छत्तीसगढ़ » नारायणपुर

Previous12Next
25-Feb-2021 9:22 PM 13

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

नारायणपुर, 25 फरवरी । नक्सल उन्मूलन अभियान के दौरान बुधवार को हुई नक्सली घटना में शहीद हुए जवानों को पुलिस लाइन में भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई।

आईटीबीपी के एल.बालूचामी बेचा के पास पाइप बम की जद में आने से शहीद हो गए है, वहीं डीआरजी के कनेर उसेंडी अबूझमाड़ के काकुर गांव में नक्सली मुठभेड़ में शहीद हुए है। जिन्हें गुरुवार को कुम्हारपारा के रक्षित केंद्र में बस्तर आईजी पी. सुंदरराज, कलेक्टर धर्मेश साहू, एसपी मोहित गर्ग के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधियों सहित जिला बल और अर्धसैनिक बल के जवानों ने भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इस दौरान शहीद जवान कनेर उसेंडी की पत्नी व माता सहित परिजनों की मौजूदगी रही।

आईटीबीपी के शहीद जवान के शव को गृह ग्राम तमिलनाडु के मदुराई व कनेर उसेंडी को जिले के धनोरा ससम्मान भेजा गया। वहीं बस्तर आईजी पी. सुंदरराज ने कहा कि अबूझमाड़ के घने जंगलों में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ जारी है। फोर्स की वापसी नहीं हुई है। गुरुवार को नक्सली मुठभेड़ में एक जवान शत्रुघ्न घायल हुए है। जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है।


25-Feb-2021 9:19 PM 32

  भारी मात्रा में विस्फटोक, नक्सल सामान बरामद  

छत्तीसगढ़’ संवाददाता

नारायणपुर, 25 फरवरी। अबूझमाड़ में बड़े नक्सली लीडरों की मौजूदगी की खबर पर छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र के सीमावर्ती इलाकों में तीन दिनों तक ऑपरेशन संगम चलाया गया। जिसमें बड़ी मात्रा में नक्सली सामग्री बरामद किया गया।  नारायणपुर-कांकेर एवं गढ़चिरौली के सरहदी क्षेत्र में अभियान के दौरान अलग-अलग क्षेत्र में पुलिस-नक्सली मुठभेड़  हुई। सुरक्षाबलों ने सात माओवादी कैम्प ध्वस्त किया गया। कैम्प से भारी मात्रा में नक्सल सामाग्री, विस्फोटक पदार्थ, कैम्प सामाग्री बरामद की गई। उक्त मुठभेड़ में कुछ माओवादियों के मारे जाने और घायल होने की संभावना पुलिस जता रही है।

विगत दिनों नारायणपुर एवं कांकेर से डीआरजी, एसटीएफ, बीएसएफ और आईटीबीपी की संयुक्त टीम  सर्चिंग पर रवाना की गई थी। सर्चिंग के दौरान ग्राम बरमटोला, कुदुलपाड़, कुम्मचलमेटा,  टेकमेटा और कुकुर गांव  के जंगल-पहाड़ी में माओवादियों के कैम्प दिखाई देने पर चारो तरफ से घेराबंदी करके आगे बढ़ रहे थे कि माओवादियों द्वारा पुलिस पार्टी को जान से मारने व हथियार लूटने की नीयत से फायरिंग करने लगे। इस दौरान पुलिस पार्टी को अपने ओर आते देखकर माओवादियों द्वारा अपना डेरा छोडक़र जंगल पहाड़ी का फायदा उठाकर भागने लगे।

माओवादियों  डेरा की सर्चिंग के दौरान  कैम्प से विस्फोटक पदार्थ, टिफिन बम, पाईप बम, वायर, नक्सली वर्दी, दवाईयां, नक्सली साहित्य, बैनर, पोस्टर, पि_ू, प्रशिक्षण सामान, बर्तन एवं अन्य कैम्प व दैनिक उपयोगी भारी मात्रा में सामग्री बरामद की गई तथा मौके पर माओवादी की सात कैम्प को ध्वस्त किया गया। पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में कुछ माओवादियों के मारे जाने और घायल होने की संभावना है। माओवादियों के संभावित जगह पर सुरक्षाबलों द्वारा सर्चिंग की जा रही है।


20-Feb-2021 9:23 PM 40

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

नारायणपुर, 20 फरवरी। भाजपा महिला मोर्चा द्वारा प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत के आह्वन पर एक दिवसीय धरना -प्रदर्शन व पैदल मार्च कर राज्यपाल के नाम का ज्ञापन सौंपा।

 जिला भाजपा कार्यालय के सामने आयोजित कार्यक्रम में पूर्व मंत्री व भाजपा प्रदेश प्रवक्ता केदार कश्यप ने कहा कि भूपेश सरकार में छतीसगढ अपराध का गढ़ बन गया है। लगातार महिलाओं के खिलाफ दुष्कर्म व अन्य मामलों की चिंताजनक वृध्दि पर कांग्रेस सरकार न केवल पूरी तरह खामोश है बल्कि प्रदेश के कैबिनेट मंत्री तक इसे छोटा अपराध से नहीं हिचकते।

भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रमशीला नाग ने कहा कि छतीसगढ़ में जब से कांग्रेस की सरकार सत्ता में आयी है, तब से प्रदेश में महिलाओं के प्रति अपराधों की संख्या में लगातार वृद्धि हुई है और प्रदेश की भूपेश सरकार गूँगी बहरी व मूकदर्शक बन तमाशा देख रही है।

 सभा को प्रदेश विशेष आमंत्रित सदस्य भाजपा महिला मोर्चा संध्या पवार ने भी सम्बोधित करते हुये कहा कि आज प्रदेश की महिलाएं कांग्रेस सरकार में अपने आपको असुरक्षित व असहज महसूस कर रही हैं। प्रदेश में भय और आतंक का माहौल निर्मित हो गया है और सरकार हाथ में हाथ धरी बैठी है।  पार्षद द्वय अनिता कुरेटी व  पुष्प लता मांझी व भगवति हलधर ने भी सम्बोधित करते हुये प्रदेश की कांग्रेस सरकार को निक्कमी व नकारा सरकार निरुपित करते हुये आने वाले 2023 के चुनाव में सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाने का आह्वान उपस्थित मातृ शक्तियों से किया।

