बस्तर

पूर्व विधायक ने हफ्तेभर का लॉकडाउन लगाने कलेक्टर को लिखा पत्र
11-Apr-2021 9:10 PM 38
  पूर्व विधायक ने हफ्तेभर का लॉकडाउन लगाने कलेक्टर को लिखा पत्र

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

जगदलपुर, 11 अप्रैल। कोरोना मामलों के बढ़ते कहर को मद्देनजऱ रखते हुए प्रदेश के अन्य जिलों में लगाये गए सम्पूर्ण लॉकडाउन के तरह बस्तर जिले में भी हफ्तेभर का लॉकडाउन लगाने वरिष्ठ भाजपा नेता एवं क्षेत्र के पूर्व विधायक संतोष बाफना ने कलेक्टर को पत्र लिखकर आग्रह किया है।

गौरतलब है कि, छत्तीसगढ़ प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। बस्तर जिले में भी इसी प्रकार कोरोना संक्रमण फिर एक बार बड़ी तेजी से पांव पसार रहा है। जगदलपुर शहर समेत आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों को मिलाकर रोजाना 150 से भी अधिक नए मरीज मिल रहे हंै। बीते कुछ दिनों में बस्तर जिले में मरीजों की संख्या लगभग दोगुनी से भी ज्यादा हो चुकी है।

पूर्व विधायक संतोष बाफना ने कलेक्टर को पत्र लिखकर इस संबंध में कहा है कि, इस भयावह स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन की अगुवाई में संक्रमण की रोकथाम हेतु हाल ही में नाईट कफ्र्यू लगाने एवं कोरोना से जुड़े प्रोटोकॉल का पालन करने को लेकर हिदायतें भी दी गई, किन्तु उससे कोरोना के मामलों में कमी आती नहीं दिख रही है। मेरा व्यक्तिगत रूप से ऐसा मानना है कि, ऐसी स्थिति में केवल नाईट कफ्र्यू व अन्य प्रोटोकॉल से इस समस्या का समाधान संभव नहीं है। लॉकडाउन एवं वैक्सीनेशन में गति में बढ़ोतरी ही एकमात्र कारगर उपाय है जिससे संक्रमण की चेन तोड़ी जा सकती है और इसे अधिक फैलने से रोका जा सकता है। क्योंकि यदि संक्रमण बढ़ेगा तो इसे बाद में संभालना मुश्किल हो जाएगा। इसलिए बस्तर जिले में हफ्तेभर का सम्पूर्ण लॉकडाउन लगाकर जिले के प्रत्येक ग्राम पंचायत एवं शहरी क्षेत्र में वार्डवार प्रत्येक नागरिक की टेस्टिंग की जाये एवं वैक्सीनेशन सेंटर की संख्या में बढ़ोतरी करके अधिक गति से वैक्सीनेशन पर जोर दिया जाये। ताकि संक्रमण के मामलों पर काबू पाया जा सके।

अन्य पोस्ट

Comments