कोण्डागांव

बदवर के 8 परिवार को मिला नवीन राशन कार्ड
16-Oct-2021 5:33 PM (39)
बदवर के 8 परिवार को मिला नवीन राशन कार्ड

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
केशकाल, 16 अक्टूबर।
हाल ही में ग्राम पंचायत बदवर के सरपंच पति श्रीराम यदु द्वारा ग्रामीणों के राशन कार्ड बनवाने की लिए खाद्य विभाग के चक्कर काटने व विभाग के बाबू के द्वारा अभद्रता करने के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर आत्मदाह करने की कोशिश की गई थी । जिसके बाद केशकाल तहसीलदार द्वारा आश्वासन दिया गया था कि 2 दिन के अंदर हितग्राहियों को नवीनराशन कार्ड दिया जाएगा व दुव्र्यवहार करने वाले बाबू के ऊपर कार्यवाही करने की बात कही गई थी । जिसके बाद विभाग के द्वारा बदवर के 8 परिवारों को नवीन राशनकार्ड बनवा कर वितरण किया गया ।

ज्ञात हो कि केशकाल जनपद पंचायत क्षेत्र अंतर्गत नवीन ग्राम पंचायत बदवर में सरपंच पति श्रीराम यदु गांव ने गांव के ही 8 ग्रामीणों के लिए नवीन राशन कार्ड बनवाने हेतु विगत 3 अगस्त 2021 को जिला खाद्य शाखा में पहुंचकर आवेदन जमा किया था। लेकिन 2 माह बीत जाने के बाद भी उन लोगो का राशन कार्ड नही बनाना गय था। साथ ही विगत 12 अक्टूबर को जब सरपंच पति खाद्य शाखा के दास बाबू से मिलने गए तो उक्त अधिकारी द्वारा सरपंच पति के साथ अभद्रतापूर्ण व्यवहार भी किया गया था। श्रीराम यदु कोंडागांव से वापस अपने गांव पहुंचे और हाथों में डीजल व माचिस लेकर स्वंय को जियो टावर कैंपस में बंद कर लिया था। इस घटना की जानकारी जब पुलिस प्रशासन को मिली तो केशकाल तहसीलदार आशुतोष शर्मा एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस भूपत सिंह धनेश्री को प्राप्त हुई तो उन्होंने तत्काल ग्राम बदवर जाकर पीडि़त सरपंच पति श्रीराम यदु से बातचीत कर उन्हें समझाइश देने का प्रयास किया था, साथ ही 1 दिन के भीतर पात्र हितग्राहियों को राशन कार्ड उपलब्ध करवाने का आश्वासन भी दिया था।

केशकाल तहसीलदार आशुतोष शर्मा ने बताया कि ग्राम बदवर में 8 ग्रामीणों का राशन कार्ड न बनने के कारण तथाकथित सरपंच पति द्वारा आत्मदाह करने का प्रयास किये जाने की घटना संज्ञान में आई थी। जिसे गम्भीरतापूर्वक लेते हुए हमने तत्काल सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को यथाशक्ति राशन कार्ड बनवाने के निर्देश दिए थे। फलस्वरूप 1 दिन के भीतर ही सभी पात्र हितग्राहियों के नाम से राशन कार्ड बनवा कर वितरण भी करवा दिया गया है।

इस मौके पर मुख्य रूप से जनपद सदस्य वीरेंद्र महेश बघेल, सरपंच धारणी प्रधान श्रीराम यदु, उपसरपंच धरमु कोमरा, विजय यादव,पुरषोत्तम प्रधान, बृजलाल, अरुण प्रधान उपस्थित रहे। नवीन राशन कार्ड मिलने पर हितग्राहियों ने श्रीराम यादव का धन्यवाद यापित किया ।
 

अन्य पोस्ट

Comments