सरगुजा

छात्र, किसानों एवं हर वर्ग को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने वाला बजट -हिमांशु
02-Mar-2021 8:26 PM 26
  छात्र, किसानों एवं हर वर्ग को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने वाला बजट -हिमांशु

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

अम्बिकापुर, 2 मार्च। एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष हिमांशु जायसवाल ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार का बजट युवाओं छात्र ,किसानों एवं हर वर्ग के लिए विकास आर्थिक रूप से मजबूत बनाने वाला बजट है।

ये बजट नवा छत्तीसगढ़ गढऩे के और एक सार्थक कदम है जिसमे इस नवा छत्तीसगढ़ में राज्य के किसान, छात्र, युवा, गरीब , मजदूर ,पत्रकार, वृद्ध, महिला हर वर्ग के लिए सम्मान के साथ उन्हें मजबूत करने वाला बजट है इसमें छात्र एवं युवाओ के लिए नए रोजगार के साथ ग्रामीण एवं गरीब छात्रों के लिए स्वामी आत्मननंद अंग्रेजी माध्यम की 52 स्कूल एवं 2021-22 में 119 नए अंग्रेजी स्कूल खोल जाएगा। अब छत्तीसगढ़ के छात्रों को प्राथमिक से अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा मिल सकेगी बोर्डिंग स्कूल ,नवीन महाविद्यालय, कन्या महाविद्यालय, आईटीआई,बीएड कॉलेज,छात्रावास के साथ पुराने महाविद्यालय में नवीन भवन एवं अघोसंरचना एवं पढऩा लिखना योजना में 5 करोड़ प्रदेश के 15 महाविद्यालय को स्नातक एवं 15 को स्नातकोत्तर करना ये दर्शाता है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार देश के भविष्य के लिए छात्रों को मजबूत बनाए जाने के लिए उचित पहल है।

युवाओं के रोजगार के लिए बस्तर टाइगर फ़ोर्स में 2800 भर्ती,2 लाख से ज्यादा मछुवारों को रोजगार ,पत्रकारों को आकस्मिक सहायता 5 लाख रु ,आदिवासियों के कल्याण हेतु 170 करोड़ एवं एसटी एसी के छात्रों की शिक्षा शुल्क सरकार भरेगी।किसानों को मजबूत के लिए न्याय योजना में बजट में प्रावधान किया गया है साथ ही श्री राम वन गमन परिपथ में 30 करोड़ ये दर्शाता है कि कांग्रेस की सरकार हर वर्ग को साथ लेकर सबको इस नए छत्तीसगढ़ में नई ऊर्जा के साथ देश मे नाम करेगा।ये बजट आमलोगों के साथ हर वर्ग के लिए जनहितैषी बजट है।

अन्य पोस्ट

Comments