रायपुर

कोरोना के कहर में सात वर्षीय आदित्य ने किया बुजुर्गों को जागरूक
14-Apr-2021 5:58 PM 30
कोरोना के कहर में सात वर्षीय आदित्य ने  किया बुजुर्गों को जागरूक

रायपुर, 14 अप्रैल। छत्तीसगढ़ के साथ-साथ पूरे देश में कोविड महामारी के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। साथ ही कोरोना की दूसरी लहर पूरे प्रदेश में कहर बरपा रही है ऐसे में  रायपुर के सात वर्षीय आदित्य राजे सिंह(ऐडी) आज फिर इस कोरोना संकटकाल में अपने भावनात्मक अंदाज में लोगों को खास कर जो बुजुर्ग दम्पति सयुंक्त परिवार में रह रहे हैं, संदेश दिया कि कोविड की वैक्सीन जरूर लगाएं।

 इसकी शुरुआत उन्होंने  अपने घर में रह रहे अपने 64 वर्षीय दादा दादी को वैक्सीनेशन के लिए यह बोलकर आग्रह किया  कि आप दोनों हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं इसलिए आप जाकर कोविड का टीका लगाएं एवं सुरक्षित रहें।  उनके दादा-दादी अपने पोते आदित्य के निवेदन पर वैक्सीनेशन कराया।

आदित्य राजे ने एक वीडियो संदेश के माध्यम से भी अपने हम उम्र मित्रो, रिश्तेदारों, कॉलोनी के रहवासी,समाज एवं देश प्रदेश के सभी वर्गों के लोगों से निवेदन किया कि जो भी परिवार में सदस्य व बुजुर्ग दम्पति है एवं उम्र पैंतालीस वर्ष ऊपर के आयु के हैं उनको प्यार से समझाएं तथा उन्हें कोविड का टीका लगाने के लिए प्रेरित करें तथा होने वाले फायदे को बताएं। आदित्य ने अपने संदेश में कहा कि यह टीका आज के कोरोना संकट काल में अमृत संजीवनी की तरह है जो कि कोरोनावायरस से रक्षा करेगी।

डीपीएस रायपुर कक्षा दूसरी  का छात्र हैं आदित्य के साथ उनके परिवार एवं मित्रों का मानना है कि उनकी यह छोटी सी पहल जरूर समाज में, परिवार में लोगों को जागरूक करेगी एवं  ज्यादा से ज्यादा लोग टीकाकरण में अपनी भूमिका को निभाएंगे,वो लोग जो बुजुर्ग हैं एवं जिनके पास जानकारी कम है उनका कोरोना के इलाज में मिलकर सहायता करेंगे। आदित्य के  स्लोगन ने संदेश दिया हैं बनाया हैं-दवाई भी, कराई भी और कोरोना के साथ लड़ाई भी।

अन्य पोस्ट

Comments