बस्तर

जन सामान्य को आसानी से मिले स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ
23-Sep-2021 6:04 PM (43)
जन सामान्य को आसानी से मिले  स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ

महारानी अस्पताल में पैथोलॉजी, एक्सरे व सिटी स्कैन सुविधाओं का होगा विस्तार

जगदलपुर, 23 सितंबर। कलेक्टर रजत बंसल ने कहा कि जगदलपुर शहर में स्थित महारानी अस्पताल बस्तर जिले के अलावा पूरे बस्तर संभाग का प्रमुख चिकित्सा केन्द्र है। उन्होंने अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले लोगों को आसानी से स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिल सके, इसके लिए जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए हैं।

 श्री बंसल ने मंगलवार 21 सितम्बर को महारानी अस्पताल के सभाकक्ष में चिकित्सकों एवं अधिकारी-कर्मचारियों की बैठक लेकर अस्पताल के क्रियाकलापों एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने अस्पताल अधीक्षक डॉ. संजय प्रसाद एवं अधिकारियों को महारानी अस्पातल के लैब, एक्सरे एवं सिटी स्कैन की सुविधाओं के उन्नयन हेतु त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए।

श्री बंसल ने कहा कि महारानी अस्पताल में आने वाले अधिकांश लोग ग्रामीण क्षेत्रों के अलावा निम्न एवं मध्य वर्ग के होते है। इस कारण उन्हें स्वास्थ्य सुविधाओं का समुचित लाभ दिलाना हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी है। उन्होंने अस्पताल के सभी चिकित्सकों एवं अधिकारी-कर्मचारियों को निष्ठापूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन करने के निर्देश भी दिए। इस दौरान उन्होंने अस्पताल की व्यवस्थाओं एवं मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं की विस्तृत समीक्षा की। 

बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ऋचा प्रकाश चौधरी एवं अस्पताल के चिकित्सकों के अलावा     अधिकारी-कर्मचारीगण उपस्थित थे।
 

अन्य पोस्ट

Comments