दन्तेवाड़ा

एनएमडीसी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा अब 29 को
26-Sep-2021 9:38 PM (82)
  एनएमडीसी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा अब 29 को

पीएटी व नर्सिंग परीक्षा एक ही दिन होने से किया बदलाव

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बचेली, 26 सितंबर। एनएमडीसी बालिका शिक्षा योजना 2021 के अंतर्गत होने वाली प्रवेश परीक्षा की तिथि में बदलाव किया गया है। उपमहाप्रबंधक सीएसआर द्वारा जारी इस सूचना में परीक्षा तिथि 29 सितंबर, बुधवार को निर्धारित की गई है।

इस सूचना के अनुसार डीएवी पब्लिक स्कूल बचेली में दंतेवाड़ा, बीजापुर, सुकमा जिले के अभ्यर्थियों के लिए सुबह 8.30 एवं कोड़ागांव, नारायणपुर एवं बस्तर जिले के अभ्यर्थियों के लिए सुबह 10 बजे निर्धािरत किया गया है।

दरअसल, यह प्रवेश परीक्षा 26 सितंबर को होने वाली थी, जिसके लिए प्रबंधन द्वारा पूरी तैयारी भी की जा चुकी थी, लेकिन 26 को ही व्यापमं द्वारा पीएटी (प्री एग्रीक्लचर टेस्ट) की परीक्षा आयोजित की जा रही है, जिसके कारण एनएमडीसी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा को स्थगित कर 29 सितंबर को निर्धारित किया गया है।

       छग सर्व आदिवासी समाज, इकाई बचेली द्वारा 26 को पीएटी एवं एनएमडीसी द्वारा आयेाजित परीक्षा एक ही दिन होने के कारण दोनों परीक्षा में एक साथ सम्मिलित नहीं हो पाने के कारण परीक्षा तिथि में बदलाव किये जाने का निवेदन बड़े बचेली के अनुविभागीय अधिकारी एसडीएम से किया गया था। जिसके बाद एसडीएम ने बचेली परियोजना के अधिशासी निदेशक को पत्र लिखकर तिथि में परिवर्तन को निर्देश दिया गया था। जिसके बाद अब 29 सितंबर को डीएव्ही पब्लिक  स्कूल में परीक्षा संपन्न होगी।

    इस प्रवेश परीक्षा में भाग लेने बस्तर संभाग के जिलों के अभ्यर्थी शनिवार को बचेली पहुंचे। तिथि में अचानक परिवर्तन होने से बचेली पहुंच चुके अभ्यर्थी परेशान रहे। जानकारी के अनुसार 40 सीटों के लिए 200 अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। जो अभ्यर्थी बचेली पहुंच चुके हैं, उनके रुकने व भोजन की व्यवस्था की एनएमडीसी द्वारा की गई।

अन्य पोस्ट

Comments