सरगुजा

संभाग स्तरीय ड्यूज बॉल टी 20 क्रिकेट का तीसरा दिन
02-Mar-2021 8:46 PM 35
   संभाग स्तरीय ड्यूज बॉल टी 20 क्रिकेट का तीसरा दिन

  कोरिया, सरगुजा व सूरजपूर की टीम विजयी   

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

अम्बिकापुर, 2 मार्च। संभाग स्तरीय ड्यूज बाल टी 20 क्रिकेट प्रतियोगिता के तीसरे दिन एक मार्च को तीन मैच खेले गए। जिसमें कोरिया, सरगुजा व सूरजपूर की टीम विजयी रही।

 एक मार्च को पहला मैच कोरिया विरुद्ध बलरामपुर के मध्य खेला गया, बलरामपुर कि टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया, और निर्धारित 15 ओवर में 88 रन 5 विकेट के नुकसान पर बनाया और 89 रन का लक्ष्य दिया दुसरी पारी में कोरिया ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। कोरिया की ओर से अभिषेक वडेरा ने 32 बॉल में 47 रन की महत्वपूर्ण पारी खेला और अपने टीम को विजय कराकर लौटे। आज का मैन ऑफ द मैच अभिषेक वडेरा रहे। निर्णायक कमल किशोर निकुंज व ए डी दिवान स्कोरर जे आर सांडिल्य, ईस्फाक तिर्की रहे।

दूसरा मैच सरगुजा विरुद्ध जशपुर के मध्य खेला गया। जिसमें जशपुर की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया 14 ओवर में 74 रन पर टीम ऑल आउट हो गई। सरगुजा की ओर से आयुष सिंह ने 3 व नितेश सिंह ने 3 विकेट लिया।  सरगुजा टीम ने 12.3 ओवर में 75 रन का लक्ष्य 8 विकेट के नुकसान पर हासिल किया। मैन ऑफ द मैच चन्दन सिंह जशपुर के रहे, जिन्होंने 4 विकेट 15 रन देकर लिया। इस मैच के अम्पायर शौभिक दासगुप्ता व ज्ञानेश्वर सिंह के साथ स्कोरर की भुमिका में इस्फाक तिर्की, ए आर सांडिल्य रहे।

तीसरा मैच सूरजपूर विरुद्ध बलरामपुर के मध्य खेला गया, जिसमें बलरामपुर में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, निधारित 15 ओवर में 102 बना सकी। बलरामपुर के तरफ से स्वास्तिक पटवा ने 34 बॉल में 35 रन बनाए, सूरजपूर को 103 रन का लक्ष्य मिला। 103 रन का पीछा करने उतरी सुरजपूर की टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज धीरेन्द्र व जीशान रजा ने शानदार 96 रन की साझेदारी कर अपनी टीम को जीत की ओर अग्रसर कर दिया, जिसमें धीरेन्द्र 33 बॉल में 42 रन बनाए साथ ही जीशान रज़ा ने नाट आउट रहते हुए 34 गेंदों में 32 रन की पारी खेली सूरजपूर ने यह लक्ष्य 12.3 ओवर में मैच जीत लिया। इस अंतिम मैच की अम्पायर शौभिक दासगुप्ता व मेराज अंसारी रहे स्कोरर की भुमिका में इस्फाक तिर्की, जे आर सांडिल्य। मैच में अतिथि के रूप में सरगुजा जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष सोमेंद्र प्रताप सिंह, वरिष्ठ क्रिकेट खिलाड़ी राजेश सिंह,चन्द्रेश नन्दन झा, शैलेश सिंह, जियाउद्दीन अंसारी, सुधाकर सिंह,अहुतोष प्रजापति, विकास शर्मा, जीवन यादव , विशेष दुबे रहे।

अन्य पोस्ट

Comments