राजनांदगांव

लॉकडाउन का उल्लंघन, 2 दुकानों पर कार्रवाई
14-Apr-2021 2:37 PM 51
लॉकडाउन का उल्लंघन, 2 दुकानों पर कार्रवाई

किराना दुकान को किया सील

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 14 अप्रैल।
नगर निगम की टीम ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर शहर के अलग-अलग स्थानों में दबिश देकर दो दुकानों पर कार्रवाई करते 12 हजार रुपए का अर्थदंड वसूला है। 

मिली जानकारी के अनुसार नगर निगम की टीम ने वर्धमान नगर स्थित उत्सव किराना स्टोर्स द्वारा दुकान खोलकर व्यवसाय किया जा रहा था। पुलिस पेट्रोलिंग टीम द्वारा समझाईश देने पर बहस करने की शिकयत पर निगम के राजस्व अमला ने दुकानदार से 7 हजार रुपए जुर्माना वसूला और दुकान सील की गई। इसी तरह गोल बाजार के गंगाराम फल दुकान में फल विक्रय करते पाए जाने पर उसे बंद कराकर 5 हजार रुपए अर्थदंड वसूला गया। बताया जा रहा है कि निगम की टीम द्वारा लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी।
 
नगर निगम आयुक्त आशुतोष चतुर्वेदी ने बताया कि कोरोना प्रभावित क्षेत्रों, कोविड सेंटरों, मेडिकल कॉलेज, जिला चिकित्सालय, कोरोना जॉच सेंटर आदि में निगम की टीम द्वारा प्रतिदिन सेनेटाईज किया जा रहा है। इसी कडी में पेंड्री, हल्दी, मोहड़ राजीव नगर, नेहरू नगर सहित शहर के आंतरिक एवं बाह्य क्षेत्रों में आवश्यकता अनुसार प्रतिदिन सेनेटाईज किया जा रहा है। इसी प्रकार लॉकडाउन का उल्लंघन कर दुकानें खोलने पर उनके विरूद्ध अर्थदंड लगाकर दुकानें बंद कराने की कार्रवाई भी की जा रही है। उन्होंने बताया कि आज वर्धमान नगर स्थित उत्सव किराना स्टोर्स द्वारा दुकान खोलकर व्यवसाय किया जा रहा था तथा पुलिस पेट्रोलिंग टीम द्वारा समझाईस देने पर बहस करने की शिकायत की सूचना पर निगम के राजस्व अमला ने दुकानदार से 7 हजार रुपए जुर्माना वसूला एवं दुकान सील की गयी। इसी प्रकार गोल बाजार के गंगाराम फल दुकान में फल विक्रय करते पाया गया, जिसे बंद कराकर 5 हजार रुपए अर्थदंड वसूला गया। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के इस गंभीर परिस्थिति में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

अन्य पोस्ट

Comments