रायपुर

सर्वदलीय बैठक में स्वास्थ्य मंत्री की गैर मौजूदगी पर भाजपा ने उठाए सवाल
15-Apr-2021 5:54 PM 68
सर्वदलीय बैठक में स्वास्थ्य मंत्री की गैर मौजूदगी पर भाजपा ने उठाए सवाल

अमित ने क्रिकेट स्टेडियम को कोविड अस्पताल बनाने का सुझाव दिया

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायपुर, 15 अप्रैल। कोरोना संकट पर सर्वदलीय बैठक में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की गैर मौजूदगी पर विपक्ष के नेताओं ने सवाल खड़े किए। भाजपा ने अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड और वेंटिलेटर की संख्या बढ़ाने के साथ ही स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति का सुझाव दिया। इससे परे जोगी पार्टी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट, और हॉकी स्टेडियम को अस्पताल बनाने का आग्रह किया।

सर्वदलीय वर्चुअल बैठक के बाद मीडिया से चर्चा में भाजपा नेताओं ने नाराजगी जताई, और कहा कि यह बैठक सिर्फ औपचारिकता के लिए बुलाई गई थी। भाजपा विधायक दल के सचेतक शिवरतन शर्मा ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सरकार एकजुट है यह संदेश जनता के बीच जाना चाहिए। दुर्भाग्य से इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री को ही नहीं बुलाया गया।

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने अस्पतालों में ऑक्सीजन और वेंटिलेटर सुविधाओं की कमी का मामला उठाया। उनका सुझाव था कि सरकार को जितनी जल्दी हो सके ऑक्सीजन युक्त बेड और वेंटिलेटर की संख्या बढ़ानी चाहिए। जांच में तेजी लानी चाहिये। भाजपा नेताओं ने पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती करने का भी सुझाव दिया। भाजपा नेताओं ने स्वास्थ्य कर्मियों की सुविधा बढ़ाने की मांग की।

जोगी पार्टी के प्रमुख अमित जोगी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को कोविड सेंटर के रूप में तब्दील करना चाहिए। इससे 15 हजार बेड की व्यवस्था की जा सकती है। उन्होंने कहा कि क्रिकेटरों के लिए करोड़ों खर्च कर बायो बबल बनाया जा सकता है, तो कोरोना के इलाज के लिए ऐसा किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि सरकार इसको लेकर गंभीर नहीं है, और अमित जोगी ने भारत सरकार से हस्तक्षेप की मांग की। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा, यह वक्त राजनीति करने का नहीं है बल्कि लोगों की सेवा करने का है। उन्होंने कहा कि हमने अपनी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को लोगों की मदद करने को एवं शासन प्रशासन से सहयोग करने को पहले ही कहा है। उन्होंने कहा कि जरूरत पडऩे पर कांग्रेस कार्यालयों को क्वॉरंटीन सेंटर एवं आइसोलेशन सेंटर के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी जरूरतमंदों की मदद की जाएगी।

अन्य पोस्ट

Comments