राजनांदगांव

19 विषयों पर चर्चा के बाद लिया जाएगा निर्णय
19-Oct-2021 2:59 PM (43)
19 विषयों पर चर्चा के बाद लिया जाएगा निर्णय

निगम की सामान्य सभा 23 को

राजनांदगांव, 19 अक्टूबर। नगर निगम राजनांदगांव की सामान्य सभा की बैठक 23 अक्टूबर को सुबह 10.55 बजे निगम सभागृह में आहुत की गई है। बैठक में नगर विकास से संबंधितत 19 विषयों पर विचार-विमर्श उपरांत निर्णय लिया जाएगा।

नगर निगम अध्यक्ष हरिनारायण पप्पू धकेता ने बताय कि बैठक के प्रारंभ में लोकसेवा केन्द्र से ऑनलाइन प्राप्त सामाजिक सुरक्षा पेंशन के आवेदन की स्वीकृति एवं अनुमोदन के संबंध में चर्चा उपरांत निर्णय लिया जाएगा तथा शासकीय विज्ञान महाविद्यालय राजनांदगांव का नामकरण स्व. श्री कन्हैयालाल अग्रवाल के नाम पर किए जाने, नगर के किसी एक मार्ग का नामकरण अणुव्रत मार्ग किए जाने,  आरके नगर चौक का नामकरण महाराणा प्रताप के नाम पर करने, स्टेडियम रोड कमला कॉलेज तिराहा का नामकरण स्वामी विवेकानंद के नाम से करने, वार्ड नं. 37 स्थित हाट बाजार का नामकरण शहीद संदीप यदु  के नाम से करने, वार्ड नं. 35 लखोली वार्ड का नामकरण भक्त माता कर्मा वार्ड लखोली करने एवं वार्ड नं. 23 स्टेडियम वार्ड में नवनिर्मित आनंद वाटिका का नामकरण भारत रत्न से सम्मानित पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री राजीव गांधी के नाम से किए जाने के संबंध में चर्चा उपरांत निर्णय लिया जाएगा।

निगम अध्यक्ष श्री धकेता ने बताया कि निगम स्वामित्व की नया बस स्टैंड जेल रोड के पास नवनिर्मित दुकानों भूतल में 10 तथा प्रथम तल में 11 दुकानों का प्रीमियम व किराया निर्धारण, नया बस स्टैंड मोती तालाब के पास नव निर्मित दुकानों भूतल में 8 व प्रथम तल में 5 दुकानों का प्रीमियम व किराया निर्धारण के संबंध में चर्चा उपरंात निर्णय लिया जाएगा। साथ ही हाट बाजार के प्रथम तल की रिक्त दुकानों के प्रीमियम व किराया निर्धारण तथा सर्वेश्वर दास स्कूल महावीर चौक स्थित नवनिर्मित शॉपिंग काम्लेक्स की 12 दुकानों का आरक्षण, प्रीमियम एवं वार्षिक व मासिक किराया निर्धारण कएि जाने चर्चा उपरांत निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि भैंसा कोठा स्थित व्यवसायिक परिसर के शेष दुकानों की नीलामी से प्राप्त उच्चतम बोली की स्वीकृति तथा दिल्ली दरवाजा (सुभाष द्वार) स्थित नवनिर्मित दुकानों के सार्वजनिक घोष विक्रय द्वारा खुली नीलामी से प्राप्त उच्चतम दर पर विचार कर चर्चा उपरांत निर्णय लिया जाएगा।

श्री धकेता ने बताया कि हॉट बाजार व्यवसायिक परिसर स्थित प्रथम तल की दुकान क्र. 15 की प्राप्त उच्चतम बोली की स्वीकृति एवं शेष दो दुकान, दुकान क्र. 11 व 16 की पुन: नीलामी कराए जाने की स्वीकृति तथा वार्ड नं. 23 में नवनिर्मित आनंद वाटिका को जन सामान्य के लिए खोला जाकर शुल्क लिए जाने रूचि की अभिव्यक्ति के माध्यम से संचालन हेतु दिए जाने एवं विद्युत अनापत्ति शुल्क निर्धारण के संबंध में पुन: विचार कर चर्चा उपरांत निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि भूखंड/भवन की रजिस्ट्री करने हेतु संबंधित से नामांतरण शुल्क नहीं लेने एवं प्रकाशन शुल्क निर्धारित करने के संबंध में निर्णय लिया जाएगा।  इसके अलावा जाति निवास प्रमाण पत्र बनाए जाने हेतु प्राप्त आवेदनों के संबंध में चर्चा उपरांत निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने सामान्य सभा की बैठक में महापौर सहित महापौर परिषद के प्रभारी सदस्यों, पार्षदों, नामांकित पार्षदों व पत्रकारों, जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों कर्मचारियों से उपस्थिति की अपील की है।
 

अन्य पोस्ट

Comments