बस्तर

जैन तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम गठित, अमित बने अध्यक्ष
23-Jan-2021 9:21 PM 39
जैन तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम गठित, अमित बने अध्यक्ष

जगदलपुर, 23 जनवरी। तेरापंथ धर्म संघ के आचार्य महाश्रमण के सानिध्य एवं आशीर्वाद से एवं परम पूज्य डॉ. रजनीश मुनि की प्रेरणा एवं मार्गदर्शन से जगदलपुर में जैन तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम का गठन किया गया। वर्तमान में जगदलपुर सेंटर एक यूनिट के रूप में कार्य संपादित करेगा। आज पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह में बिलासपुर उच्च न्यायालय के जस्टिस गौतम चंद चौरडिय़ा ने सभी पदाधिकारियों को एवं वर्किंग कमेटी मेंबर को शपथ दिलाई। मंच पर संसदीय सचिव एवं जगदलपुर विधायक रेखचन्द जैन, इस प्रोजेक्ट के राष्ट्रीय स्तर के डायरेक्टर सुशील एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम रितु चौरडिय़ा एवं तेरापंथ सभा के अध्यक्ष राजकुमार लोढ़ा भी उपस्थित थे।

नए अध्यक्ष के रूप में अमित बुरड़ का मनोनयन किया गया, उपाध्यक्ष अमित जैन ,सचिव हेमंत सालेचा ,सह सचिव शुभम तातेड़ एवं कोषाध्यक्ष के रूप में अक्षय जैन का मनोनयन किया गया। वर्किंग कमेटी मेंबर के रूप में चंदन जैन,योगेश सालेचा,करन चोपड़ा,राहुल सालेचा का मनोनयन किया गया।

 कमेटी के नए अध्यक्ष अमित बुरड़ ने अपने प्रथम उद्बोधन में सभा को यह विश्वास दिलाया कि जिन उद्देश्यों को लेकर फोरम का गठन किया गया है उन सभी उद्देश्यों की पूर्ति में हमारी पूरी टीम अपनी पूरी ऊर्जा लगाकर कार्य करेगी और समाज का एवं क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे। रजनीश मुनि ने प्रोफेशनल फोरम के संबंध में विस्तार से जानकारी दी, जस्टिस गौतम चंद चौरडिय़ा ने फोरम के महत्व को प्रतिपादित करते हुए कहा कि मैं भी इस फोरम का ही एक हिस्सा हूं। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने जीवन में क्लास -2 न्यायाधीश के रूप में कार्य को प्रारंभ किया और जीवन में उन्हें बड़ी बड़ी बाधाएं आई लेकिन उन सभी बाधाओं को गुरुदेव की कृपा और पंच परमेष्ठी की वंदना करते हुए उन बाधाओं से दूर हुआ। मैं फोरम के सभी सदस्यों को एवं नई टीम को अपनी ओर से बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं।

फोरम की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रीतू चौरडिय़ा ने टीम के पदाधिकारियों की घोषणा की और बताया कि देश एवं विदेश के अब तक 5000 से अधिक सदस्य बन चुके है और 73 शाखायें एवं यूनिट अपनी सेवाएं दे रहे हैं।  सभा के अध्यक्ष राजकुमार लोढ़ा ने फोरम के गठन को गुरुदेव का आशीर्वाद माना एवं पूरी टीम को अपनी शुभकामनाएं दी।

अंत में सचिव हेमंत सालेचा ने आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन प्रणय बुरड़ ने किया। कार्यक्रम में समाज के पूर्व अध्यक्ष अमरचंद लुंकड़, रमेश जैन, राजबहादुर सिंह राणा एवं बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments