कोरबा

पोल से बांधकर युवक पिटाई की खबर पर कलेक्टर ने लिया संज्ञान
20-Sep-2021 9:18 PM (273)
पोल से बांधकर युवक पिटाई की खबर पर कलेक्टर ने लिया संज्ञान

बनाई जांच समिति, सात दिन में मिलेगी रिपोर्ट

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

कोरबा, 20 सितंबर। कुसमुंडा कोयला खदान में सुरक्षा कर्मियों द्वारा एक युवक को पोल से बांधकर पीटने के मामले में कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने सख्त रुख अपनाते हुए जांच बैठा दी है। कलेक्टर ने स्थानीय समाचार पत्रों में आज प्रकाशित समाचार पर खुद संज्ञान लेते हुए इस मामले की जांच के लिए समिति गठित की है। इस तीन सदस्यीय समिति के अध्यक्ष कटघोरा के अनुविभागीय राजस्व अधिकारी होंगे। सदस्य के रूप में कटघोरा एसडीओपी और खनिज विभाग के उप संचालक भी समिति में शामिल है। इस मामले की जांच कर समिति अगले सात दिनों में पूरी रिपोर्ट कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत करेगी।

गौरतलब है कि आज स्थानीय समाचार पत्रों में इस बारे में  खबर प्रकाशित हुई थी कि कुसमुंडा कोयला खदान में लोहा चोरी के शक पर एक युवक को सुरक्षा कर्मियों ने पोल से बांधकर बेसुध होने तक पीटा था,और पुलिस में रिपोर्ट करने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी।

ज्ञात हो कि एसईसीएल कुसमुंडा के एक निजी कंपनी के सुरक्षाकर्मियों ने 17 सितंबर को लोहा चोरी के संदेह में एक अधेड़ को लोहे के पाइप में बाँध अर्द्धनग्न कर बेरहमी से पीटा था । पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर लिया है। कुसमुण्डा खदान के नया सायलो के पास ओ एण्ड एम में विश्वकर्मा पूजा देखने गया था।  

रेलवे फाटक के निकट सामंता निर्माण कंपनी के दो गार्ड उसे पकड़कर कंपनी के कार्यालय सायलो के पास ले गए। दोनों गार्ड ने लोहा चोरी करने का आरोप लगाकर उसे पाइप के खंभे में  रस्सी से बांध दिए और गार्डों के दो अन्य साथियों द्वारा  सुभाष के कुल्हा एवं पीठ एवं पैर में डंडे बरसाये गए। पीड़ित सुभाष की रिपोर्ट पर मामले में कुसमुण्डा  पुलिस ने सामंता कंपनी के दो गार्ड एवं उनके दो साथियों सहित कुल 4 लोगों के विरुद्ध धारा 294, 330, 34, 348, 506 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है।।

अन्य पोस्ट

Comments