राजनांदगांव

आरडी की रकम डकारकर फरार दंपत्ति गई जेल
28-Sep-2021 1:35 PM (61)
आरडी की रकम डकारकर फरार दंपत्ति गई जेल

दंपत्ति पर साढ़े 6 लाख गबन का आरोप

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 28 सितंबर।
पोस्ट ऑफिस में बतौर एजेंट के रूप में कार्य करने वाले एक दंपत्ति को पुलिस ने दो हितग्राहियों के रकम को जमा करने के बजाय डकारने के मामले में गिरफ्तार किया है। पति-पत्नी ने दो हितग्राही से अलग-अलग राशि जमा करने के नाम पर वसूले थे। बाद में दोनों की कारगुजारियों का खुलासा हुआ। 

मिली जानकारी के मुताबिक बालोद जिले के देवरी क्षेत्र के संकेत जैन से आरोपी फगेश साहू और उसकी पत्नी भारती साहू ने पोस्ट ऑफिस में आरडी खोलने के नाम पर करीब 4 लाख 4 हजार रुपए लिए थे। दोनों जैन से रोजाना 1500 रुपए जमा कराते थे। इसी तरह दंपत्ति ने शिव कुमार साहू व्यक्ति से भी लगभग 2 लाख 55 हजार रुपए लिए थे। पोस्ट ऑफिस में रकम जमा होने की उम्मीद पर बैठे दोनों हितग्राहियों को एकाएक दंपत्ति के रोजाना किस्त नहीं लेने आने पर शक हुआ। उसके बाद पोस्ट ऑफिस में जाकर रकम के संबंध में जानकारी ली, तब मामले में हेराफेरी किए जाने का खुलासा हुआ। 

बताया जा रहा है कि पुलिस में शिकायत कर साहू दंपत्ति के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए हितग्राहियों ने गुजारिश की। पुलिस ने दंपत्ति की तलाश करते हुए आखिरकार गिरफ्तार किया। इस संबंध में बसंतपुर थाना प्रभारी आशीर्वाद रहटगांवकर ने एक विशेष टीम बनाकर आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
 

अन्य पोस्ट

Comments