रायपुर

पहाड़ी कोरवाओं के चावल वितरण में अनियमितता, राशन दुकान निरस्त
04-Mar-2021 6:15 PM 50
पहाड़ी कोरवाओं के चावल वितरण में अनियमितता, राशन दुकान निरस्त

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायपुर, 4 मार्च। बलरामपुर में पहाड़ी कोरवाओं के चावल वितरण में अनियमितता की शिकायत प्राप्त हुई है। इसकी जांच कराई गई, और 4 हितग्राहियों का करीब पौने दो क्विंटल चावल फर्जी वितरण टेबलेट में दर्ज किया गया था। इस मामले पर ग्राम पंचायत घोरघड़ी के राशन दुकान को निरस्त किया गया है। यह जानकारी खाद्यमंत्री अमरजीत भगत ने एक प्रश्न के लिखित उत्तर में दी।

भाजपा सदस्य बृजमोहन अग्रवाल ने जानना चाहा कि क्या बलरामपुर जिले में पहाड़ी कोरवाओं ने ज्ञापन सौंपकर राशन दुकानों से चावल न मिलने की शिकायत की है? इसके जवाब में खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि वर्तमान वित्तीय वर्ष 2020-21 में बलरामपुर के ग्राम पंचायत घोरघड़ी के पहाड़ी कोरवाओं द्वारा उचित मूल्य दुकान से चावल नहीं मिलने की शिकायत एसडीएम राजपुर से की गई है।

उन्होंने कहा कि शिकायत की जांच खाद्य निरीक्षक राजपुर द्वारा की गई। जांच अधिकारी से प्राप्त जांच प्रतिवेदन के अनुसार 4 पहाड़ी कोरवाओं का खाद्यान्न उचित मूल्य दुकान के टेबलेट में वितरण किया जाना दर्ज था। किन्तु हितग्राहियों को खाद्यान्न प्राप्त नहीं हुआ था। उपरोक्त अनियमितता के लिए सरकारी उचित मूल्य दुकान ग्राम पंचायत घोरघड़ी को निरस्त किया गया। चार हितग्राहियों का 1 क्विंटल 65 किलो चावल फर्जी वितरण टेबलेट में दर्ज किया गया था।

अन्य पोस्ट

Comments