सरगुजा

बिना परिषद सहमति के राशन दुकान को स्थानांतरित करने पर नगर पंचायत अध्यक्ष ने जताई आपत्ति
17-Apr-2021 8:23 PM 47
 बिना परिषद सहमति के राशन दुकान को स्थानांतरित करने पर नगर पंचायत अध्यक्ष ने जताई आपत्ति

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

लखनपुर, 17 अप्रैल। नगर पंचायत लखनपुर के सीएमओ पर नगर अध्यक्ष ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि नियम कानून को ताक पर रखकर सीएमओ काफी समय से मनमानी कर रहे हैं। विगत कुछ दिन पूर्व एक वार्ड पार्षद के द्वारा अपने ही निकटतम राशन दुकान में समस्त वार्डवासियों का राशन वितरित करने की मांग की गई थी. जिस पर सीएमओ  के द्वारा बिना किसी परिषद एवं पीआईसी की बैठक बिना रायशुमारी के मनमाने तौर पर उस वार्ड के साथ-साथ अन्यत्र दूसरे वार्ड के भी राशनकार्ड धारियों का नाम स्थानांतरित किया गया है, जिससे वैश्विक महामारी कोविड-19 के लॉकडाउन के इस विषम परिस्थिति में वार्डवासियों को राशन लेने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

नगर पंचायत अध्यक्ष सावित्री साहू ने कहा कि आने वाला समय में वार्डवासियों का जिस दुकान में राशन वितरण होना है, उसी में राशन दुकान में किया जाए, अन्यथा लॉकडाउन के बाद सीएमओ के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

मुख्य नगरपालिका अधिकारी प्रभाकर शुक्ला के द्वारा इस संबंध में पूछे जाने पर बताया गया कि वार्ड पार्षद के द्वारा अपने नजदीकी राशन दुकान में वार्डवासियों का राशन कार्ड स्थापित करने के लिए आवेदन दिया था, जिस पर मेरे द्वारा खाद्य विभाग को इसका लेटर प्रस्तुत किया गया था, परंतु इससे पूर्व से ही खाद्य विभाग के द्वारा कुछ वार्डवासियों का राशन कार्ड अन्यत्र दूसरे राशन दुकान में स्थापित किया गया है।

अन्य पोस्ट

Comments