छत्तीसगढ़ » कवर्धा

Date : 18-Sep-2019

नगर पंचायत अधिकारी के मार्गदर्शन में जब्ती के लिए बनाई गई टीम के द्वारा प्लास्टिक कैरीबैग जब्त

छत्तीसगढ़ संवाददाता 
बोड़ला, 18 सितंबर।
नगर पंचायत में कल मुख्य नगर पंचायत अधिकारी के मार्गदर्शन में प्रतिबंधित प्लास्टिक  कैरीबैग एवं अमानक प्लास्टिक के सामानों की जब्ती की कार्रवाई बाजार में की गई।

  जब्ती के लिए बनाई गई टीम के द्वारा दुकानदारों को समझाईश देते हुए बताया गया कि प्लास्टिक से स्वास्थ्य पर बहुत बुरा असर पड़ रहा है। साथ ही इसका बुरा प्रभाव नगर के वातावरण पर्यावरण पर भी पड़ रहा है, इसके इस्तमाल नहीं किए जाने की समझाइश देते हुए नगर को प्लास्टिक मुक्त बनाने की अपील की। 

एनजीटी के प्रावधानों के अनुसार कार्रवाई किया जा रहा है। नगर को प्लास्टिक मुक्त कराने के लिए अब निरंतर यह अभियान चलाया जाएगा। आगे दुकानदारों को कानूनी कार्रवाई से गुजरना पड़ेगा, और कठोर कार्रवाई किया जाएगा। 
मुख्य नगर पंचायत अधिकारी बोड़ला वीके करुणाकर देव 


Date : 14-Sep-2019

मंदी के विरोध मोदी का पुतला फूंका

छत्तीसगढ़ संवाददाता
 बोड़ला, 14 सितंबर।
एनएसयूआई द्वारा दिल्ली यूनिवर्सिटी चुनाव में एनएसयूआई पैनल के उपाध्यक्ष प्रत्याशी अंकित भारती से मारपीट के विरोध में एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गलत नीतियों की वजह से पुरे भारत में छाई आर्थिक मंदी के विरोध में एनएसयूआई प्रदेश सचिव बंटी खान के नेतृत्व में नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया गया। 

बंटी खान ने बताया कि देश में मंदी के चलते बड़ी से बड़ी कंपनिया बंद हो रही हैं। कई कंपनी अपने कर्मचारी को को नौकरी से निकाल रही है जिससे देश में बेरोजगारी बढ़ते जा रही है, और आर्थिक वृद्धि थम सी गई है। उन्होंने कहा मोदी सरकार द्वारा परिवहन विभाग में जो काला कानून थोपा गया है जिसके जुर्माने की राशि मध्यम श्रेणी के परिवार की मासिक आय से भी ज्यादा है। इन सभी मुद्दे के विरोध में नरेंद्र मोदी सरकार के विरोध में नारे बाज़ी कर पुतला दहन किया गया है।

इसमें मनमोहन अवस्थी, पीताम्बर वर्मा, अमर वर्मा, डाकोर चन्द्रवंशी, मुखी राम, छवि वर्मा, रामचरण साहू, दीपक  मागरे विसर्जन धुर्वे,कुमार पटेल,विश्नाथ तिलकवार आदि ने केंद्र सरकार द्वारा मंदी के दौर में ठोस कदम नहीं उठाए जाने पर सरकार को अलोकतांत्रिक कहा। पुतला दहन कार्यक्रम में युवक कांग्रेस व एनएसयूआई से  महासचिव युवा कांग्रेस राकेश कश्यप,  राकेश यादव, प्रमोद चंद्रवंसी ,प्रमोद यादव राज गुप्ता देव चंद्रवंशी अजीत साहू प्रांजल आनंद इत्यादि कार्यकर्ता मौजूद थे।