कोरबा

ठेकेदार ने कटघोरा डीएफओ के सामने किया आत्मदाह का प्रयास
28-Aug-2021 6:00 PM (132)
ठेकेदार ने कटघोरा डीएफओ के सामने किया आत्मदाह का प्रयास

ढाई साल से 65 लाख का भुगतान रोकने का आरोप

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
कोरबा, 28 अगस्त।
कटघोरा वनमंडल परिसर में शुक्रवार को एक स्थानीय ठेकेदार ने डीएफओ के सामने खुद पर मिट्टी का तेल उड़ेल कर आत्मदाह करने की कोशिश की। पीडि़त ठेकेदार के मुताबिक ढाई साल से विभाग ने 65 लाख रुपये का भुगतान रोक रखा है। यह सब होने के बाद डीएफओ ने संबंधित रेंजर को परीक्षण कर भुगतान करने का निर्देश दिया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक  कटघोरा निवासी ठेकेदार अभय गर्ग ने ढाई साल पहले फरवरी-मार्च-अप्रैल 2019 में उसने केशलपुर में तालाब व जटगा वनपरिक्षेत्र में सोढ़ी नाला पार्ट-2में स्टॉप डेम का निर्माण कराया था जिसका करीब 65 लाख रुपये का भुगतान लंबित है।  ठेकेदार ने इस घटनाक्रम को तब अंजाम दिया जब डीएफओ दफ्तर से निकल कर बाहर आ रही थीं। नजारा देख वे वापस लौटीं और पुलिस को सूचना दी। इस बीच अभय के भाई भाजपा नेता अक्षय गर्ग भी जानकारी मिलते ही यहां पहुंच गए और काफी खरी-खोटी विभाग को सुनाया। कुछ देर बाद अभय को डीएफओ ने चर्चा के लिए बुलाया व सोमवार तक परीक्षण कर भुगतान करा देने का आश्वासन दिया। अभय ने कहा है कि सोमवार तक भुगतान नहीं हुआ तो किसी अज्ञात जगह जाकर आत्महत्या कर लेगा।

डीएफओ शमां फारूखी ने इस मामले में बताया कि ठेकेदार का यह पूरा काम तत्कालीन डीएफओ डीडी सन्त के कार्यकाल का है जिसकी ज्यादा जानकारी उन्हें नहीं है। फिलहाल उन्होंने रेंजर को कहा है कि यदि उक्त ठेकेदार दोनों ही निर्माण कार्य में शामिल रहा है तो तत्काल बीटगार्ड व अन्य अफसरों से प्रमाणन प्राप्त कर डिवीजन ऑफिस में जमा करें। 
 

अन्य पोस्ट

Comments