बस्तर

एक्टिव सर्विलांस में न बरतें कोई लापरवाही
13-Apr-2021 9:38 PM 34
एक्टिव सर्विलांस में न  बरतें कोई लापरवाही

  कोरोना टास्क फोर्स की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश   

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

जगदलपुर, 13 अप्रैल । कलेक्टर रजत बंसल ने कोरोना की इस नई लहर से निपटने के लिए एक्टिव सर्विलांस में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतने के निर्देश दिए हैं।

मंगलवार को जिला कार्यालय के प्रेरणा कक्ष में आयोजित कोविड टास्क फोर्स की बैठक में कलेक्टर ने कहा कि कोरोना की यह लहर पिछली बार की लहर से अधिक खतरनाक है और इस लहर से जिलावासियों को बचाने के लिए सबसे अच्छा उपाय यह है कि हर कोरोना मरीज के साथ ही उनके संपर्क में आने वाले सभी लोगों की जांच की जाए। कोरोना मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों को भी सार्वजनिक स्थानों में पहुंचने से रोका जाए।

कलेक्टर ने कोरोना जांच की रफ्तार बढ़ाने के लिए सभी आवश्यक संसाधनों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कोरोना जांच के लिए तकनीशियनों की नियुक्ति की कार्यवाही भी तेजी से पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने कहा कि कोरोना के तेजी से फैलते संक्रमण को देखते हुए उन्होंने सभी आवश्यक सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

 बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  इंद्रजीत चंद्रवाल, अपर कलेक्टर  अरविंद एक्का, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  ओमप्रकाश शर्मा सहित राजस्व विभाग, पुलिस विभाग, स्वास्थ्य विभाग एवं संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments