुरूप राशन कार्ड नवनिकरण किया गया है। आज इसका शुभारंभ हो रहा है।

एपीएल राशन कार्ड बनने हेतु शिविर लगाया गया है जिसमें 17 सितम्बर तक फार्म भरे जा सकते हैं। इस मौके पर उन्होंने कहा नए राशन कार्ड से राशन लें और जिसका नाम नहीं जुड़ा है उसे जुड़वाएं। किसी की मृत्यु हो गई हो तो कार्ड से नाम को हटाव लें। साथ ही वर्तमान में मतदाता सूची में नाम जोडऩे और काटने का कार्यक्रम चल रहा है। इसमौके पर नगर पंचायत अध्यक्ष उर्वशी सिंग, प्रदेश कांग्रेस सचिव शेखर त्रिपाठी, रविंद्र सिंग भाटिया, हरगोविन्द अग्रवाल, प्रितपाल सिंग भाटिया,नगर पंचायत उपाध्यक्ष जनार्दन के साथ काफी संख्या में अन्य लोग मौजूद रहे।

 


Date : 14-Sep-2019

11 हाथी ठाकुरपोड़ी पहुंचे, दहशत दल में शामिल गौतमी के गले में कॉलर आईडी, लोकेशन की जानकारी मिल रही

छत्तीसगढ़ संवाददाता
पत्थलगांव, 14 सितंबर।
शनिवार को तड़के 11 हाथियों का दल ग्राम लिप्ति से ठाकुर पोड़ी पहुंच गए। जिससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। हालांकि समाचार लिखते तक किसी भी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है। 
पत्थलगांव से सात किमी की दूरी में ग्राम ठाकुरपोड़ी स्थित है। बीते हफ्ते ये सभी हाथी वन मण्डल कापू के लिप्ति क्षेत्र में थे, वहां से ही आज तड़के ग्राम ठाकुर पोड़ी पहुंचे। 

पत्थलगांव फारेस्ट विभाग के एसडीओ आरआर पैकरा ने बताया कि शनिवार को सुबह 11 हाथियों का दल पहुंचा है। ये दल गौतमी हाथी का दल है। गौतमी हथिनी के गले में कॉलर आईडी लगी हुई है, जिससे हमें उन हाथियों के लोकेशन की जानकारी हर छ: घंटे में मिलती रहती है। जिससे हम बाकी गाँव वालों को भी सचेत करते रहते हंै। हमारे फारेस्ट विभाग के स्टाफ उन हाथियों पर सुबह से ही नजर रखे हुए हैं। 

सुबह मैंने ग्राम ठाकुर पोड़ी जाकर गाँव वालों से मिल कर अपने स्टाफ को तैनात कर दिया है। शाम को मैं खुद ग्राम ठाकुर पोड़ी जाकर हाथियों पर नजर रखूंगा। 

सभी गाँव वालों को उन हाथियों के आस पास नहीं जाने की सलाह दी गई है। आस-पास के गांवों में वन विभाग कर्मी जा जाकर लोगों को हाथियों से आने की जानकारी देते हुए उनसे  दूर रहने की सलाह दे रहे है। अभी 11 हाथियों का दल ग्राम ठाकुर पोड़ी के उदरी झरिया में कक्ष क्रमांक पी 991 में हंै। जहां पर हाथी है वो एरिया वन मंडल बाकारूमा एवं पत्थलगांव का बॉर्डर एरिया भी है।