बस्तर

जंगली जानवरों के नकली नाखून-दांत बेचने वाले 2 बंदी
21-Jan-2021 9:30 PM 46
जंगली जानवरों के नकली नाखून-दांत बेचने वाले 2 बंदी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

जगदलपुर, 21 जनवरी। जंगली जानवरों के नकली बीर नख व नाखून, दांत, हड्डी बनाकर बेचने वाले दो आरोपियों को कोतवाली पुलिस ने आज गिरफ्तार किया है।

कोतवाली थाना प्रभारी एमन साहू ने बताया कि थाना कोतवाली में यासिर आलम, मोती तालाब पारा जगदलपुर ने थाना आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि 14 जनवरी को दिलीप बनिक ने जंगली जानवर का बीर नख व नाखून को बिमारी से निजात मिलता है, कहकर प्रार्थी को नकली सामान दस हज़ार रूपये में बेच कर धोखाधड़ी किया था। जिस पर पुलिस अधीक्षक दीपक झा के मार्गदर्शन में पुलिस की  एक टीम का गठन कर व सायबर सेल की मदद से तत्काल आरोपी का पता तलाश कर पुलिस ने गिरफ्तार किया।

उक्त आरोपी ने अपना नाम दिलिप बनिक (42) महारानी वार्ड, जगदलपुर से पूछताछ करने पर उक्त सामानों को ओप्पू वर्मन (48) महारानी बार्ड शहीद पार्क के सामने जगदलपुर से प्राप्त कर प्रार्थी को बेचना व अपराध करना स्वीकार किया। उनके कब्जे से पुलिस ने दो नग बीर नख, एक नग टूटा हुआ बीर नख, एक नग नाखून, एक नग दांत, एक नग हड्डी का टुकड़ा एवं नगदी रकम तीन हजार रूपये जब्त कर उक्त आरोपियों के विरुद्ध धारा 420  के तहत पंजीबद्ध कर गिरफ्तारी के बाद न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया।

अन्य पोस्ट

Comments