इस अवसर पर जागेश्वर सिंह ठाकुर, संजय नंदी, रतन दुबे, प्रताप मंडावी, कमलजीतआहुजा, मरण शील, अभिषेक बेनर्जी, अविनाश देवांगन, सौमजी, फुलमत कौर, फुलन्तीन बाई, जुनाय नाग,मनाय वडडे, भगवति नेताम, संतोषी नेताम, डमरी मानिकपुरी, पिंकी राव, सविता नाग, भारती, रेखा साहू, कल्याणी सोनी, फुलबति, सोगाय कुमेटी सहित बड़ी संख्या में महिला मोर्चा  पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे ।


17-Feb-2021 9:15 PM 13

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

नारायणपुर, 17 फरवरी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय प्रांत अभ्यास वर्ग एवं एक दिवसीय 53वां प्रांत अधिवेशन का आयोजन अंबिकापुर में किया गया। प्रांत अभ्यास वर्ग एवं अधिवेशन में कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए इस बार सीमित संख्या एवं पूरी व्यवस्था के साथ संपन्न किया गया। इस अवसर पर जिला सहसंयोजक के रूप में धनेंद्रमणि निषाद को संगठन ने कमान सौंपी है। वहीं एबीवीपी नारायणपुर इकाई छात्र नेता नरेन्द्र शोरी को प्रदेश कार्यकारणी सदस्य के रूप में अहम स्थान दिया गया।

प्रांत अभ्यास वर्ग का उद्घघाटन प्रांत अध्यक्ष अरुण गुप्ता, प्रांत मंत्री शुभम जायसवाल एवं प्रांत संगठन मंत्री प्रदीप मेहता  द्वारा मां सरस्वती एवं स्वामी विवेकानन्द की स्तुति करते हुए दीप प्रज्वलन कर किया गया। अभ्यास वर्ग का प्रस्ताविकी प्रांत अध्यक्ष द्वारा रखा गया। जिसमें प्रांत अभ्यास वर्ग की आवश्यकता एवं महत्व को समझाया गया। अभ्यास वर्ग में अलग अलग सत्रों के माध्यम से विभिन्न विषयों पर चर्चा किया गया।

प्रांत अध्यक्ष द्वारा एबीवीपी की  सैद्धांतिक भूमिका को लेकर पहला सत्र लिया गया। मध्यभारत क्षेत्रीय संगठन मंत्री चेतस सुखाडिय़ा द्वारा एबीवीपी में बैठक और निर्णय विषय को लेकर द्वितीय सत्र लिया गया । तृतीय सत्र का आयोजन कार्यकर्ता एवं कार्यकर्ता व्यवहार को लेकर क्षेत्रीय संगठन मंत्री ने सत्र लिया। प्रांत मंत्री द्वारा आंदोलन विषय को लेकर चौथा सत्र लिया गया, एबीवीपी में आंदोलन का महत्व बताया गया।

एबीवीपी की कार्यपद्धति को समझाने हेतु राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री प्रफुल आकांत द्वारा पांचवा सत्र लिया गया। संगठन में प्रवास का महत्व समझाने के लिए गठसह चर्चा किया गया। छठवां सत्र नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लेकर गठसह चर्चा का सत्र किया गया। सातवां सत्र कार्यपद्धति को लेकर राष्ट्रीय संगठन मंत्री द्वारा रखा जिसमें कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद कर कार्यपद्धति को लेकर चर्चा किया गया। अभ्यास वर्ग का समारोप प्रांत अध्यक्ष,प्रांत मंत्री एवं प्रांत संगठन मंत्री के अभिभाषण के बाद समापन हुआ ।

देश के सबसे पुराने और सबसे ज्यादा सदस्यों वाले छात्र संघ एबीवीपी के दो दिवसीय कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य एबीवीपी के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करना एवं साथ नये कार्यकारणी को दायित्व सौंपने सम्बन्धी विस्तार पर था। इसी कड़ी में दो जिले कोंडागांव( नारायणपुर ) का जिला सहसंयोजक के रूप में धनेंद्रमणि निषाद को संगठन ने कमान सौंपी है। धनेंद्रमणि निषाद लगातार एबीवीपी नारायणपुर इकाई में कार्यरत रहे हंै और संगठन के विस्तार पर लगातार प्रयासरत रहे हैं, वहीं एबीवीपी नारायणपुर इकाई छात्र नेता नरेन्द्र शोरी को प्रदेश कार्यकारणी सदस्य के रूप में अहम स्थान दिया गया ।


15-Feb-2021 9:18 PM 16

नारायणपुर, 15 फरवरी। किशोर न्याय बोर्ड नारायणपुर के पैरालिगल वालेंटियर हीना प्रधान नाग द्वारा देवगांव में बाल विवाह, बाल तस्करी, बालश्रम सहित नि:शुल्क सहायता एवं सलाह और सखी सेंटर की जानकारी, प्रथम सूचना की जानकारी देने उच्च प्राथमिक शाला एवं माध्यमिक विद्यालय देवगांव के बच्चों को ग्राम पंचायत देवगांव में शिविर का आयोजन किया गया।

इस शिविर में 70 बच्चे उपस्थित थे। शिविर के दौरान प्रधान अध्यापक नरेन्द्रकुमार, शिक्षिका यमेश्वरी देवांगन एवं रंजीता गुप्ता उपस्थित थे।


15-Feb-2021 9:17 PM 25

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

नारायणपुर, 15 फरवरी। कांग्रेस में उठे बगावत के सुर को देखते हुए भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष जैकी कश्यप ने जारी विज्ञप्ति में कहा कि जो कांग्रेस पार्टी सरकार में रहते अपने कार्यकर्ताओं को नहीं संभाल पा रही है। आपसी गुटबाजी उनकी पार्टी में इतना बढ़ गया है जो आज जमीन से लेकर आज सोशल मीडिया अखबार हर जगह छाया हुआ दिखाई दे रहा है। उस पार्टी के मुखिया बने लोग प्रदेश और देश की बात कर रहे हैं। पहले अपने जिले के कार्यकर्ताओं को तो संभाल लीजिए।

