रायपुर

ग्राम पंचायतों में कोरेनटाइन सेंटर की व्यवस्था की जाएगी
13-Apr-2021 8:02 PM 24
ग्राम पंचायतों में कोरेनटाइन सेंटर  की व्यवस्था की जाएगी

एक्टिव सर्विलांस दल में अनुपस्थित अफसरों-कर्मियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायपुर, 13 अप्रैल।
कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डॉ. भारतीदासन  ने सोमवार को जिले के वरिष्ठ अधिकारियों की वर्चुअल बैठक लेकर कोरोना के नियंत्रण एवं रोकथाम की जानकारी ली । कलेक्टर ने जिले के सभी जनपद जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को  सभी ग्राम पंचायतों में शीध्र कोरेनटाइन सेंटर की व्यवस्था करने को कहा।

 कलेक्टर ने कहा कि कोरोना के पहले लहर में रायपुर जिले में बाहर से आने वाले श्रमिकों तथा नागरिकों के लिए कोरेनटाइन सेंटर की अच्छी व्यवस्था की गई थी। उन्होंने इस बार भी जनपद पंचायत और ग्राम पंचायत के अधिकारियों - कर्मचारियों को ऐसे लोगों के आश्रय, भोजन, पानी तथा अन्य व्यवस्थाओं की सुविधा उपलब्ध कराने को कहा। उन्होंने जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को कोरेनटाइन सेंटरों की व्यवस्थाओं का व्यक्तिगत रूप से अवलोकन करने को कहा।

 कलेक्टर ने एक्टिव सर्विलांस दलों के माध्यम से किए जा रहे सर्वेक्षण तथा जनजागरूकता संबंधी कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने इसके लिए नोडल अधिकारी ,जोन कमिश्नर और इंसिडेंट कमांडरों को सर्विलेंस का कार्य पूरी गंभीरता से करने के निर्देश दिए । उन्होंने एक्टिव सर्विलांस दल में उपस्थित नहीं होने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने को कहा ।

 जिला शिक्षा अधिकारी श्री बंजारा ने बताया कि ऐसे अनुपस्थिति 34 अधिकारियों कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस दिया गया है ।कलेक्टर ने यह भी कहा कि किसी अधिकारी-कर्मचारी  या उसके परिवार के  सदस्य को कोरोना होने की स्थिति में उनसे कोविड- पाजिटिव होने का प्रमाण पत्र और आधार कार्ड की कॉपी ली जाए तथा उनके बदले में दूसरे अधिकारी कर्मचारी की ड्यूटी लगाई जाए।

कलेक्टर में रायपुर जिले में कोरोना वैक्सीनेशन  कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता देने को कहा। उन्होंने कहा अगर किसी वैक्सीनेशन सेंटर में वैक्सीन की कमी होती है, उसकी तत्काल व्यवस्था चीफ मेडिकल अधिकारी के माध्यम से की जाएगी। उन्होंने  शत प्रतिशत पात्र नागरिकों को 20 अप्रेल तक टीका लगवाने को कहा। वर्चुअल बैठक में  जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. गौरव कुमार सिंह भी उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments