छत्तीसगढ़ » नारायणपुर

Date : 12-Jan-2020

स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम सपत्नी विवेकानंद जयंती पर राष्ट्रीय युवा दिवस पर शामिल होने हेलीकॉप्टर से नारायणपुर पहुंचे

छत्तीसगढ़ संवाददाता
नारायणपुर, 12 जनवरी।
स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम सपत्नी विवेकानंद जयंती पर राष्ट्रीय युवा दिवस पर शामिल होने आज सवेरे हेलीकॉप्टर से नारायणपुर पहुंचे। क्षेत्रीय विधायक चंदन कश्यप, नगर पालिका अध्यक्ष सुनीता मांझी सहित पार्षदगण और मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत प्रेम कुमार पटेल, एसडीएम दिनेश कुमार नाग, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास केएस मसराम, जिला शिक्षा अधिकारी गिरधर मरकाम सहित रामकृष्ण मिशन आश्रम के सचिव स्वामी व्याप्तानंद, स्वामी कृष्णामृतानंद, स्वामी अनुभवानंद आदि ने आत्मीय स्वागत किया। मंत्री बनने के बाद डॉ. टेकाम का नारायणपुर का पहला दौरा था। मंत्री डॉ. टेकाम ने आश्रम परिसर स्थित रामकृष्ण परमहंस के मंदिर में जाकर प्रणाम किया। कार्यक्रम में शामिल होने के बाद हेलीकॉप्टर से रायपुर रवाना हुए।

 


Date : 12-Jan-2020

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मासिक रेडियोवार्ता को लोकवाणी नवनिर्वाचित नपाध्यक्ष सहित पार्षदों ने सुनी

नारायणपुर, 12 जनवरी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मासिक रेडियोवार्ता को नई नगर पालिका अध्यक्ष सुनीता मांझी के साथ नवनिर्वाचित पार्षदगणों ने सुना। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत प्रेम कुमार पटेल, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व दिनेश कुमार नाग, संगठन पदाधिकारी और गणमान्य नागरिक ने भी लोकवाणी सुनी। कार्यक्रम का नगर पालिका परिषद के सामुदायिक भवन में आयोजित था। 

मुख्यमंत्री ने रेडियोवार्ता में सरकार की एक साल की उपलब्धियों का बेहतर ढंग से ब्यौरा दिया। उन्होंने 12 महीने में किये गये विभिन्न जनहितकारी कामों, योजनाओं के क्रियान्वयन की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने प्रदेश के सभी श्रोताओं को छत्तीसगढ़ी में नये साल की शुभकामनाएं दी। उन्होंने प्रदेश के ग्रामीणों, किसानों और अनूसूचित जाति और अन्य कमजोर वर्गों को एक साल में जोडऩे में सफ ल हुए, इस बात का जिक्र किया। 

पालिका अध्यक्ष श्रीमती मांझी ने अपनी त्वरित प्रतिक्रिया में सरकार द्वारा आदिवासियों के आर्थिक, सामाजिक उत्थान के लिए किये गये कार्यों के लिए मुख्यमंत्री के प्रति आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में और भी बेहतर काम किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि नगरीय क्षेत्र की साफ.-सफ ाई और जनता को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराना उनकी पहली प्राथमिकता होगी।