कोरबा

बीमार हथिनी चलने-फिरने की स्थिति में नहीं, बार-बार उठकर गिर रही
27-Jul-2021 5:56 PM (114)
बीमार हथिनी चलने-फिरने की स्थिति में नहीं, बार-बार उठकर गिर रही

'छत्तीसगढ़' संवाददाता
कोरबा, 27 जुलाई।
जिले के हाथी प्रभावित कोरबा वन मंडल क्षेत्र के पोरिया-अमलडीहा वन परिसर में बुरी तरह से बीमार अवस्था में जमीन पर गिरे पड़ी हथिनी की सूचना रविवार को मिलने पर मौके पर पहुंचा वन अमला पूरी सतर्कता के साथ उसकी देखभाल में जुटा हुआ है। वन क्षेत्र में रहने वाले ग्रामीणों सहित वहां तैनात वन अमला इस बात को लेकर न केवल पूरी तरह सतर्क है। बल्कि वह बीमार हथिनी को वह सभी जरूरी चीजें भी मुहैया करा रहा है, जो उसके इस मौजूदा हालात के लिए बेहद जरूरी है। 

जिले के हाथी प्रभावित क्षेत्र में अपने झुंड से बिछड़े हुए बीमार मादा हाथी की जानकारी मिलने के बाद डीएफओ कोरबा वन मंडल प्रियंका पांडेय के निर्देश पर वन कर्मियों द्वारा सामूहिक प्रयास से उसको रस्सी और बांस के सहारे न केवल पूरी तरह सुरक्षित रखा गया है बल्कि आवश्यक देखभाल और खान-पान की व्यवस्था के साथ उसे बचाने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है।

 वन आच्छाछित पोरिया-अमलडीहा वन परिसर पहुंचकर कोरबा डीएफओ प्रियंका पांडेय ने रेंज में बीमार पड़े हाथी की लगातार कमजोर होती स्थिति को देखते हुए मौके पर मौजूद वन कर्मियों को इलाज संबंधी कुछ आवश्यक निर्देश भी दिए। पांडेय ने बताया कि बीमार हुई हाथी की तिमारदारी के बाद स्थिति नियंत्रण में होती जरूर दिख रही है लेकिन बीमार स्थिति में काफी कमजोर होने के कारण वह अभी चलने-फिरने की स्थिति में नहीं है। इस बाबत मौके पर मौजूद डाक्टरों की टीम द्वारा सतत् रूप से निगरानी की जा रही है।

 

अन्य पोस्ट

Comments