आगे कहा कि प्रदेश की जनता का मोहभंग तो पहले ही हो चुका था, अब कार्यकर्ताओं का मोहभंग होना साफ दर्शाता है कि कांग्रेस सरकार से ना ही आम जनता, अधिकारी-कर्मचारी,  ना ही कोई वर्ग खुश है। आज उनके इस्तीफा देने से साफ जाहिर हो गया कि उनके कार्यकर्ता भी नाखुश हैं।

श्री कश्यप ने जिला अध्यक्ष युवा मोर्चा होने के नाते सभी से कहा कि हमारे द्वार हमेशा आपके लिए खुले हैं। आप सभी का स्वागत है। आप जब आना चाहे हम  ससम्मान आप सभी को हमारे पार्टी में लेने को तैयार हैं।

वहीं युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति में विशेष आमंत्रित सदस्य सचिन जैन ने कहा कि 2 साल में कांग्रेस का यह हाल है। उड़ती खबरों के मुताबिक बड़े कार्यकर्ता छोटों को इतना इग्नोर कर रहे हैं कि छोटे कार्यकर्ता परेशान हो गए हैं। हमारी पार्टी उनके स्वागत में हमेशा तैयार है। आप जब चाहे तब आ सकते हैं, हमें कार्यकर्ताओं का सम्मान करना बहुत अच्छी तरह से आता है।


15-Feb-2021 9:12 PM 26

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

नारायणपुर, 15 फरवरी । नारायणपुर कांग्रेस पार्टी की अंदरूनी कलह खुलकर सडक़ों तक आ चुकी है। पार्टी से नाराजगी की खबर पहले भी आया करती थी, लेकिन 14 फऱवरी को कांग्रेस के जिला स्तर के चार पदाधिकारियों द्वारा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष देवनाथ उसेंडी के नाम दिया गया त्याग पत्र पार्टी में हडक़म्प मचा दिया।

आनन-फानन में समीक्षा सहित मान मनोव्वल की रफ़्तार तेज की जाती वहीं आज सुबह कांग्रेस के ही जिला महासचिव रौशन खत्री ने युवक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचंद्र पाढ़ी, नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप के साथ साथ कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों को अपना इस्तीफा देकर पार्टी की अंदरूनी कलह को सार्वजनिक कर दिया। अपने त्याग पत्र में सभी जिला पदाधिकारियों ने स्पष्ट रूप से कहा है कि उन्हें अब लगता है कि कांग्रेस पार्टी को अब इनकी जरुरत नहीं है, इसलिये अपने-अपने पदों से त्याग पत्र दे रहे हैं।


14-Feb-2021 8:35 PM 16

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

नारायणपुर, 14 फरवरी। प्रदेश में बैठी कांग्रेस की सरकार अपने झूठे चुनावी घोषणा पत्र के दम पर आज सरकार में काबिज है जिसमें सबसे मुख्य रूप से अन्नदाता किसान भाइयों का प्रमुख योगदान रहा आज उनकी ही दशा दयनीय है किसानों के समर्थन में उनके हक के लिए जब प्रदेश भाजपा प्रवक्ता एवं पूर्व मंत्री केदार कश्यप द्वारा मांग किया गया उनका साथ दिया गया तो  नारायणपुर विधानसभा के वर्तमान विधायक चंदन कश्यप के द्वारा राजनीतिक द्वेष पूर्वक अर्नगल आरोपों की बरसात की गई जिस पर भारतीय जनता युवा मोर्चा के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष जैकी कश्यप ने जोरदार पलटवार करते हुए बयान जारी किया है। और कहा है कि, पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने प्रदेश कॉग्रेस सरकार की दुखती नश पर केवल हाथ क्या रख दिये कि विधायक पुन: जनता को गुमराह करते हुए कश्यप परिवार पर बेमतलब के आरोप लगाने पर उतारू हो गए हैं।

  प्रदेश कॉग्रेस सरकार के घोषणा पत्र में जितनी बड़ी बातें की गई थी जिसके दम में जनता ने इनको इतना बहुमत दिया असल में वह एक जुमला साबित हुआ सिर्फ झुनझुना पकड़ाने का काम कांग्रेस ने किया है। धान खरीदी की बात करें तो देखेंगे 2500 रुपये पर धान खरीदी का झूठा वादा करके केंद्र सरकार के घोषित न्यूनतम समर्थन मूल्य एमएसपी 1868 रुपये में धान की खरीदी की जा रही है और बाकी के अंतर की राशि की जब बात आती है तो गरीब किसानों को इंतजार करवाया जाता है। आज तक प्रदेश के किसानों को पिछले वर्ष की अंतर की राशि भुगतान तक नहीं कर पाये ये लोग हैं। साथ ही साथ इनके मुख्यमंत्री का जब नारायणपुर विधानसभा में आगमन होता है तो देश का पहला जिला नारायणपुर है जहां एक दिन में गोभी उगाने के वर्ल्ड रिकॉर्ड भी यहीं के शासन प्रशासन के नाम होगा जो मुखिया को अंधकार में रख सकते हैं तो आप अंदाजा लगा सकते हैं उस सरकार को आम जन की कितनी चिंता होगी।

हफ्ते भर पहले ट्रकों में भर भर कर किसानों को बांटने वाला समान लाखों रुपये में कबाडिय़ों को बेच दिया इस पर भी कुछ कह देते। आखिर किसानों का मामला है इसके अलावा वन क्षेत्र में रहने वाले किसान भाइयों से समर्थन मूल्य पर भी उनकी पूरी फसल की खरीदी नहीं की गई जिसके कारण मजबूरन उन्हें आढतियों को औने-पौने दाम पर अपनी मेहनत से उगाई गई फसल बेचनी पड़ी व उन पर डंडे बरसाये गए। इतना ही नहीं, छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार के द्वारा धान की खरीदी तय समय से हटकर देर से प्रारंभ की गई, ताकि कम किसानों को अंतर की राशि का भुगतान करना पड़े।

