बिलासपुर

तीन दिन से कोरोना मौत शून्य, 7 नए केस, ब्लैक फंगस का नया मामला, युवाओं के टीकाकरण में तेजी
24-Jun-2021 12:11 PM (57)
तीन दिन से कोरोना मौत शून्य, 7 नए केस, ब्लैक फंगस का नया मामला, युवाओं के टीकाकरण में तेजी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बिलासपुर, 24 जून। लगातार तीसरे दिन जिले में कोरोना से मृत्यु का आंकड़ा शून्य पर रहा। शहर के अस्पतालों में भी दूसरे जिले के किसी भी मरीज की मृत्यु नहीं हुई।  रोज मिलने वाली मरीजों की संख्या भी कम है। बुधवार को 7 नए कोरोना के मरीज मिलने के बाद रोगियों की संख्या 64531 पर पहंुच गई। चार मरीज शहर में तो तीन ग्रामीण क्षेत्र में मिले हैं। अभिषेक विहार, तेलीपारा,नारियल कोठी, 27 खोली, टिकरापारा और तखतपुर में मरीजों की पहचान हुई। इधर, दिनभर में 2051 लोगों ने अलग-अलग सेंटरों में कोरोना जांच कराई। अच्छी खबर है कि 24 घंटे में 14 लोग कोरोना से जीतकर डिस्चार्ज भी हुए।

सिम्स में ब्लैक फंगस क एक नया मरीज भर्ती हुआ हैं। बिलासपुर के रहने वाले 52 साल के मरीज मिलने के बाद कुल मरीजों की संख्या 37 पर पहंुच गई। वर्तमान में 9 मरीजों का इलाज चल रहा है। 11 को रेफर किया जा चुका हैं। तो 9 लोग ठीक होकर भी गए है। कुछ अपनी मर्जी से सिम्स छोड़कर चले गए। तीन लोगों की मृत्यु  हुई है। इनमें जिले के निवासी दोनों मरीजों ने एक्स रायपुर में दम तोड़ा हैं। सिम्स में सिर्फ एक मरीज ने दम तोड़ा है।

वैक्सीन की कमी दूर होते ही टीकाकरण की गति बढ़ी है। बुधवार को सभी वर्ग मिलाकर कुल 9382 ने टीका लगवाया। हालांकि यह लक्ष्य से 65 फीसदी कम टीकाकरण है। स्वास्थ्य विभाग ने 261 सेंटरों पर 27 हजार 150 लोगों को टीका लगाना तय किया था। लेकिन टारगेट के मुकाबले सिर्फ 35 फीसदी लोग ही टीका लगवाने पहुंचे। सबसे अधिक 7 हजार 964 युवा वर्ग को टीका लगाया गया। टीका लगवाने में किसी को भी दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ा। लोगों को एक सुविधा यह भी मिली कि जिनका पोर्टल मे माध्यम पंजीयन नहीं हो सका था, उनका पंजीयन ऑन द स्पॉट किया गया और टीके लगाए गए।

अन्य पोस्ट

Comments