सरगुजा

सुभाष चन्द्र बोस की 125वीं जयंती पर रक्तदान शिविर
27-Jan-2021 10:21 PM 24
सुभाष चन्द्र बोस की 125वीं जयंती पर रक्तदान शिविर

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
अम्बिकापुर, 27 जनवरी।
महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की 125वीं जयन्ती को भारतीय जनता युवा मोर्चा ने पराक्रम दिवस के रूप में मनाते हुए पूरे साल कई तरह के आयोजनों के माध्यम से आजादी की लड़ाई में नेताजी के योगदान को याद करने के उद्देश्य से कृत संकल्पित युवा मोर्चा सरगुजा ने भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या के आह्वान व भाजयुमो छग के प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू के निर्देशन में प्रदेश के सभी जिलों में 72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर पश्चिम बंगाल के शहीद भाजपा कार्यकर्ता की स्मृति में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

इसी तारतम्य में जिला चिकित्सालय अम्बिकापुर के ब्लड बैंक में भारतीय जनता युवा मोर्चा सरगुजा के कार्यकर्ताओं ने पश्चिम बंगाल के शहीद भाजपा कार्यकर्ता स्व. विपिन दास के स्मृति में रक्तदान कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर भाजयुमो के जिला महामंत्री संजय सोनी ने कार्यक्रम के बारे में बताते हुए कहा कि युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू व भाजपा जिलाध्यक्ष के मार्गदर्शन में अत्यंत कम समय में कोरोना महामारी काल में जरूरतमंद मरीजों व उनके परिजनों को मदद मिल सके इस उद्देश्य को लेकर युवा मोर्चा के सक्रीय कार्यकर्ताओं के विशेष सहयोग से कार्यक्रम का आयोजन किया गया। रक्तदान करते हुए ही कई मरीजों के परिजनों ने हमसे संपर्क किया जिससे तत्कालिक रूप से उनके लिए रक्तदान कर व्यवस्था की गई। कोरोनाकाल में समर्पण की भावना के साथ जरूरतमंदों की मदद करने वाले कार्यकर्ताओं ने पुन: संदेश दिया कि आवश्यकता पडऩे पर वे सभी मोर्चों पर समाज व देश के साथ खड़े हैं।
 

अन्य पोस्ट

Comments