कोरिया

कबड्डी : झगरा खण्ड ने लकड़ा पारा को हराया
16-Feb-2021 6:53 PM 37
कबड्डी : झगरा खण्ड ने लकड़ा पारा को  हराया

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

चिरमिरी, 16 फरवरी।  हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी कबड्डी जैसे खेल को बढ़ावा देने और लगातार खिलाडिय़ों के उत्साह को और गति कार्य मनेंद्रगढ़ विधान सभा कई ग्राम पंचायतों में देखने को मिल रहा है । जिसकी अगुवाई मनेंद्रगढ़ विधानसभा के विधायक डॉ.विनय जायसवाल स्वयं करते दिख रहे है।

जिसके अंतर्गत ग्रामीण अंचल और अपने विधान सभा के ग्राम पंचायत पराडोल के आश्रित ग्राम बडक़ा पारा में चार दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसका समापन बीते शुक्रवार को मुख्य अतिथिति एवं मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ.विनय जायसवाल विशिष्ठ अतिथि पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल, नगर निगम चिरमिरी की महापौर  कंचन जायसवाल, सभापति गायत्री बिरहा,नगर पालिका मनेंद्रगढ़ की अध्यक्ष प्रभा पटेल, उपाध्यक्ष कृष्ण मुरारी तिवारी,जिला पंचायत कोरिया की अध्यक्ष रेणुका सिंह, महिला कांग्रेस की ब्लाक अध्यक्ष सगुप्ता बक्स,भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष लखन लाल श्रीवास्तव,सहित नगर निगम चिरमिरी के एमआईसी पार्षद व मनेंद्रगढ़ के निर्वाचित पार्षदों की गरमाई उपस्थिति में चार दिवसीय प्रतियोगिता का समापन समारोह सम्पन हुआ। जिसमें कुल 30 टीमों ने हिस्सा लेकर अपना जोहर दिखाया।

ग्रामीण अंचल लकड़ा पारा ने सभी टीमों ंको पछाड़ते हुए फाइनल में अपनी जगह बनाई तो शहरी क्षेत्र की झगरा खण्ड कोरिया नाम से खेल रही टीम ने फाइनल मुकाबले के लिए ग्रामीण अंचल की टीम के सामने ताल ठोकती दिखी ।

प्रतियोगिता के समापन समारोह  में अपने प्रतिद्वन्दी टीम लकड़ा पारा को झगरा खण्ड कोरिया की टीम ने अपना जबरदस्त जोहर दिखाते हुए 4 पोविंट से पछाड़ कर विजेता ट्रॉफी को अपने नाम किया और लगातार जीत के लिए प्रयास कर रही ग्रामीण अंचल की टीम लकड़ा पारा को उप विजेता ट्रॉफी से ही संतोष करना पढ़ा ।

आयोजन समिति ने विजेता टीम को ट्रॉफी सहित नगद 10 हजार और उप विजेता टीम को ट्रॉफी सहित कुल 5 हजार रुपए देकर सम्मानित किया ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं मनेंद्रगढ़ के विधायक डॉ. विनय जायसवाल ने दोनों ही टीमो के खेल की भावना को देख एवं खिलाडिय़ों की मांग पर कबड्डी जैसे खेल को बढ़वा देने के लिए एक मंच सहित अन्य निर्माण कार्य हेतु अपनी निधी से 3 लाख रुपए की घोषणा कर उन्हें एक बड़ी ऊर्जा देने के रूप में उत्साहित किया । जिसकी घोषणा होते ही कार्यक्रम में उपस्थित ग्रामीण जनों ने विधायक का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद दिया।

अन्य पोस्ट

Comments