कोण्डागांव

बंजारा सहायता समूह का वार्षिक अधिवेशन
21-Sep-2021 7:44 PM (56)
बंजारा सहायता समूह का वार्षिक अधिवेशन

सामाजिक विषयों पर चर्चा 

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता 
केशकाल/कोण्डागांव,  21 सितंबर। 
 केशकाल विकासखंड क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बहीगांव में रविवार को बंजारा सहायता समूह द्वारा वार्षिक अधिवेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस दौरान विभिन्न सामाजिक विषयों पर चर्चा हुई। साथ ही समाज के लोगों ने हैदराबाद में छह वर्षीय नाबालिग बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में भी विरोध जताया गया।

 बंजारा सहायता समूह के सदस्य अनुराग नायक ने कहा कि नाबालिग के साथ हुए दुष्कर्म जैसी घिनौनी हरकत का बंजारा समाज कड़े शब्दों में निंदा करता है। हमने पीडि़ता को इंसाफ दिलवाने की मांग को लेकर मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी है। साथ ही हम मांग करते हैं कि ऐसा कृत्य करने वाले आरोपी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए। तेलंगाना सरकार से आग्रह है कि पीडि़ता को जल्द से जल्द इंसाफ दिलाया जाए। 

ज्ञात हो कि 9 सितंबर को हैदराबाद के सैदाबाद में छह साल की बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या की घटना सामने आई थी। मामले में आरोपी उसके घर के पास रहने वाला 30 वर्षीय व्यक्ति है। आऱोपी व्यक्ति ने कथित तौर पर टॉफी का लालच देकर नाबालिग को अपने घर ले गया। 

जब बच्ची के माता-पिता को उनकी बेटी कही नहीं मिली तो उन्होंने पुलिस स्टेशन में उसके लापता होने की शिकायत दर्ज कराई। छानबीन के बाद बच्ची का शव शाम को उनके पड़ोसी राजू के घर के अंदर मिला। उसके बाद पुलिस ने बलात्कार और हत्या से जुड़ी धाराओं और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम 2012 के तहत मामला दर्ज किया था। जिसको लेकर देश भर में विरोध प्रदर्शन जारी है।
 

अन्य पोस्ट

Comments