बीजापुर

विज्ञान में स्नातकोत्तर की पढ़ाई बीजापुर में ही कर सकेंगे छात्र
26-Sep-2021 9:39 PM (57)
 विज्ञान में स्नातकोत्तर की पढ़ाई बीजापुर में ही कर सकेंगे छात्र

उच्च शिक्षा विभाग ने दी स्वीकृति मंडावी ने दी बधाई एवं शुभकामनाएँ

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बीजापुर, 26 सितंबर। शनिवार का दिन  बीजापुर जि़ले के महाविद्यालयीन छात्रों के लिये एतिहासिक दिन तब बना, जब छत्तीसगढ़ शासन के उच्च शिक्षा विभाग ने जि़ला मुख्यालय बीजापुर स्थित शहीद वेंकट राव महाविद्यालय में विज्ञान संकाय के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम प्रारम्भ करने की स्वीकृति दे दी।

 अब जि़ले के छात्र रसायन शास्त्र, वनस्पति विज्ञान एवं प्राणी विज्ञान में स्नातकोत्तर की पढ़ाई बीजापुर में ही कर सकेंगे। साथ ही बीएससी गणित समूह एवं बीएससी (कम्प्यूटर साइंस) की भी कक्षाएँ शहीद वेंकट राव महाविद्यालय में लगेंगी। इसकी भी स्वीकृति उच्च शिक्षा विभाग ने दे दी है।

जि़ले में विज्ञान संकाय में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम की कक्षाएँ प्रारम्भ होने पर बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं बीजापुर के विधायक विक्रम शाह मंडावी ने जि़ले के छात्रों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उच्च शिक्षा के लिए बीते शनिवार का दिन  बीजापुर जि़ले के महाविद्यालयीन छात्रों के लिए ख़ास रहा। अब जि़ले के छात्र बीजापुर जैसे क्षेत्र में ही उच्च शिक्षा ले सकेंगे और अन्य जिलों में जाकर पढ़ाई करने से होने वाले ख़र्चों से भी छात्रों को निजात मिलेगी।

अन्य पोस्ट

Comments