और अब दो वर्षों का बोनस की बात तो इन कांग्रेसियों की जुबान पर भी नहीं आती। बल्कि गरीब किसानों को परेशान करने में इन्होंने किसी प्रकार की कोई कमी तक नहीं रखी। बल्कि 55 वर्षों के शासनकाल से एक कदम आगे बढक़र किसानों का गिरदावरी के नाम पर रकबा कम करना हो या फिर बारदाने उपलब्ध न करवाकर किसानों से उनकी फसल न खरीदना हो। ऐसी कुंठित मानसिकता से पता चलता है कि कॉग्रेसी नेताओं का कभी किसान कल्याण के प्रति नेक इरादा रहा ही नहीं है।

 आश्चर्य होता है कि, इनके विधायक चंदन कश्यप जिस तरह  किसानों के मुद्दे पर बोलने के लिए उकसा रहे हैं इससे ऐसा प्रतीत होता है कि, किसानों व प्रदेश की एक-एक जनता से इन्होंने जो वायदे किये थे उन्हें पूरे न कर पाने के कारण  दूसरों पर आरोप लगाने से बेहतर होता कि किसानों के लिए समर्पित भाव से काम करने में कांग्रेसी मशगूल होती।


12-Feb-2021 8:58 PM 25

नारायणपुर, 12 फरवरी। पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने विज्ञप्ति जारी कर छत्तीसगढ़ सरकार को झूठे वादों की सरकार बताया और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के ऊपर समर्थन मूल्य पर धान ना खरीदने और किसानों को धोखा देने का आरोप लगाया। इसका पलटवार करते हुए छत्तीसगढ़ हस्तशिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष एवं नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप ने कहा कि पूर्व मंत्री पहले 15 साल के कुशासन को देख ले। उनके शासनकाल मे किसान, मजदूर, युवा एवं  समाज के हर वर्ग त्रस्त था। किन्तु छत्तीसगढ़ में जैसे ही कांग्रेस की सरकार बनी, घोषणा पत्र के अनुसार शपथ ग्रहण के 3 घंटे के पश्चात छत्तीसगढ़ के किसानों का कर्जा माफ़ हुआ, जिसमें उनके बड़े भाई और बीजेपी के बड़े नेताओं के नाम शामिल हंै।

आज केंद्र सरकार किसानों के ऊपर जिस तरह से अत्याचार कर रही, किसानों के ऊपर लाठियां चला रहे, पानी बरसा रहे हंै, आंदोलनरत कितने किसान आज शहीद हुए, उसे पूरी दुनिया देख रही है और इधर भाजपा के स्थानीय नेता किसान हितैषी होने का ढोंग कर रहे हंै। तब चिंता नहीं हुयी, हमारी सरकार देश की पहली सरकार है, जो किसानों को 25 सौ रू धान का मूल्य दे रही है। 

उन्होंने कहा कि  केदार कश्यप को ये जानकारी नहीं है कि पिछले वर्ष हमने राजीव गांधी किसान न्याय योजना लाया और उनको  उनकी फसल का उचित दाम दिलाया और अंतिम किस्त जो बचा है, उसे मुख्यमंत्री ने मार्च में डालने की बात कही है और हम मार्च में अंतिम किस्त भी डालेंगे। आपने  भी भाजपा शासन मे बोनस देने की बात कही थी कितने किसानों को बोनस दिए आंकड़ा बताइए। भूपेश बघेल किसान के बेटे हैं, इसलिए किसानों का दर्द समझते हैं। वहीं दूसरी ओर मुद्दाविहीन भारतीय जनता पार्टी के नेता लोगों को झूठ बोलकर गुमराह कर रहे हंै। जनता को गुमराह करना भाजपा की रीति-नीति है। आज  छतीसगढ़ की जनता देख रही है कि सच्चाई क्या है?

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि इस वर्ष भी भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने धान बेचा और उनके खाते मे पैसा भी डल गए जिनमें पूर्व मुख्यमंत्री और उनके परिवार के लोग शामिल हैं। यही नहीं बस्तर के पूर्व सांसद दिनेश कश्यप ने भी 120 क्विंटल  और  उनकी माता के नाम से भी 134 क्विंटल धान बेचा। यदि केदार कश्यप आदिवासी और किसानों के साथ  है तो तब कहां थे जब नगरनार स्टील प्लांट का निजीकरण हो रहा था, केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ की चावल सेंट्रल पूल में नहीं ले रही थी, जितना बारदाना देना था उतना नहीं दिया। आज किसान आंदोलनरत है उनकी चिंता क्यों नहीं हो  रही है। छत्तीसगढ़ की जनता को कांग्रेस पार्टी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ऊपर भरोसा है। आप जनता को कितना भी गुमराह कर ले हम किया गया वादा भी पूरा करेंगे और आने वाले समय मे भी 25 सौ रुपये क्विंटल मे धान खरीदी करेंगे। पूर्व मंत्री भाजपा के केवल प्रदेश प्रवक्ता होने का फर्ज निभा रहे है फर्ज निभाना सही है किन्तु जनता को भ्रमित करना गलत।


05-Feb-2021 7:33 PM 14

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

नारायणपुर, 5 फरवरी । छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित सहायक प्राध्यापक भर्ती परीक्षा 2019 प्रक्रिया में अनियमितता सामने आने पर भाजयुमो ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर जांच की मांग की है।

 इस दौरान भाजयुमो जिलाध्यक्ष सुदीप झा ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार बेरोजगारों को रोजगार देने में विफल साबित हुई है और कोई वेकेंसी निकलती है तो वहां भी सरकार के संरक्षण में अधिकारी भ्रष्टाचार को  बढ़ावा देकर बेरोजगारों का हक मारने का काम कर रहे हैं। इन्ही सब क्रियाकलापों से लोक सेवा आयोग की निष्पक्षता पर भी संदेह  हो रहा है, जिसका भारतीय जनता युवा मोर्चा पुर जोर तरीके से विरोध करती है।

