रायपुर

शक्कर भेजने के नाम पर करोड़ों की ठगी, अंतर्राज्यीय आरोपी गिरफ्तार
28-Feb-2021 5:28 PM 26
 शक्कर भेजने के नाम पर करोड़ों की  ठगी, अंतर्राज्यीय आरोपी गिरफ्तार

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायपुर, 28 फरवरी।
शक्कर भेजने के नाम पर देशभर में करोड़ों की ठगी करने वाला एक शक्कर कारोबारी सूरत गुजरात में गिरफ्तार किया गया। उसने यहां डूमरतराई स्थित शक्कर कारोबारी से 7 करोड़ की ठगी की थी। मूलत: गुजरात का रहने वाला आरोपी सोलापुर (महाराष्ट्र) में रहकर शक्कर का कारोबार करता था। पुलिस की भनक लगते ही वह महाराष्ट्र से गुजरात भाग रहा था, तभी पकड़ा गया। 

सोलापुर महाराष्ट्र में रहकर शक्कर का कारोबार करने वाला अंतर्राज्यीय आरोपी हितेश मधु (38) ने यहां डुमरतराई के कारोबारी गुढिय़ारी निवासी आकाश पुगलिया को अपने झांसे में लेकर अलग - अलग किश्तों में कुल 6 करोड़ 91 लाख रूपये लिया था। माना पुलिस उसके खिलाफ मामला दर्जकर उसकी तलाशी में लगी थी, तभी वह पकड़ लिया गया। पुलिस का कहना है कि शक्कर भेजने के नाम पर आरोपी ने रायपुर के कई कारोबारियों से भी करोड़ों की ठगी की है। कारोबारियों ने इसकी लिखित शिकायत पुलिस में दी है। शिकायत पत्रों में जांच के बाद आगे की जानकारी मिल पाएगी। 

बताया गया कि आरोपी द्वारा महाराष्ट्र, गुजरात एवं मध्यप्रदेश में भी शक्कर व्यवसायियों से करोड़ों की ठगी की गई है। वह बहुत ही शातिर किस्म का ठग है, जो शक्कर व्यवसायियों का भरोसा व विश्वास प्राप्त कर उनसे करोड़ों की ठगी करता था। शहर के कारोबारी ने पुलिस को बताया था कि उसका सेवा ट्रेडर्स नाम से डूमरतराई होल सेल मार्केट में खाद्य सामग्री का व्यवसाय है। मेसर्स हिंगलाज इंटरप्राईजेस के प्रोपराईटर हितेश मधु सोलापुर महाराष्ट्र के साथ उसका शक्कर का व्यवसाय 2011-12 से शुरू हुआ तथा 2015-16 तक इनका व्यापारिक लेन-देन सुचारू रूप से चलता रहा। लेकिन बाद में उसने रकम लेने के बाद भी शक्कर की सप्लाई नहीं की। इसकी शिकायत उसने माना पुलिस में दर्ज कराई थी। 
 

अन्य पोस्ट

Comments