सरगुजा

तकनीक इस्तेमाल से भौगोलिक अंतर को पाटने की पहल
21-Jan-2021 8:46 PM 32
 तकनीक इस्तेमाल से भौगोलिक  अंतर को पाटने की पहल

  बड़ा दमाली पहुंचा मोबाइल वैन, खाद्य मंत्री ने वीसी से सुनीं लोगों का समस्याएं   

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

अम्बिकापुर, 21 जनवरी। अंबिकापुर ब्लॉक के ग्राम पंचायत बड़ा दमाली बाजार में गुरुवार को मोबाइल वैन पहुंचा। जिसके माध्यम से गांववासियों ने अपनी खुशी और व्यथा कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत के सामने व्यक्त की।

मंत्री अमरजीत भगत तकनीक के इस्तेमाल से भौगोलिक अंतर को पाटने की कोशिश कर रहे हैं। इस सिलसिले में आज बड़ा दमाली बाज़ार आये लोगों से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात की। इस दौरान एक-एक करके उपस्थित लोगों ने अपनी समस्याएं मंत्री अमरजीत भगत को बताई।

बातचीत से पता चला कि क्षेत्रवासियों की मुख्य समस्या से हैंडपम्प, सडक़ निर्माण एवं पट्टा नहीं मिलना है। जिसके तत्काल निराकरण के लिये उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया।

दमाली में एक और बड़ी समस्या सामने आई। लोगों ने बताया कि यहाँ पशु चिकित्सालय न होने से पशुधन के रख-रखाव और उपचार में दिक्कत हो रही है। इस मांग को गंभीरता से लेते हुए निराकरण की पहल की, मंत्री भगत ने यहाँ जल्द से जल्द पशु चिकित्सालय खुलवाने की घोषणा की।

बड़ा दमाली में लोगों ने बताया कि बारदाने की कमी से धान-खरीदी प्रभावित हो रही है। मंत्री अमरजीत भगत ने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार ने व्यवस्था कर ली है, किसानों को चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। जल्द ही इस समस्या का निवारण कर दिया जाएगा। इस संबंध में उन्होंने कलेक्टर से भी बात की और बारदाने उपलब्ध करवाने का निर्देश दिया।

इस दौरान मंत्री भगत को यह भी पता लगा कि कुछ लोगों के राशनकार्ड बनने में समस्या आ रही है। इस वर्चुअल आमसभा के बीच ही उन्होंने संबंधित अधिकारी से दूरभाष पर बात कर उक्त समस्या के बारे में बताकर निराकरण के निर्देश दिये। बड़ा दमाली के कई निवासियों की भूमि डुबान क्षेत्र में है, इस वजह से उन्होंने पुनर्वास हेतु सहयोग का आग्रह किया। जिसके लिए मंत्री भगत ने पुन: सर्वे करा कर पुनर्वास व मुआवजा दिलवाने हेतु आश्वस्त किया। इस वर्चुअल आमसभा के दौरान बड़ी संख्या में ग्रामवासी और जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments