सरगुजा

पंचायत स्तरीय क्रिकेट में गोरता टीम का कब्जा
01-Mar-2021 11:30 PM 34
 पंचायत स्तरीय क्रिकेट में गोरता टीम का कब्जा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

लखनपुर, 1 मार्च। हौसले के तरकश में कोशिश का वो तीर जिंदा रखो, हार जाओ चाहे जिंदगी में सब कुछ लेकिन फिर से जीतने की उम्मीद जिंदा रखो। उक्त बातें लखनपुर जनपद उपाध्यक्ष अमित सिंह देव ने पंचायत स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में अपने उद्धबोधन के दौरान कही।

क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच आयोजक कमेटी टीम चांदो और गोरता के मध्य खेला गया। जिस पर टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फ़ैसला चांदो ने लिया। गोरता की टीम ने 12 ओवर में 136 रन 6 विकेट खोकर बटोरे। वहीं अपने पारी मे उतरी चांदो की टीम 106 रन बनाकर आल आउट हो गयी। इस तरह प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में 30 रन से गोरता की टीम ने विजयी खिताब अपने नाम किया।

अमित सिंह देव ने कहा कि खेल से स्वस्थ तन मन का विकास होता है। आज सभी पंचायतों में अनेकों प्रकार के खेल जैसे खो खो, कबड्डी, बॉलीबाल का आयोजन हो रहा है। इससे नये प्रतिभावान खिलाडिय़ों को आगे आने का अवसर मिलता है। हर खेल में दो टीमें आमने-सामने होती है उनमें से किसी एक टीम को ही विजय प्राप्त होता है इससे हारी हुई टीम को दुखी नहीं होना चाहिए बल्कि और अच्छे से मेहनत कर आगे बढऩा चाहिए। पंचायत स्तर में हो रहे इस तरह के खेल आयोजन से नये खिलाडिय़ों को आगे खेलने के लिए चयनित होने का अवसर मिलता है जो आगे जाकर अपने राज्य, ग्राम और देश का नाम रोशन करते हैं।

 मुख्य अतिथि के साथ लखनपुर पार्षद असफाक खान, आईटी सेल मक़सूद हुसैन, चांदो सरपंच सुन्ति बाई, जनपद सदस्या सकुंतला मझवार,तुनगुरी सरपंच हाकिम सिंह, अमदला सरपंच रामरूप, सलका सरपंच सहित ग्रामो के जनप्रतिनिधि और वरिष्ठ नागरिक उपस्थित रहे।

विजेता टीम गोरता को जपं उपाध्यक्ष सिंह देव ने 14001 रुपये और शील्ड और उपविजेता टीम चांदो को 8501 रुपये शील्ड देकर सम्मानित किया। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार गोरता के खिलाड़ी सुभम सिंह को दिया गया। इस दौरान आयोजन समिति के कपिल राजवाडे, शिवपाल प्रजापति, परमेश्वर राम,सरपंच पति मोहरलाल, सचिव सत्यनारायण सिंह, रोजगार सहायक मुनेश्वर राजवाडे, शिवा राम, आनंद, संतोष, साधन, सूरज, राजेश,गोविंद राम ,बुलबुल मनमोहन ,सहित हजारो की संख्या में ग्रामवासियों की उपस्थिति रही। मंच का संचालन नंदू द्वारा किया गया।

अन्य पोस्ट

Comments