सरगुजा

वर्चुअल आमसभा में सीतापुरवासियों से रूबरू हुए अमरजीत
27-Jan-2021 10:23 PM 32
 वर्चुअल आमसभा में सीतापुरवासियों  से रूबरू हुए अमरजीत

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
अम्बिकापुर, 27 जनवरी।
खाद्य मंत्री अमरजीत भगत आज अपने विधानसभा क्षेत्र सीतापुर के निवासियों से वर्चुअल आमसभा के माध्यम से रूबरू हुए। आज उनके द्वारा प्रेषित मोबाइल वैन सीतापुर के साप्ताहिक बाज़ार पहुंचा, जिसके माध्यम से क्षेत्र की जनता ने अपनी बात मंत्री अमरजीत भगत के सामने रखी।

उन्होंने क्षेत्र में निर्माणाधीन कार्यों व पूर्ण सभी कार्यों के बारे में जानकारी ली। ग्रामवासियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम-पंचायत को सूचित करते हुए नवीन छात्रावास का निर्माण जल्द से जल्द शुरू करने को कहा।

गर्मी के मौसम में सीतापुर में पेयजल की समस्या उत्पन्न हो जाती है, क्योंकि भूजल स्तर नीचे चले जाने से हैंडपंप से गंदा पानी आने लगता है। यह जनता की परेशानी का बड़ा कारण है, इस पर प्रमुखता से विचार करते हुए मंत्री भगत ने जिला कलेक्टर सरगुजा से बात की। उन्हें उक्त संदर्भ में निर्देश देते हुए कहा कि गर्मी शुरू होने से पहले सीतापुर क्षेत्र के सभी ग्रामीण एवं शहरी हैंड पंप चेक करें और गड़बड़ी पाए जाने पर उसे तुरंत ठीक करें। साथ ही उन्होंने उक्त संबंध में पीएचई विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कार्य में बिल्कुल लापरवाही न बरती जाए, अन्यथा हम कार्रवाई करेंगे।

साथ ही उन्होंने कहा कि सीतापुर क्षेत्र में 6 फरवरी से एमएसपी पर मक्का खरीदी शुरू कर दी जाएगी, यह घोषणा उन्होंने क्षेत्रवासियों की परेशानी देखते हुए की। इस दौरान उन्हें सीतापुर क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में हो सडक़ निर्माण कार्यों की समीक्षा की और आवश्यक निर्देश दिये। मंत्री अमरजीत भगत हमेशा ही क्षेत्रवासियों से जुड़े रहने की कोशिश करते हैं। पिछले हफ्ते से उन्होंने मोबाइल वैन के जरिए वर्चुअल माध्यम से संवाद स्थापित करना आरंभ किया। मंत्री भगत इस तरह के कार्यक्रम मैनपाट के ग्राम कमलेश्वरपुर, ग्राम पंचायत बन्दना और अम्बिकापुर ब्लॉक के ग्राम बड़ा दमालि में भी कर चुके हैं।उनका कहना है हमें तकनीक का फायदा मिल रहा है, हमारा पूरा प्रयास है कि हम हर गांव के लोगों तक पहुंचें। 

 

अन्य पोस्ट

Comments