बस्तर

छिंदगुर-चिड़पाल में उप स्वास्थ्य केंद्र शुरु
20-Jan-2021 9:43 PM 29
छिंदगुर-चिड़पाल में उप स्वास्थ्य केंद्र शुरु

जगदलपुर, 20 जनवरी। कलेक्टर रजत बंसल के निर्देश पर त्वरित कार्यवाही करते हुए स्वास्थ्य विभाग के द्वारा आज जिले के दरभा विकासखंड के घनघोर जंगलों के बीच स्थित दुर्गम एवं पहुंच विहीन ग्राम छिंदगुर और चिड़पाल में उप स्वास्थ्य केंद्र का शुभारंभ किया गया। 

उल्लेेखनीय है कि 18 जनवरी को आयोजित साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर  रजत बंसल ने एसडीएम तथा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को छिंदगुर में नव निर्मित उप स्वास्थ्य केंद्र भवन तत्काल अस्पताल प्रारंभ कर लोगों को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मुहैया कराने के निर्देश दिए थे। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आर.के चतुर्वेदी, खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. पी.एल. मंडावी एवं डॉ. शर्मा सहित सरपंच चंपा बाई, पंच एवं ग्रामीणों के अलावा अधिकारी-कर्मचारीगण उपस्थित थे। 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आर.के चतुर्वेदी ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोलेंग के अंतर्गत ग्राम छिंदगुर में इस उप स्वास्थ्य केंद्र के प्रारंभ होने से सुदूर वनांचल के ग्रामीणों को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिल सकेगा। चारों तरफ से पाहाडिय़ों एवं घनघोर जंगलों से घिरे इस दूरस्थ ग्राम छिंदगुर में उप स्वास्थ्य केंद्र का प्रारंभ होना वास्तव में स्वास्थ्य सुविधाओं की विस्तार की दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण है। उप स्वास्थ्य केंद्र के प्रारंभ होने से अस्पताल में पूरे समय चिकित्सा कर्मियों की उपलब्धता के अलावा गर्भवती माताओं का संस्थागत प्रसव एवं अन्य आपात कालीन सेवाओं के अलावा छोटे-बड़े बीमारियों का इलाज भी हो सकेगा।

अन्य पोस्ट

Comments