सरगुजा

राज्य सरकार ने 20 वर्षों में सबसे ज्यादा धान खरीदी करके बनाया रिकॉर्ड-कांग्रेस
22-Jan-2021 8:17 PM 27
 राज्य सरकार ने 20 वर्षों में सबसे ज्यादा  धान खरीदी करके बनाया रिकॉर्ड-कांग्रेस

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

राजपुर, 22 जनवरी। जिला कांग्रेस कमेटी बलरामपुर द्वारा आयोजित पत्रकार वार्ता में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी के नेतृत्व में राजपुर में जिला प्रवक्ता सुनील सिंह ने कहा है कि कांग्रेस की सरकार ने 20 वर्षों में सबसे ज्यादा धान खरीदी करके रिकॉर्ड बना दिया है। सर्वाधिक धान की खरीदी हुई है।

आगे कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने लगातार तीसरे साल धान खरीदी का रिकॉर्ड तोड़ा है और हर बार ज्यादा किसानों का धान खरीदा है। ज्यादा रकबे का धान खरीदा है, ज्यादा धान खरीदा है पहले साल से लेकर हर वर्ष धान खरीदी में लगातार वृद्धि हुई है। वर्तमान खरीदी वर्ष में अब तक 84 लाख मीट्रिक टन से अधिक धान खरीदी कर ली गई है जबकि अभी काफी समय बाकी है। जितना धान 5 सालों में भाजपा सरकार खरीदी की थी उससे ज्यादा धान खरीदी कर लिया गया है और आने वाले समय में छत्तीसगढ़ में धान खरीदी का रिकॉर्ड बन रहा है। जिला स्तर पर अपने जिले बलरामपुर में भी जहां धान खरीदी का रिकॉर्ड बन रहा है, वहीं पूरी पारदर्शिता से धान खरीदी की जा रही है।अपने जिले में 33000 से अधिक किसानों का लगभग एक लाख 30 हजार मीट्रिक टन से अधिक धान खरीदी हो चुका है।किसानों की संख्या पिछले बार से 4000 से अधिक है। धान के रकबे में पिछली बार से लगभग 6000 एक्टर की भी अधिक वृद्धि हुई है और 43,000 हेक्टेयर से अधिक रुपए की धान की खरीदी की गई है।

धान खरीदी के भुगतान भी किसानों के सीधे खाते में किए जा रहे हैं इस प्रकार धान को लेकर भारतीय जनता पार्टी दुरंगी चाल चल रही है। भारतीय जनता पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के धान बिक चुके हैं और सभी किसानों को भुगतान भी किया जा चुका है और जब सब कुछ हो चुका है तब फुर्सत से नेता और कार्यकर्ता आंदोलन कर रहे हैं और उस समय कर रहे हैं जब छोटे किसान अपना ध्यान बेचने समितियों तक आ रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर आयोजित इस पत्रकार वार्ता में जिला विधि प्रकोष्ठ के अध्यक्ष जितेंद्र गुप्ता, सत्येंद्र पांडेय, पूरन चंद जायसवाल, रवि सोनी एवं अन्य कांग्रेस जन मौजूद थे।

अन्य पोस्ट

Comments