इस अवसर पर भाजपा  किसान मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मंगडूराम नूरेटी, भाजयुमो शहर अध्यक्ष जैकी कश्यप, अविनाश देवांगन, बिट्टू अंगीरा, सुखमन कचलाम, राकेश कावड़े, जयसिंग, प्रितेश जैन, कैलाश मानिकपुरी, आदिल, प्रितेश जैन, मयंक जैन आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।


04-Feb-2021 9:08 PM 21

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

नारायणपुर, 4फरवरी । भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला द्वारा पीएससी के परीक्षा में हो रही गड़बड़ी के विरोध में नारायणपुर के जय स्तम्भ चौक में मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ भूपेश बघेल व पीएससी के चेयरमैन टामन सोनवानी का पुतला फूंका।

छत्तीसगढ़ के युवाओं से हो रहे उनकी शिक्षा व भविष्य में होने वाली कठिनाइयों हेतु छत्तीसगढ़ कांग्रेस की सरकार को जगाने का कार्यक्रम किया गया। भारतीय जनता युवा मोर्चा ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री से विरोध प्रदर्शन करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार जनता से और छत्तीसगढ़ के युवाओं से चुनाव में किये गए सारे वादों को भूल चुकी है। बेरोजगारी भत्ता, नौकरी के वादों से यह सरकार मुकर चुकी हैं और जब युवा पूरे वर्ष मेहनत करके पीएससी परीक्षा के लिए उसमे में परीक्षा को भ्रष्टाचार की यह कांग्रेस सरकार सूली चढ़ा चुकी हैं। युवा मोर्चा ने भूपेश बघेल से यह सवाल पूछा है कि क्यों पीएससी जैसे महत्वपूर्ण परीक्षा में पारदर्शिता नही रखी गयी।

अनुपस्थित परीक्षार्थी को कैसे उपस्थिति दर्ज करवाया गया, और इस गड़बड़ी के जाँच को भी स्तरहीन क्यों रखा गया। इससे यह साफ पता चलता है कि कहि ना कहि पैसों की लालच में यह सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही हैं। जिसका विरोध भारतीय जनता युवा मोर्चा पुरजोर विरोध करती हैं  ।विरोध प्रदर्शन में युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष सुदीप झा मरणशील अशोक कर्मकार जैकी कश्यप रतन दुबे प्रताप मंडावी निरपेन्द्र देवनाथ प्रशांत ठाकुर सचिन जैन तेज प्रकाश अंगिरा मयंक जैन अविनाश देवांगन एवं युवा मोर्चा के प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित थे।


03-Feb-2021 9:04 PM 20

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

नारायणपुर, 3 फरवरी। कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने कल कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में समय सीमा की बैठक लेकर समय सीमा के आवेदनों की गहन समीक्षा करते हुए उनके शीघ्र निराकरण के निर्देश दिये। उन्होंने अधिकारियों कहा कि समय सीमा के सभी आवेदनों का समय पर गुणवत्तापूर्वक निराकरण करें। कलेक्टर ने कहा कि जिला स्तर पर विभिन्न विभागों की समितियों का गठन किया गया है। इन सभी समितियों की बैठक आयोजित करना सुनिश्चित करें। इसके अलावा इन समितियों की पिछली बैठक, कार्यवाही विवरण एवं पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत करें। उन्होंने यह भी कहा कि सभी विभाग रिक्त पदों की जानकारी उनकी योग्यता आदि की विस्तृत जानकारी जिला कार्यालय में देवें।

बैठक में विभिन्न विभागों की गतिविधियों की समीक्षा की गयी। इसके तहत् कलेक्टर ने मनरेगा, कृषि, वन, लोक निर्माण विभाग, शिक्षा, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, महिला एवं बाल विकास, पंचायत एवं ग्रामीण विकास सहित अन्य विभागों के विभागीय कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि नारायणपुर जिला आंकाक्षी जिलों में शामिल है। आकांक्षी जिलों के लिए निर्धारित सूचकांकों को इम्प्रूवमेंट करने के लिए कार्य योजना बनाकर संबंधित विभाग कार्य करना सुनिश्चित करें। उल्लेखनीय है कि इन विभागों के अंतर्गत शिक्षा, स्वास्थ्य, कृष्,ि आधारभूत संरचना, कौशल विकास इत्यादि इंडेक्स शामिल है।

बैठक में जिला कोषालय अधिकारी ने सेवा निवृत्त कर्मचारियों के पेंशन प्रकरणों की निराकरण की जानकारी दी। उन्होंने आगामी 6 माह में सेवा निवृत्त होने वाले कर्मचारियों की सूची तैयार कर विभागों को प्रेषित करने की बात कही। इस दौरान कलेक्टर ने कहा कि जिन विभागों के कर्मचारी आगामी 6 माह में सेवा निवृत्त होने वाले हैं, उनके पेंशन प्रकरणों की कार्यवाही तत्काल प्रारंभ कर दी जानी चाहिए, ताकि उनकी सेवा निवृत्त के तिथि पर उनके स्वत्वों के निर्धारण के साथ पेंशन भुगतान की कार्यवाही प्रारंभ की जा सकेगी। इसके लिए उन्होंने चेक लिस्ट विभागों को प्रेेषित करने के लिए कहा है। बैठक में यह भी बताया गया कि पेंशन प्रकरणों की तैयारी के लिए आगामी 6 फरवरी को दोपहर 12 बजे जिला कार्यालय में एक प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राहुल देव, डीएफओ श्री खुंटे, एसडीएम  दिनेश कुमार नाग, डिप्टी कलेक्टर गौरीशंकर नाग, धनराज मरकाम, वैभव क्षेत्रज्ञ,  निधि साहू के अलावा विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।


