रायपुर

हेल्थ एंड वेलनेस एप्पलीकेशन के उपयोग और उन्नयन के लिए राज्य पुरस्कृत होगा
14-Apr-2021 7:07 PM 23
हेल्थ एंड वेलनेस एप्पलीकेशन के उपयोग और उन्नयन के लिए राज्य पुरस्कृत होगा

उत्कृष्टता के लिए छत्तीसगढ़ को पूरे भारत स्तर में तीसरा स्थान मिला

रायपुर, 14 अप्रैल। छत्तीसगढ़ राज्य को पूरे भारत देश मे हेल्थ एंड वेलनेस एप्पलीकेशन के उपयोग के लिए तीसरा स्थान मिला जो कि छत्तीसगढ़ राज्य के लिए गर्व की बात है छत्तीगसढ़ ने कोरोना महामारी के इस कठिन समय मे भी अपना नाम शीर्ष के 10 राज्यों में शामिल किया है जिन्होंने लक्ष्य से भी अधिक स्वास्थ्य केंद्रों को हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर में उन्नयन किया है।

राज्य के हर अंतिम व्यक्ति तक स्वास्थ्य सेवाओं के पहुंच के उद्देश्य से राज्य के हेल्थ एंड वेलनेस सेंटरो ने कोरोना महामारी के संकट काल मे भी अपनी सेवाओं की निरंतरता को बनाए रखा जिसके लिए भारत सरकार द्वारा काफी सराहना की गई। चाहे बात करे सुरक्षित टीकाकरण या फिर बुजुर्गों की देखभाल या गंभीर मरीजों को घर पहुंच दवा की उपलब्धता, माताओं की स्वास्थ्य देखभाल, प्रसव सम्बंदित सेवा इन सभी सेवाओं ने देश मे एक नया कीर्तिमान स्थापित कर राज्य का मान बढ़ाया है।

 कोरोना के विरुद्ध जंग में भी हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर अग्रिम पंक्ति में खड़े है। कोविड जांच उपचार, टीकाकरण सर्विलेंस आदि सभी मोर्चे पर लगातार हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर खरे उतरते हुए समूचे देश मे अपनी उत्कृष्ठता को साबित कर रहे है। इसी कड़ी में भारत सरकार की एक स्वतंत्र टीम ने विगत दिनों राज्य में गहन तकनीकी निरीक्षण किया था । टीम द्वारा राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धता की प्रसंसा की गई थी।

14 अप्रैल 2021 को हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर के तृतीय स्थापना दिवस पर राज्य को भारत सरकार की ओर से हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर एप्पलीकेशन के उत्कृष्ट क्रियान्वयन व हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर उन्नयन के लक्ष्य प्राप्ति की उत्कृष्टता हेतु पुरुस्कृत किया जाएगा।
 

अन्य पोस्ट

Comments