राष्ट्रीय

एसयूवी मामला : अदालत ने सचिन वाजे को 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा
09-Apr-2021 10:13 PM 90
एसयूवी मामला : अदालत ने सचिन वाजे को 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा

मुंबई, 9 अप्रैल | मुंबई की एक विशेष अदालत ने शुक्रवार को उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के सामने विस्फोटक से लदी एसयूवी स्कॉर्पियो खड़ी करने के मामले में निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। वाजे को 13 मार्च को गिरफ्तार किया गया था और उन्हें राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की हिरासत समाप्त होने के बाद विशेष अदालत के समक्ष पेश किया गया था। विशेष न्यायाधीश पी. आर. सितरे ने निलंबित सहायक पुलिस निरीक्षक वाजे को 23 अप्रैल तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। दरअसल एजेंसी ने उनकी रिमांड बढ़ाने की अपील नहीं की थी, जिसके बाद उन्हें अब जेल जाना होगा।

25 फरवरी को दक्षिण मुंबई में मुकेश अंबानी के घर के पास एक रवश् से जिलेटिन की छड़ें बरामद होने और फिर ठाणे के कारोबारी मनसुख हिरेन की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद वाजे एनआई की जांच के घेरे में आए थे।

इससे पहले मुंबई पुलिस के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह के लेटर-बम की जांच के सिलसिले में निलंबित सहायक पुलिस निरीक्षक वाजे से लगातार तीसरे दिन केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पूछताछ की।

एजेंसी ने कहा है कि पिछले 4 हफ्तों के दौरान वाजे से पूछताछ के दौरान एसयूवी-हिरेन मामलों के कई महत्वपूर्ण पहलू सामने आए हैं, जिसमें कई लग्जरी वाहनों और नकदी की बरामदगी भी शामिल है। इसके अलावा कुछ सबूतों को नष्ट करने की बात भी सामने आई है।

एनआईए का कहना है कि जांच में वाजे द्वारा रची गई एक साजिश का खुलासा हुआ है। (आईएएनएस)

अन्य पोस्ट

Comments