03-Feb-2021 7:04 PM 16

नारायणपुर 3 फरवरी।  महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजनांतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों के ग्रामीणों को स्थानीय स्तर पर रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से ग्राम पंचायत छोटेडोंगर में 3 डबरी निर्माण कार्य हेतु 6 लाख 97 हजार, चांदागांव में एक डबरी निर्माण कार्य हेतु 2 लाख 32 हजार, हलामीमुंजमेटा में सामुदायिक तालाब निर्माण कार्य हेतु 17 लाख 88 हजार, एडक़ा में 2 डबरी निर्माण कार्य हेतु 4 लाख 64 हजार, भाटपाल गौठान में एक शेड निर्माण कार्य हेतु 4 लाख, बोरण्ड में 5 डबरी निर्माण कार्य हेतु 11 लाख 61 हजार, बागडोंगरी में 5 डबरी निर्माण कार्य हेतु 11.61 हजार रूपये, केरलापाल गौठान स्थल पर शेड निर्माण कार्य हेतु 5 लाख, खोडग़ांव में 4 डबरी निर्माण कार्य हेतु 9 लाख 29 हजार, कुकड़ाझोर में एक द्वितीय श्रेणी सडक़ निर्माण कार्य हेतु 14 लाख, सुलेंगा (गुरिया) के पंचायत भवन एंव आंगनबाड़ी में चेकर टाईल्स  हेतु 2 लाख 29 हजार, आमगांव में 4 डबरी निर्माण कार्य हेतु 9 लाख 29 हजार, नेलवाड़ में दो डबरी निर्माण कार्य हेतु 4 लाख 64 हजार रूपये और गा्रम पंचायत आमासरा में 4 डबरी निर्माण कार्य हेतु 9 लाख 29 हजार रूपये की स्वीकृत कलेक्टर एवं जिला कार्यक्रम समन्वयक द्वारा ग्राम पचंायत को क्रियान्वयन एजेंसी नियुक्त करते हुए दी गयी है।

इन सभी कार्यों को योजनाओं के नियम एवं प्रावधानों का पालन करते हुए निर्धारित समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिये गये हैं।


30-Jan-2021 7:08 PM 24

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
नारायणपुर, 30 जनवरी।
नारायणपुर जिला मुख्यालय में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग विभाग के मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री रूद्रकुमार ने गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह में ध्वजारोहण किया। इसके बाद उन्होंने जनता के नाम मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया। 

जिला स्तरीय मुख्य समारोह शासकीय उच्चतर माध्यमिक खेल मैदान में आयोजित किया गया।  कार्यक्रम में 3 प्लाटून शामिल हुए, जिसमें शस्त्र सहित जिला पुलिस बल और नगर सेना (महिला) शामिल हैं। वहीं शस्त्र रहित प्लाटून में रामकृष्ण मिशन विद्यापीठ के बैंड दल ने भाग लिया। इन सभी का नेतृत्व रक्षित निरीक्षक प्रदीप जोशी और परेड टू आईसी उपनिरीक्षक योगेन्द्र वर्मा ने किया।

गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि मंत्री  गुरू रूद्रकुमार ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष श्यामबती नेताम, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती सुनीता मांझी, जिला पंचायत उपाध्यक्ष देवनाथ उसेण्डी, नगर पालिका उपाध्यक्ष प्रमोद नेलवाल के अलावा कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू, पुलिस अधीक्षक  मोहित गर्ग, वनमण्डलाधिकारी खुंटे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  नीरज चंद्राकर, एसडीएम  दिनेश कुमार नाग, डिप्टी कलेक्टर सर्वश्री गौरीशंकर नाग, वैभव क्षेत्रज्ञ, धनराज मरकाम, सुश्री निधि साहू सहित क्षेत्र के जनप्रतिनिधि, पंचायत प्रतिनिधियों के अलावा विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी, शिक्षक-शिक्षिकायें, गणमान्य नागरिक और बड़ी संख्या में नागरिकगण उपस्थित थे। मंत्री श्री गुरू रूद्रकुमार ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री के संदेश वाचन पश्चात शहीदों के परिजनों से मुलाकात की और उनसे आत्मीय बातचीत की और उनके साथ सामूहिक फोटो भी खिंचवाई। इसके अलावा परेड कमांडरों से परिचय प्राप्त कर उनके साथ भी फोटो खिंचवाई। 

मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिले में कोविड-19 संक्रमण के रोकथाम में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों को सम्मानित किया। इनमें चिकित्सा अधिकारी डॉ कुमार शानू साहू, आयुष चिकित्सा अधिकारी डॉ सतीष उसेण्डी, डॉ कुंवर उसेण्डी और डॉ इति तिवारी शामिल है। इसी प्रकार लैब टेक्नीशियन मोहित सिन्हा,  गुलशन घेनेश्वर को पुरस्कृत किया गया, वहीं निज सहायक दीपक हिरवानी, राजस्व निरीक्षक भागीरथी धु्रव, पटवारी  राजाजराम गावडे, सहायक प्रोग्रामर बिपिन मिश्रा, सफाई कर्मी लखमी दुग्गा और जुगरी बाई शामिल है। इसी प्रकार अधीक्षिका अनुपमा यादव, अधीक्षक बंशीलाल दर्रो, सीएसी बेनूर अनुराग नाग, सीएसी नारायणपुर मोहित बघेल, आरक्षक कमलेश नेताम, महिला आरक्षक नंदनी कश्यप, स्टेनो टायपिस्ट राधेश्याम बाकड़ा, वनरक्षक श्यामलाल मंडावी, सहायक कार्यक्रतम समन्वयक जिला नोडल पढ़ई तुंहर दुआर उमेश रावत, आरएमओ हेमन्त पटेल, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पूर्णिमा मांझी और मीना बघेल, उप अभियंता सौर सुजला योजना श्री रामकिंकर सिंह, सहायक प्राध्यापक डॉ अनिल दिव्या, सस्य वैज्ञानिक श्री मनीष कुमार वर्मा, कृषि मौसम वैज्ञानिक श्री उत्तम कुमार दीवान, आपरेटर श्री दिनेश कुमार बंजारा को सम्मानित किया गया।

