रायपुर

रायपुर में मेडिकल कॉलेज समेत 4 जगहों पर लगेंगे बुजुर्गों को टीके
28-Feb-2021 6:22 PM 47
रायपुर में मेडिकल कॉलेज समेत 4 जगहों पर लगेंगे बुजुर्गों को टीके

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायपुर, 28 फरवरी। दूसरे चरण में राजधानी रायपुर में चार जगहों पर कल एक मार्च से 60 पार 30 लाख बुजुर्गों को कोरोना टीके लगाए जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इसकी तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है।

बताया गया कि दूसरे चरण के कोरोना टीके के लिए रायपुर मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल, आयुर्वेदिक अस्पताल में व्यवस्था की गई है। निजी अस्पतालों में शंकर नगर का सिर्फ एक अस्पताल आरोग्य अस्पताल में टीकाकरण किया जाएगा। इसके अलावा और भी निजी अस्पताल प्रबंधन से चर्चा चल रही है। फिलहाल टीकाकरण के लिए और किसी निजी अस्पताल का नाम यहां सामने नहीं आया है।

सीएमएचओ डॉ. मीरा बघेल का कहना है कि पहले चरण में जहां-जहां टीके लगाए जा रहे हैं, वहां टीकाकरण नियमित तौर पर जारी रहेगा। दूसरे चरण में जिले में 60 पार करीब 30 लाख बुजुर्गों के लिए सिर्फ चार जगहों पर टीकाकरण की व्यवस्था की गई है। उनका कहना है कि अलग-अलग निजी अस्पतालों से उनकी चर्चा चल रही है। आने वाले कुछ दिनों में टीकाकरण केंद्रों की संख्या और बढ़ सकती है।

आयुर्वेदिक कॉलेज में पहले दिन 120 को लगेंगे टीके

निगम जोन कमिश्नर चंदन शर्मा ने बताया कि कल सुबह 10 बजे से यहां सरकारी आयुर्वेदिक कॉलेज में मुफ्त कोरोना टीकाकरण शुरू किया जाएगा। शुरू में ये टीके 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को लगाए जाएंगे। पहले दिन 120 लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। इसके लिए जोन दफ्तर में फॉर्म भराए जा रहे हैं।

अन्य पोस्ट

Comments