महासमुन्द

कोरोना संक्रमण से निपटने जिले के चारों विधायक देंगे एक करोड़
14-Apr-2021 4:50 PM 36
कोरोना संक्रमण से निपटने जिले  के चारों विधायक देंगे एक करोड़

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
महासमुंद, 14 अप्रैल।
जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए संसाधन जुटाने जिले के चारों विधायकों ने अपनी निधि से 25.25 लाख रुपए की राशि देने का फैसला किया है। 
विधायक निधि से फंड देने की फैसले से मंगलवार को कलेक्टर डोमन सिंह को भी अवगत कराया गया। बाद इसके संसाधन जुटाने कई पहलुओं पर चर्चा की गई। जिले के वरिष्ठ विधायक देवेंद्र बहादुर सिंह, विनोद सेवनलाल चंद्राकर, द्वारिकाधीश यादव व किस्मतलाल नंद ने जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर चिंता जताते हुए अपनी विधायक निधि से 25-25 लाख रुपए की राशि देने का फैसला किया है।

कल मंगलवार को कलेक्टोरेट कक्ष में संसदीय सचिव विनोद चंद्राकर की मौजूदगी में कलेक्टर डोमन सिंह व जिला पंचायत सीईओ आकाश छिकारा सहित महासमुंद मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ पीके निगम व स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की हुई बैठक में कोरोना संक्रमण से निपटने आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने सहित विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई। बैठक के दौरान संसदीय सचिव ने विधायक निधि से 25-25 लाख रुपए की राशि दिए जाने के फैसले की जानकारी दी।

संसदीय सचिव विनोद चंद्राकर ने कल मंगलवार को जिला हॉस्पिटल में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। जल्द ही इससे मरीजों को सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी। निरीक्षण के दौरान मौजूद प्रोफेसर डॉ.वर्मा ने संसदीय सचिव को बताया कि ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना होने से कई समस्याओं से निजात मिलेगी। प्लांट में ऑक्सीजन जनरेट होने के बाद सीधे पाइप के माध्यम से मरीजों तक ऑक्सीजन पहुंचेगा। इससे चिकित्सा सुविधा का विस्तार हो सकेगा। उन्होंने बताया कि प्लांट से 24 घंटे में करीब 175 सिलेंडर के बराबर ऑक्सीजन उपलब्ध हो सकेगा।
 

अन्य पोस्ट

Comments