कोण्डागांव

धूमधाम से गणेश प्रतिमा का विसर्जन
22-Sep-2021 8:34 PM (55)
  धूमधाम से गणेश प्रतिमा का विसर्जन

केशकाल, 22 सितंबर। गणेश चतुर्थी पर्व केशकाल के कोहकामेटा में धूमधाम से मनाया गया। भगवान गणेश की विदाई गाजे-बाजे के साथ गई। गणेश प्रतिमाओं को स्थापित स्थानों से निकालकर गांव के मुख्य मार्गों गलियों से होकर भक्तों के द्वारा गाजे-बाजे के साथ तालाब में विसर्जन किया गया। केशकाल कोहकामेटा क्षेत्र में रविवार-सोमवार को दिन भर गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन चलता रहा।

कोहकामेटा छोटेपारा नवयुवक टीम के द्वारा सोमवार को सुबह से ही गणेश प्रतिमा का झाकियां तैयार कर विसर्जन के लिए निकाली, इस दौरान भक्तों के द्वारा अतिशबाजी एवं गाजे बाजे के साथ गणपति बप्पा मोरिया अगले बरस तू जल्दी आ के जयकारों के साथ गूँज रहा था। गांव के सभी घरों के लोग भक्त सडक़ों पर निकलकर गणपति बप्पा की विदाई के साथ दर्शन कर रहे थे। युवाओं के द्वारा जमकर गाजे बाजे एवं डीजे के धून में डांस करते हुए दिखने को मिले। सडक़ों पर रंग गुलाल भी उड़ाई गई।

    नवयुवक समिति से जुड़े प्रतिनिधि सेत कुमार कश्यप ने बताया कि गणेश चतुर्थी पर्व हर वर्ष गांव में हम उत्साह से मनाते है। भगवान गणेश की ग्यारह दिनों तक गांव में युवक महिला पुरुषों के द्वारा  पूजा पाठ के साथ भजन कीतर्न का भी आयोजन किया जाता है। उतना ही उत्साह से भगवान का पूरे गांव मिलकर विसर्जन करते हैं।

आगे भी यह परंपरा चलती रहेगा। इस वर्ष भी धूमधाम के साथ भगवान का विसर्जन किया है।

इस अवसर पर नवयुवको में सोनू कश्यप हरगोविंद, कलेश्वर नाग, मोनू कश्यप, ज्वाला नाग, संदीप नाग, लोकेश भेडिय़ा, माधव राना, अक्षय भेडिय़ा, गुलशन भेडिय़ा, कोमल नाग, तीरथ यदु, लोमेश नाग डिगेश्वर राना एवं अन्य लोग  उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments