सरगुजा

बिश्रामपुर में संसाधन की कमी नहीं है, टीम वर्क की जरुरत-झा
24-Jan-2021 10:33 PM 36
बिश्रामपुर में संसाधन की कमी नहीं है, टीम वर्क की जरुरत-झा

क्षेत्र को कोयला संकट से उबारने का हरसंभव प्रयास किया जा रहा है

सद्भावना मिलन कार्यक्रम में जीएम भी थिरके

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बिश्रामपुर, 24 जनवरी।
एसईसीएल के क्षेत्रीय प्रबंधन द्वारा नव वर्ष के उपलक्ष्य में शुक्रवार को जिले के कुमेली जलप्रपात पर्यटन स्थल पर सद्भावना मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मनोरंजन कार्यक्रम के साथ ही प्रबंधन द्वारा एरिया जेसीसी कमेटी एवं वेलफेयर कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक आयोजित कर कोयला उत्पादन संकट से जूझ रहे बिश्रामपुर क्षेत्र में कोयला उत्पादन बढ़ाने में हरसंभव सहयोग करने की बात कही।

कुमेली जलप्रपात पर्यटन स्थल पर आयोजित सद्भावना मिलन कार्यक्रम में क्षेत्रीय महाप्रबंधक समेत सभी विभागों के विभागाध्यक्ष, सब एरिया मैनेजर के अलावा क्षेत्रीय संयुक्त सलाहकार समिति एवं क्षेत्रीय कल्याण समिति के सदस्यों ने भाग लिया। बैठक में आई सिस्टम को मजबूत बनाने पर जोर देते हुए क्षेत्रीय महाप्रबंधक बीएन झा ने कहा कि कभी कोयला उत्पादन के मामले में अव्वल रहने वाला एसईसीएल का बिश्रामपुर क्षेत्र लंबे समय से कोयला उत्पादन के विकराल संकट से जूझ रहा है। क्षेत्र के लगातार भारी घाटे में रहने के कारण क्षेत्र का अस्तित्व संकट में है। आप सभी के सहयोग से क्षेत्र को कोयला संकट से उबारने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। जिसमें जिला प्रशासन का भी समुचित सहयोग मिल रहा है। 

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में संसाधन की कमी नहीं है। टीम वर्क की आवश्यकता है। क्षेत्र के नवागत केतकी भूमिगत परियोजना से उत्पादन करने की कोशिश लगातार जारी है। इसके साथ ही ढाई वर्ष से बंद अमेरा ओपनकास्ट परियोजना को प्रारंभ करने का भी हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। आने वाला समय बिश्रामपुर क्षेत्र के लिए अच्छा होगा। सभी के सहयोग से आगामी तीन साल में बिश्रामपुर क्षेत्र से हम चार मिलियन टन कोयला उत्पादन करेंगे।

मनोरंजन कार्यक्रम में जीएम भी थिरके
क्षेत्र में औद्योगिक संबंध को मधुर बनाने के उद्देश्य से आयोजित सद्भावना मिलन कार्यक्रम में मनोरंजन कार्यक्रम के दौरान महाप्रबंधक बीएन झा समेत तमाम आला अधिकारी एवं श्रमिक प्रतिनिधियों ने जमकर लुत्फ उठाया और सभी के साथ महाप्रबंधक झा ने भी नृत्य कर कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए। आयोजित मनोरंजक प्रतियोगिताओं में भी सभी ने भाग लिया।

कार्यक्रम में क्षेत्रीय महाप्रबंधक बीएन झा समेत गंगाधर महतो जीएम आपरेशन, सब एरिया मैनेजर एके सिंह, एपीएम जीएस राव, एके सिंह, पीसी साहू, डीके गुप्ता, एफए अंसारी, वीपी सिंह के अलावा श्रमिक प्रतिनिधि सुजीत सिंह, हीरालाल, आरएन श्रीवास्तव, डीएस सोढ़ी, अमरजीत सिंह, राजेश सिंह, पंकज गर्ग, परमजीत सिंह, अशोक सिंह, जेपी पांडेय, प्रेमचंद सिंह, राम आशीष पाल, रामदास सिंह, देवनाथ तिग्गा, एनजे जोल्हे प्रमुख रूप से मौजूद रहे। आयोजन को सफल बनाने में कार्मिक विभाग के अधिकारी आरके तिवारी, बलराम हैमरम, अनुपम दास, ध्रुव कुमार सिंह, श्री भौमिक, सुब्रत पाल, संजय कुमार सक्रिय रहे। 
 

अन्य पोस्ट

Comments