बस्तर

बस्तर विधायक-कलेक्टर गोवर्धन पूजा में हुए शामिल
24-Jan-2021 10:01 PM 40
बस्तर विधायक-कलेक्टर गोवर्धन पूजा में हुए शामिल

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बकावंड, 24 जनवरी ।
जनपंद पंचायत बकावंण्ड के अन्तर्गत  ग्राम तारापुर के गौठान में गोवर्धन पूजा एवं कलश पूजन के भव्य समारोह का आयोजन किया गया। इस आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में बस्तर वि. प्रा. के अध्यक्ष बस्तर विधायक लखेश्वर बघेल व कलेक्टर रजत बंसल शामिल हुए। ग्रामीणों ने विधायक श्री बघेल व क्लेक्टर श्री बंसल को महुआ का टीका लगाकर स्वागत किया। इस दौरान दु पाईडल सुपोषण बर अभियान का जिक्र करते हुए सुपोषण दूर करने की जानकारी भी दी गई। 

कलेक्टर ने आगे कहा कि बस्तर की दियारी के बारे में सुना था, आज यहा आकर देखा, लोगों का उत्साह देखते ही बनता है। दियारी में गोवर्धन पूजा को गौठान में बनाया गया। बस्तर के इस परंपरा को कायम रखने के लिए बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लकेश्वकर बघेल की सोच को आगे बढ़ाते हुए मॉडल गौठान के रूप में लेंगे। श्री बंसल ने ग्रामीणों को आश्वासन भी दिया कि ग्रामीणों का हर संभव सहयोग करेंगे।

बस्तर विधायक लखेश्वर बघेल ने कहा कि यह हमारी पुरानी परंपरा है इसे फिर से शुरू किया गया है। गौठान में एकत्र होने वाले गोबर से ग्रामीण अच्छी आय अर्जित कर रहे है। चरवाहों को एक हजार रुपये तक रोजी मिल रही है। गौठान के समूह की महिलाओं ने फेसिंग बनाने और र्इंट बनाने की मशीन देने की मांग की है। जिसे उपलब्ध कराने की कार्रवाई की जाएगी। कार्यक्रम में पहुँचे सभी किसानों को उड़द बीज का भी वितरण किया गया।

इस दौरान प्रदेश सचिव दिनेश यदु ,जिला महामंत्री अनिल पांडे,बालेश दुबे, जिला सदस्य खिऱमनी सेठिया ,जानकी राम भारती, आयतु राम, जनपद अध्यक्ष सुखदई बघेल,सोशल मीडिया प्रतिनिधि राजेश कुमार, व अधिकारी सीईओ रवि साव, पंच, सचिव, समस्त कार्यकर्ता व ग्रामीण महिलाएं माताएं बच्चे उपस्थित रहे।

अन्य पोस्ट

Comments