कोरिया

मनेन्द्रगढ़ में परिणय-सूत्र में बंधे 50 जोड़े
27-Feb-2021 8:15 PM 33
मनेन्द्रगढ़ में परिणय-सूत्र  में बंधे 50 जोड़े

छत्तीसगढ़ संवाददाता

मनेन्द्रगढ़, 27 फरवरी। मुख्यमंत्री सामूहिक कन्या विवाह योजना अंतर्गत स्थानीय सुरभि पार्क में सामाजिक एवं धार्मिक रीति-रिवाज से परिवारजनों एवं अतिथियों की मौजूदगी में 38 जोड़ों का विवाह संपन्न हुआ। इस अवसर पर नव-दम्पत्तियों ने दाम्पत्य जीवन के लिए एक-दूसरे का हाथ थामा।

नव दम्पत्तियों को आशीर्वाद देने पहुुंचे सविप्रा उपाध्यक्ष एवं भरतपुर-सोनहत विधायक गुलाब कमरो ने कहा कि यह बहुत ही शुभ अवसर है, जहां एक ही मंच पर 50 जोड़ों का विवाह सामाजिक एवं रीति-रिवाज से कराया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सामूहिक कन्या विवाह योजना निर्धन परिवार के बेटियों के लिए एक सौगात है जिसमें बिना कोई पारिवारिक खर्च के विवाह होता है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की संवेदनशील सोच है कि बेटियों का विवाह बिना किसी खर्च के आसानी से हो। इस सोच के चलते उन्होंने योजनांतर्गत दिए जाने वाली राशि 15 हजार रूपए से बढ़ाकर 25 हजार रूपए देने का निर्णय लिया है। इससे प्रदेश के सभी जिलों में अधिकाधिक संख्या में इस योजनांतर्गत विवाह हो रहा है।

सामूहिक विवाह कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नपाध्यक्ष प्रभा पटेल ने कहा कि विवाह जीवन में शामिल प्रमुख संस्कारों में से है। विवाह दो परिवार की मिलन का प्रमुख आधार है। इस अवसर पर जनपद पंचायत अध्यक्ष डॉ. विनयशंकर सिंह, पूर्व विधायक श्यामबिहारी जायसवाल, जिला पंचायत सदस्य ऊषा सिंह करयाम सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने नव-दम्पत्तियों के परिवार जन सहित विभागीय अधिकारी विवाह कार्यक्रम के साक्षी बने।

अन्य पोस्ट

Comments