कोरबा

भाजपा ने बीज और खाद के संकट को लेकर दिया धरना
27-Jul-2021 9:09 PM (70)
भाजपा ने बीज और खाद के संकट को लेकर दिया धरना

कोरबा, 27 जुलाई। प्रदेश में उपजे रासायनिक खाद, बीज के प्रायोजित षड्यंत्र की वजह से बनी कमी व उनकी वितरण प्रणाली की अव्यवस्था, अघोषित बिजली कटौती और वर्मी कंपोस्ट खरीदने की बाध्यता से जूझ रहे किसानों की समस्याओं को लेकर भाजपा किसान मोर्चा के तत्वाधान में कोरबा भाजपा द्वारा जिले के चारो विधानसभा में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन आयोजित हुआ। धरना उपरांत विशाल रैली की शक्ल मे नारेबाजी करते हुए  राज्यपाल के नाम से ज्ञापन सौंपा गया।

 कोरबा विधानसभा के प्रदर्शन मे पहुंचे कार्यकर्ताओं व किसानों को संबोधित करते भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विकास महतो ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद किसान अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं। खेती किसानी के दिनों में जरूरत पडऩे पर किसानों को खाद, बीज नहीं मिल रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की समस्या है। अब हमारी शक्ति का प्रदर्शन ही शासन-प्रशासन पर दबाव बनाएगा, जिससे किसानों की समस्या का समाधान हम करने में सफल होंगे।

भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. राजीव सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की पंद्रह  वर्षों तक सरकार रही पर किसानों को कभी भी खाद यूरिया की कमी नहीं हुई थी । कांग्रेस सरकार के ढाई साल का कार्यकाल पूर्णरूप से कुशासन का कार्यकाल रहा है । यह सरकार किसान विरोधी है बड़े-बड़े वादे करके कांग्रेस सत्ता में काबिज हुई है, पर किसानों के हित में किए वादे को यह सरकार भूल चुकी है।

जिलाध्यक्ष किसान मोर्चा चुलेश्वर राठौड़ ने कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार किसानों के हित में क्रांतिकारी निर्णय लेती है, किसानों का शोषण करने वाली कांग्रेस इसका विरोध करती है । एक ओर केंद्र सरकार की योजनाओं से किसान की आय दुगुना करने का प्रयास किया जा रहा है, किसानों को हरसंभव मदद दी जा रही है, वही दूसरी ओर बीज और खाद के संकट के फलस्वरूप बोवाई और रोपाई मे भी छत्तीसगढ़ प्रदेश के किसान पिछड़ते चले जा रहे है। चारों विधानसभा के एक दिवसीय धरना प्रदर्शन विधानसभा के अंतर्गत रहने वाले समस्त वरिष्ठ पदाधिकारियों सहित मोर्चा व प्रकोष्ठों के कार्यकर्ताओं के साथ बड़ी संख्या में एकत्रित किसानों की उपस्थिति मे इस एक दिवसीय धरना प्रदर्शन के माध्यम से प्रदेश के किसानों को उनका हक़ दिलाने आवाज बुलंद की गई ।

अन्य पोस्ट

Comments