इसी प्रकार उप निरीक्षक  प्रहलाद साहू, गणेश राम यादव, द्वारिका मंडावी, प्रधान आरक्षक दिलीप ठाकुर, आरक्षक गोकुल पुजारी, दिलीप निर्मलकर, पुरूषोत्तम मंडावी, सहायक आरक्षक महतुराम नाग, आरक्षक श्री प्रेमदास कमलाम, और आरक्षक सरिता पुनेम सम्मानित हुई। जिला चिकित्सालय नारायणपुर द्वारा आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना एवं डॉ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना में शीर्ष प्रदर्शन करने के फलस्वरूप डॉ एमके सूर्यवशंी सिविल सर्जन सह अस्पताल अधीक्षक को स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया। कार्यक्रम के दौरान परेड कमांडल श्री प्रदीप जोशी और परेड टू आईसी श्री योगेन्द्र वर्मा को शील्ड प्रदान किया गया। 
 


30-Jan-2021 6:59 PM 18

नारायणपुर, 30 जनवरी ।  गणतंत्र दिवस के मौके पर जिला कार्यालय कलेक्टोरेट परिसर में नारायणपुर कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने ध्वजारोहण किया। कलेक्टर ने उपस्थित अधिकारी-कर्मचारियों को  गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी। कलेक्टर श्री साहू ने अपने सरकारी निवास पर भी ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर एसडीएम दिनेश कुमार नाग, डिप्टी कलेक्टर सर्व गौरीशंकर नाग, धनराज मरकाम, सुश्री निधि साहू, जिला शिक्षा अधिकारी जी.आर मंडावी, जिला कोषालय अधिकारी प्रशांत खापर्डे, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास ए.सी. बर्मल, डीआईओ जे.मिंज के अलावा विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे। 
 


29-Jan-2021 8:48 PM 25

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

नारायणपुर, 29 जनवरी। बस्तर भाजपा प्रतिनिधिमंडल पीडि़त परिवार से मिलने पहुंचे। प्रशासन से मांग की कि पीडि़त परिवार को दस लाख का मुआवजा राशि तत्काल दिया जाए।

ज्ञात हो कि नारायणपुर विधानसभा में स्थित चुरावंड पंचायत की पटेल पारा में रहने वाले किसान परिवार मोहन कोर्राम पत्नी वर्षा कोर्राम का डेढ़ माह का लडक़ा जो बीमार था उसके इलाज हेतु अपने मोटरसाइकिल से कोंडागांव जाते वक्त 26 जनवरी को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आने को लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा कोंडागांव जाने वाले रास्ता को बंद किया गया था जिससे बच्चा हॉस्पिटल तक नहीं पहुंच पाया, जिससे उसकी मृत्यु हो गई। मोहन कोर्राम के पिता लक्ष्मण कोर्राम है जो कोटवार के रूप में कार्यरत हैं, उनका भी कहना था कि रोड बाधित होने से इलाज नहीं हो पाया, जिससे यह घटना घटित हुई। इस घटना की जानकारी पूर्व मंत्री केदार कश्यप को मिली, जिन्होंने फोन पर मोहन कोर्राम से बात कर परिवार को सांत्वना दी।

आज भारतीय जनता पार्टी जिला बस्तर का प्रतिनिधि मंडल भाजपा जिला अध्यक्ष रूप सिंह मंडावी के नेतृत्व में जिसमें उपाध्यक्ष योगेंद्र पांडे, महामंत्री रामाश्रय सिंह ,महामंत्री वेद प्रकाश पांडे, जिला पंचायत अध्यक्षा वेदवती कश्यप, उपाध्यक्ष मनीराम कश्यप, बस्तर जनपद अध्यक्ष टेकेश्वरी मंडावी, उपाध्यक्ष मोहन मौर्य, जिला पंचायत सदस्य निर्देश दीवान,मंडल अध्यक्ष भाजपा भानपुरी संतोष बघेल,महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष दीप्ति पांडे ,पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष तरुण चोपड़ा ,विजय तिवारी, बलदेव बघेल,मीडिया प्रभारी आलोक अवस्थी पीडि़त परिवार से मिलने पहुंचे एवं उन्हें सांत्वना भी दिया एवं प्रशासन से मांग कि है कि पीडि़त परिवार को दस लाख का मुआवजा राशि तत्काल दिया जाए और कहा कि हर संभव मदद आपको दिलवाने की कोशिश करेंगे। साथ ही छत्तीसगढ़ सरकार एवं जिला प्रशासन से मांग की कि ऐसी घटना दोबारा ना हो।


28-Jan-2021 9:17 PM 35

छत्तीसगढ़ संवाददाता

नारायणपुर, 27 जनवरी। केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान पर भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू के निर्देशानुसार भारतीय जनता पार्टी  जिला अध्यक्ष बृजमोहन देवांगन एवं भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष सुदीप झा मार्गदर्शन में भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने बंगाल में लगातार शहीद हो रहे भाजपा कार्यकर्ताओं की स्मृति में भारतीय जनता युवा मोर्चा नारायणपुर के कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। जिसमे युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने बढ़- चढक़र भाग लिया।

 इस अवसर पर जिला  उपाध्यक्ष रतन दुबे, भाजयुमो अध्यक्ष सुदीप झा, रवि साहू, आकाश सिंह ठाकुर, धनेंद्र निषाद, विकी कुमेटी, सूरज साहू, प्रशांत देवांगन, नरेंद्र मेश्राम, सुरेश दुग्गा,   लखन नुरेटि, ने रक्तदान किया।

भाजयुमो जिला अध्यक्ष ने बताया कि आज पश्चिम बंगाल के शहीद काशीनाथ घोष की स्मृति में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, उन्होंने आगे कहा कि भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता समाज को आगे बढ़ाने एवं रचनात्मक कार्यों में भी आगे रहते हैं हमारी पार्टी का सिद्धांत ही है समाज के अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति का विकास। इसी लक्ष्य को लेकर हम हम सब काम करते हैं। नेताजी सुभाष चंद्र बोस हमारे आदर्श पुरुषों में से एक हैं।जिनकी जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इसी क्रम में भाजयुमो ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया। ताकि युवाओं उनके संदेश तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा के मार्ग पर चल सके।


