कवर्धा

ट्रेलर में लगी आग, हाईवे रहा 2 घंटे जाम
27-Jan-2021 10:11 PM 51
ट्रेलर में लगी आग, हाईवे रहा 2 घंटे जाम

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बोड़ला, 27 जनवरी।
एन एच -12 में चिल्फी थाना क्षेत्र के अंतर्गत नागमोड़ी चिल्फी घाट में सतना मध्यप्रदेश कोचीन की ओर जा रहे ट्रेेलर जिसमें केबल ड्रम लोड था, शार्ट सर्किट से आग लग गई। जिससे बड़ा हादसा होते-होते टल गया। 

चालक विजयमल (35 वर्ष) ने बताया कि मंगलवार शाम 5.30 से 6 के बीच सतना की ओर से कोचिन जाने के लिए निकली वाहन में जो कि चिल्पी घाट में आधे दूर तक का सफर पूरा किया कि अचानक इंजन में आग लग गई। उन्होंने गाड़ी साइड में लगाकर पास में उपलब्ध पानी से आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग और भभगने लगा। टायर ब्लास्ट होकर जंगल मे फेंका गया और जंगल में भी आसपास के पेड़ पौधे जल गये। इंजन में लगी आग से किसी के हताहत होने की खबर तो नहीं आई है।

लेकिन वाहन के सामने का हिस्सा पूरी तरह से जल गया जिसमे वाहन के सारे कागजात व ड्राइवर कंडक्टर के सारे कपड़े जल गये। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर बोड़ला के थाना प्रभारी एसआर सोनी  एवं चिल्फी के  थाना प्रभारी गोविंद चंद्रवंशी  दल बल के साथ घाटी पर पहुंचकर  स्थिति को  संभाल लिया। मौके पर पहुंचे श्री सोनी व जवान आग बुझाने में  रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गए।

वाहन में लगी आग बुझने का नाम नहीं ले रहा था। घाटी क्षेत्र में होने के कारण वहां आसपास पानी की उपलब्धता भी नहीं थी, इसी बात को लेकर पुलिस द्वारा बोड़ला के फायरब्रिगेड को सूचित कर दिया गया था जो कि घटना के घंटा भर  बाद पहुंचा, उसके बाद ही आग पर काबू पाया जा सका। फायरब्रिगेड के नहीं पहुंचने पर उसमें लोड सामान जलकर राख हो सकता था और देर रात तक यातायात व्यवस्था बाधित हो सकती थी। आग कम होने के बाद पुलिस द्वारा देखरेख में छोटी मोटी गाडिय़ों को आने-जाने दिया जा रहा था।

 चिल्फी घाटी में वाहन में आग लग जाने के कारण शाम 2 घंटे तक जाम की स्थिति बनी रही। पुलिस ने सूझबूझ दिखाते हुए घाटी में अवयवस्था को दूर करने में कामयाब रहे। बोड़ला पुलिस के द्वारा घटना की सूचना मिलते ही सारी गाडिय़ों को  बोड़ला के आस-पास ही रोक लिया था, उसी तरह चिल्फी पुलिस ने भी घटना की जानकारी मिलते ही गाडिय़ों को चिल्फी घाटी बैरियर के पीछे ही रोक लिया था। आग बुझने के उपरांत एक ओर से गाडिय़ों को उतारा गया और फिर चढ़ाया गया तत्पश्चात रात्रि 9 बजे तक सुचारू रूप से यातायात व्यवस्था चालू हो पाया।

अन्य पोस्ट

Comments