कोण्डागांव

रात्रि गश्त में सागौन गोला परिवहन करते एक गिरफ्तार, ट्रैक्टर जब्त
16-Oct-2021 4:29 PM (75)
रात्रि गश्त में सागौन गोला परिवहन करते एक गिरफ्तार, ट्रैक्टर जब्त

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
केशकाल, 16 अक्टूबर।
राज्य स्तरीय रात्रि गश्त अभियान के दौरान केशकाल वनमंडल क्षेत्र अंतर्गत फरसगांव वन विभाग टीम ने ट्रैक्टर में बांधकर ले जा रहे दो सागौन गोला को जब्त किया गया। साथ ही विभाग ने एक आरोपी और ट्रैक्टर को भी जब्त किया है।

पूरे राज्य में एक दिन एक साथ राज्य स्तरीय रात्रीय गश्त किया जाता है। इसी तरह केशकाल वन मंडल क्षेत्र अंतर्गत सभी रेंज के अधिकारी कर्मचारी रात्रि गश्त पर निकले हुए थे, तभी मुखबिर की सूचना मिली कि ग्राम गदराबेड़ा में कुछ लोग सागौन पेड़ की कटाई कर अवैध परिवहन कर रहे है। वनमंडल अधिकारी बीएस ठाकुर के निर्देश पर उपमंडल अधिकारी महेंद्र यदु के मार्गदर्शन में तत्काल फरसगांव प्रशिक्षु रेंजर बालगोविंद साहू, रेंजर सीएल निर्माण सहित डिप्टी रेंजर व फारेस्ट गार्ड की टीम गठित कर मौके पर रवाना हुए।

 डीएफओ बीएस ठाकुर ने बताया कि रात्रि गश्त के दौरान फरसगांव परिक्षेत्र के टीम ने ट्रैक्टर के पीछे दो सागौन गोला बांध कर परिवहन कर रहा एक ट्रैक्टर को जब्त किया है, साथ ही एक आरोपी को भी पकड़ा गया है।  क्षेत्र में कितनी मात्रा में अवैध कटाई किया गया है, जिसकी गणना की जा रही है और इस घटना में जितने लोग शामिल हैं उन सभी के ऊपर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।  इस कार्रवाई में फरसगांव रेंजर, डिप्टी रेंजर व अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।
 

अन्य पोस्ट

Comments