22-Jan-2021 9:12 PM 34

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

नारायणपुर, 22 जनवरी। भाजपा नारायणपुर के द्वारा प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर जिला भाजपा कार्यालय के सामने किसानों को धान की कीमत दिलाने व खरीदी की समय बढ़ाने सहित किसानों से जुड़े अनेक मुद्दों को लेकर  धरना प्रदर्शन के बाद रैली निकाल  कलेक्टोरेट का घेराव करने निकले। हजाऱों की संख्या में भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता सहित किसानों को पुलिस ने कलेक्टोरेट से 200 मीटर पहले ही  बैरिकेडिंग कर रोक लिया और गिरफ़्तारी की।

 इस दौरान भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि प्रदेश में सरकारी धान खरीदी की व्यवस्था पूरी तरह से विफल साबित हुई है। किसानों का न पूरा धान बिक रहा है, न ही समय से भुगतान हो रहा है। आज पूरे प्रदेश में अराजकता का माहौल है। किसान के साथ ही आज प्रदेश का हर वर्ग इस सरकार से त्रस्त है।

सरकार अपने घोषणापत्र के वादों से मुकर रही है। सिर्फ और सिर्फ जुमलेबाजी व झूठ के पुलिंदों पर टिकी है ये प्रदेश की भूपेश सरकार। न प्रदेश में बेरोजगारों को रोजगार दे पा रही है न ही बेरोजगारी भत्ता। कांग्रेस सरकार को पूरा धान खरीदने, बारदाना उपलब्ध कराने और चुनावी वायदे याद दिलाने व ऐसी लबरी सरकार को उखाड़ फेंकने का समय आ गया है। प्रदेश में लूट घूसखोरी और अत्याचार  बढ़ गया है। दो साल में ही प्रदेश की जनता का इस सरकार से मोह भंग हो गया है। कर्मचारी अपनी जायज मांगों के समर्थन में लगातार हड़ताल पर बैठे हुये हैं। विकास की बात करे तो प्रदेश में सारे कार्य ठप पड़े हुये हैं।

सभा को जिला भाजपा संगठन प्रभारी भरत मटियारा ने भी संबोधित करते हुए प्रदेश की कांग्रेस सरकार को निक्कमी सरकार निरुपित किया। कहा कि यह भूपेश सरकार गंगाजल की झूठी कसम खाकर सत्ता में आयी है। भाजपा जिलाध्यक्ष बृजमोहन देवांगन ने कहा कि जब इस सरकार की धान खरीदने की हैसियत नहीं थी तो वायदे क्यों किये। धान न खरीदना पड़े, इसके लिये पहले रकबा कम किया, उसके बाद एक माह देर से खरीदी तथा अब बारदाने की कमी बता रहे हैं।

इस अवसर पर गौतम गोलछा, रुपसाय सलाम, नारायण मरकाम, विजय तिवारी, रतन दुबे, संजय नंदी, सुखराम पोडियाम, संदीप झा, मरण शील, प्रताप मंडावी, कमलजीत आहुजा, सुदीप झा, प्रभुनाथ देवांगन, संथनाथ उसेंडी, जैकी कश्यप, संजय तिवारी, जयप्रकाश शर्मा, अख्तर अली, सचिन जैन, आकाश ठाकुर, रोशन गोलछा, प्रितेश जैन, मोती नाग, संध्या पवार, रीता मंडल, केसर निषाद, शांति ठाकुर, ममिता मांझी, भगवती हलधर सहित जिले के विभिन्न क्षेत्रों से हजारों की  संख्या में भाजपा पदाधिकारी व  कार्यकर्ता सहित किसान उपस्थित थे।


21-Jan-2021 7:44 PM 26

नारायणपुर, 21 जनवरी।  छत्तीसगढ़ में बर्ड फ्लू की पुष्टि हो चुका है। बस्तर संभाग में भी बर्ड फ्लू दस्तक दे चुका है। जिसे ध्यान में रखते हुए जिले में बर्ड फ्लू के संक्रमण को रोकना आवश्यक हो गया है। किसी मुर्गी या पक्षी के बीमार एवं मृत्यु होने पर तत्काल सूचना देने के लिए जिला प्रशासन द्वारा कंट्रोल रूम का गठन किया गया है ताकि संक्रमण को रोकने के लिए त्वरित कार्यवाही किया जा सके। उक्त परिप्रेक्ष्य में पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. दीपेश रावटे (फोन नं-9425588106), श्री चुम्मन लाल सुधाकर (फोन नं-6260223332), श्री कमल किशोर दास (फोन नं-9479097633), श्री बसंत कुमार नाग (फोन नं-9691840366) पर संपर्क कर अवगत कराने को कहा गया है।


12-Jan-2021 9:20 PM 26

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

नारायणपुर, 12 जनवरी। प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर भाजयुमो नारायणपुर के द्वारा नगर के जयस्तंभ चौक पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पुतला फूंका और जमकर नारेबाजी की।

इस दौरान भाजपा जिला महामंत्री संजय नंदी व भाजयुमो जिलाध्यक्ष  सुदीप झा ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के बारे में  आपत्तिजनक टिप्पणी करना मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की ओछी मानसिकता को दर्शाता है।  भाजयुमो भूपेश बघेल से मांग करती है कि अपने इस घटिया बयान के लिये वो माफी मांगे। इस अवसर पर निरपेन देवनाथ, संतनाथ उसेंडी,नरेंद्र मेश्राम,जैकी कश्यप,निरपेन देवनाथ,अविनाश देवांगन,सचिन जैन,सोमजी कावडे,प्रितेश जैन,पंकज जैन,सुखमन कचलाम,मयंक जैन सहित अन्य भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।


Previous12Next